उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

दुकानदार ने पैसे मांगे तो चौराहे पर फेंक दी सब्जियां, केस दर्ज

लखनऊ एक कार सवार वकील ने दबंगई दिखाते हुए एक दुकानदार के ठेले पर रखी सारी सब्जियां सड़क पर फेंक दी. प्रदेश सरकार के सूचना सलाहकार शलभ मणि त्रिपाठी ने मामले पर ट्वीट किया. ट्वीट का संज्ञान लेते हुए पुलिस कमिश्नर डीके ठाकुर ने मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई के आदेश दिए.

By

Published : Feb 25, 2021, 7:05 AM IST

वकील ने ठेले पर रखी सारी सब्जियां सड़क पर फेंक दी
वकील ने ठेले पर रखी सारी सब्जियां सड़क पर फेंक दी

लखनऊ:शहर के जानकीपुरम में चार नंबर चौराहे पर एक कार सवार रसूखदार ने सब्जी वाले के रुपए मांगने पर ठेले पर रखी सारी सब्जियां फेंक दी. आस-पास के दुकानदारों के पहुंचने पर वह जान से मारने की धमकी देते हुए भाग गया. युवक की सूचना पर प्रदेश सरकार के सूचना सलाहकार शलभ मणि त्रिपाठी ने ट्वीट किया. ट्वीट का संज्ञान लेते हुए पुलिस कमिश्नर डीके ठाकुर ने मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई के आदेश दिए. मौके पर मौजूद लोगों का कहना है कि कार के नंबर प्लेट पर हाई कोर्ट लिखा था. पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है.

आरोपी वकील की कार

दुकानदारों ने किया विरोध


बाराबंकी निवासी शईदुद्दीन सब्जी विक्रेता हैं. जानकीपुरम चार नंबर चौराहे पर वह सब्जी की दुकान लगाते हैं. उन्होंने बताया कि "बुधवार शाम नशे में धुत अभय चौहान कार से उनकी दुकान पर पहुंचा. कार में पीछे हाईकोर्ट लिखा था. उसने सब्जी ली और बिना पैसे दिए ही जाने लगा. मैंने रुपयों की मांग की तो वह भड़क गया. दुकान की सारी सब्‍ज‍ियां उठाकर उसने चौराहे पर फेंक दी और हंगामा करने लगा. उसे मुझे मारने के लिए दौड़ाया और फिर जान से मारने की धमकी देने लगा. पड़ोस स्थित दुकानदारों ने विरोध किया तो वह फरार हो गया."

ट्वीट पर टूटी पुलिस की नींद

घटना के बाद स्थानीय निवासी अमित त्रिपाठी ने संबंधित फोटो ट्वीट कर प्रदेश सरकार के मीडिया सलाहकार शलभ मणि त्रिपाठी को टैग किया. इसपर शलभ मणि त्रिपाठी ने लखनऊ पुलिस और पुलिस कमिश्नर को टैग करते हुए लिखा- ''हैरानी होती है ऐसे लोगों को देखकर, उम्मीद है कि लखनऊ पुलिस इन्हें संवेदनशील बनाने का पाठ अवश्य पढ़ाएगी'' उधर, पुलिस कमिश्नर डीके ठाकुर ने कमेंट करते हुए कहा- ''श्योर''

पीड़ित की तहरीर पर केस दर्ज

पुलिस कमिश्नर डीके ठाकुर ने इंस्पेक्टर गुडंबा को तत्काल मामले में कार्रवाई के निर्देश दिए. इसके बाद इंस्पेक्टर गुडंबा फरीद अहमद ने पीड़ि‍त सब्जी विक्रेता की तहरीर पर आरोपित कार सवार के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया. इंस्पेक्टर फरीद अहमद ने बताया कि आरोपित अभय चौहान अधिवक्ता बताया जा रहा है. उसकी कार में पीछे हाईकोर्ट लिखा था. उसकी गिरफ्तारी के लिए दबिश दी जा रही है.


कई महीनों से कर रहा था परेशान

पीड़ि‍त शईदुद्दीन ने बताया कि आरोपित अभय चौहान कई महीनों से परेशान करता आ रहा है. उसकी दबंगई के आगे वह पुलिस में शिकायत करने की हिम्मत नहीं जुटा पाया था. पीड़ित का आरोप है कि इसके पहले भी वह कई बार मुफ्त में सब्जी लेकर गया था. रुपये मांगने पर गाली-गलौज कर धमकी देता है. पुलिस केस दर्ज कर आरोपी की तलाश रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details