उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

केटी ऑक्सीजन विस्फोट मामला : मृतकों के परिजनों ने लगाए गंभीर आरोप

राजधानी लखनऊ के चिनहट में ऑक्सीजन प्लांट में विस्फोट के मामले में मृत व्यक्ति के परिजनों ने प्रशासन पर गंभीर आरोप लगाए हैं. उनका कहना है कि प्रशासन द्वारा प्लांट के पास सुरक्षा के उचित इंतजाम नहीं किए गए थे. इसी वजह से यह ब्लास्ट हुआ और तीन लोगों की मौत हुई.

By

Published : May 8, 2021, 4:03 PM IST

etv  bharat
परिजनों ने लगाए आरोप.

लखनऊ :राजधानी के चिनहट कोतवाली इलाके में देवा रोड स्थित केटी ऑक्सीजन प्लांट में सिलेंडर ब्लास्ट हो गया था. अब इस मामले में मृतकों के परिजनों ने ऑक्सीजन गैस प्लांट प्रबंधन और शासन-प्रशासन पर गंभीर आरोप लगाए हैं. आरोप है कि पुलिस के संरक्षण में चल रहे केटी ऑक्सीजन गैस प्लांट में सुरक्षा के कोई इंतजाम नहीं थे.

3 लोगों की हुई थी मौत, 8 घायल

लखनऊ के चिनहट के केटी ऑक्सीजन प्लांट में गैस रिफिलिंग के दौरान सिलेंडर में ब्लास्ट हो गया था. इसमें 3 लोगों की मौत हो गई थी. वहीं, 8 लोग घायल हो गए थे जिसके बाद जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश ने घटना की जांच के लिए एडीएम प्रशासन के नेतृत्व में 4 सदस्यीय कमेटी गठित की थी. गठित टीम ने करीब 50 लोगों के बयान दर्ज किए थे.

मामले में चल रही पूछताछ

कर्मचारियों व पुलिसकर्मियों से अलग-अलग हादसे के बारे में पूछताछ की गई थी. साथ ही प्लांट के आसपास रहने वाले लोगों से भी पूछताछ की गई थी. इस मामले में एडीएम प्रशासन अमरपाल सिंह का कहना है कि जांच रिपोर्ट जिला अधिकारी को सौंप दी गई है.

केटी ऑक्सीजन प्लांट पर मौजूद युवक ने कहा कि सिलेंडर ब्लास्ट के बाद आनन-फानन घायलों को अस्पताल भेजा गया था. ऑक्सीजन के लिए लाइन में खड़े कुछ लोग बेहोश गए थे. मौके पर पहुंचे डीएम अभिषेक प्रकाश ने कोई ठोस कार्रवाई नहीं की और खानापूर्ति कर वहां से चले गए.

इसे भी पढ़ें :केटी ऑक्सीजन विस्फोट मामला: जिलाधिकारी को सौंपी गई रिपोर्ट

मृतकों के आक्रोशित परिजन शुक्रवार को मॉर्च्यूरी हाउस में इकट्ठा हुए और कार्रवाई की मांग की. इंस्पेक्टर धनंजय कुमार पांडेय ने कहा कि हादसे को लेकर कोई तहरीर नहीं दी गई. ना ही कोई लिखित शिकायत मिली है. सही तथ्य जल्द सामने आ जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details