उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

वोटर लिस्ट में गड़बड़ी को लेकर ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन

लखनऊ के काकोरी में आज सैकड़ों ग्रामीणों ने मतदाता सूची में गड़बड़ी को लेकर जमकर धरना प्रदर्शन किया. इस दौरान ग्रामीणों ने बीएलओ पर मतदाता सूची से फर्जी नाम न हटाने का आरोप लगाया.

By

Published : Jan 15, 2021, 3:29 PM IST

ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन.
ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन.

लखनऊ :राजधानी के काकोरी क्षेत्र में कुसमौरा हलवापुर ग्राम के सैकड़ों ग्रमीणों और जिला पंचायत सदस्य ने मतदाता सूची में गड़बड़ी को लेकर प्रथमिक विद्यालय के बाहर धरना प्रदर्शन किया. ग्रामीणों ने बीएलओ पर मतदाता सूची में फर्जीवाड़ा करने का आरोप लगाया है.

ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन.

ग्रामीण दयाशंकर शुक्ल का आरोप है कि बीएलओ ने अपनी मर्जी से कई फर्जी नाम मतदाता सूची में जोड़ दिए हैं. जिनको ठीक करने के लिए कई बार शिकायत भी की गई. इसके बावजूद बीएलओ और जिम्मेदार अधिकारियों की ओर से कोई कार्रवाई नहीं की गई. यही कारण है कि आज हम ग्रामीणों को प्रदर्शन करना पड़ रहा है.

ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन.

मतदाता सूची की निष्पक्ष तरीके से हो जांच
जिला पंचायत सदस्य जितेंद्र कुमार वर्मा उर्फ टोनी ने बताया कि बीएलओ की मनमानी से सभी ग्रामवासी परेशान रहते हैं. मतदाता सूची में फर्जी तरीके से लोगों के नाम दर्ज हैं, जिसको हटाने के लिए कई बार शिकायत की गई, मगर बीएलओ ने नाम नहीं हटाए. इस कारण हम लोग शांतिपूर्ण तरीके से धरना प्रदर्शन कर रहे हैं. हमारी मांग है कि निष्पक्ष तरीके से जांच कर कार्रवाई की जाए, ताकि आगामी पंचायत चुनाव निष्पक्ष तरीके से हो सके.

वहीं धरना की सूचना पर इंस्पेक्टर काकोरी कुलदीप सिंह गौड़ ने मौके पर पहुंच कर ग्रामीणों को मानने की कोशिश की. मगर ग्रामीण मतदाता सूची में फर्जी तरीके से नाम की जांच पर अड़े रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details