उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

कांग्रेस ने मुस्लिम तुष्टिकरण के लिए फर्जी तरीके से फंसाया था, सत्य की जीत हुई: प्रकाश शर्मा

अयोध्या में बाबरी विध्वंस के 28 साल पुराने मसले पर बुधवार को सीबीआई की विशेष अदालत ने अपना फैसला सुनाया. फैसले में सीबीआई की विशेष अदालत ने सभी 32 आरोपियों को बरी कर दिया. इस मामले में आरोपी रहे विहिप नेता प्रकाश शर्मा ने कहा कि कांग्रेस ने मुस्लिम तुष्टिकरण के लिए फर्जी तरीके से हम सभी को इस केस में फंसाया था, आज सत्य की जीत हुई है.

By

Published : Sep 30, 2020, 7:02 PM IST

vhp leader prakash sharma
विहिप नेता प्रकाश शर्मा

लखनऊ:अयोध्या में विवादित बाबरी ढांचा विध्वंस मामले में सीबीआई की स्पेशल कोर्ट के जज सुरेंद्र यादव ने अपना ऐतिहासिक फैसला सुनाया और सभी 32 आरोपियों को बरी कर दिया. इस केस के आरोपियों में से एक रहे विश्व हिंदू परिषद के नेता प्रकाश शर्मा ने फैसला आने के बाद ईटीवी भारत से खास बातचीत की.

विहिप नेता प्रकाश शर्मा से बातचीत.
विहिप नेता प्रकाश शर्मा ने कहा कि हमें तो भारत की न्याय व्यवस्था पर भरोसा था. इसलिए भरोसा था जब पूर्व नियोजित ढंग से मुकदमे कायम करके लोगों को फंसाया गया था और उसके साक्ष्य प्रस्तुत नहीं कर पाए और अंत में निर्णय यही आना था. हमको भारतीय न्याय व्यवस्था पर पर पूर्ण विश्वास था. आज बुधवार को जज साहब ने अपने निर्णय में सब दूध का दूध और पानी का पानी कर दिया. उन्होंने उनके द्वारा साक्ष्यों को भी स्वीकार नहीं किया. उन्होंने जो चित्र प्रस्तुत किए उनके निगेटिव नहीं थे, जो वीडियो प्रस्तुत किए उसके साथ मूल साक्ष्य में भी गड़बड़ था.


विहिप नेता प्रकाश शर्मा ने कहा कि आज यह स्पष्ट हो गया है कि उस समय की तत्कालीन कांग्रेस सरकार ने ढांचा गिरने के बाद मुस्लिम तुष्टिकरण के लाभ को उठाने के लिए यह फर्जी लोगों पर मुकदमा कायम कराकर आम लोगों को प्रताड़ित करने का प्रयास किया. लेकिन राम के काज में सब कुछ स्वीकार है. उन्होंने कहा कि अब तो मंदिर निर्माण का काम 5 तारीख से प्रारंभ हो गया है. हमारी पहली प्राथमिकता है भव्य राम मंदिर का निर्माण हो.

ABOUT THE AUTHOR

...view details