उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

खनन माफिया से अवैध वसूली, वीडियो वायरल

राजधानी लखनऊ के बंथरा थाना क्षेत्र में खनन माफिया से अवैध वसूली का वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है. वायरल वीडियो में एक पुलिसकर्मी खनन माफिया से अवैध वसूली करते हुए दिखाई पड़ रहा है. आरोप है कि बंथरा थाना क्षेत्र में पुलिसकर्मियों की मिलीभगत से काफी दिनों से अवैध तरीके से मिट्टी का खनन रात में कराया जा रहा है.

By

Published : Feb 24, 2021, 6:52 PM IST

बंथरा थाना
बंथरा थाना

लखनऊ: बंथरा थाना क्षेत्र में खनन माफिया से अवैध वसूली का वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है. वायरल वीडियो में एक पुलिसकर्मी खनन माफिया से अवैध वसूली करते हुए दिखाई पड़ रहा है. आरोप है कि बंथरा थाना क्षेत्र में पुलिसकर्मियों की मिलीभगत से काफी दिनों से अवैध तरीके से मिट्टी का खनन रात में कराया जा रहा है.

देखें वीडियो.

सूत्र बताते हैं कि मिट्टी को रेलवे में न ले जाकर बाहर अन्य साइटों पर सप्लाई किया जा रहा है. आरोप है कि पुलिस जब डंपरों को दूसरी साइटों पर ले जाते देख लेती है तो उनको रुकवा लेती है और वसूली के बाद ही उन्हें छोड़ा जाता है. ऐसा ही एक मामला मंगलवार रात को बंथरा थाना क्षेत्र में देखने को मिला, जहां रात में गश्त कर रहे उपनिरीक्षक द्वारा डंपर को रोक कर चालक को गाड़ी के कागजात के साथ बुलाया गया, लेकिन चालक के भाग जाने पर एक दूसरा खनन माफिया उपनिरीक्षक के पास आया.

आरोप है कि खनन माफिया ने 500 रुपये देकर उपनिरीक्षक से गाड़ी छोड़ने को कहा, लेकिन वह 500 रुपये में गाड़ी छोड़ने को तैयार नहीं हुए, जिस पर खनन माफिया ने एक हजार रुपये देकर गाड़ी छुड़वाई. उपनिरीक्षक द्वारा की गई इस अवैध वसूली का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details