उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Jul 9, 2022, 8:10 AM IST

ETV Bharat / state

Vegetable Price Today: आम आदमी की थाली से गायब हो रहीं हरी सब्जियां

प्रदेश में सब्जियों की कीमतों में लगातार उतार-चढ़ाव हो रहा है. वहीं, हरी सब्जियों के दाम आसमान छू रहे हैं. आलू, टमाटर, बैंगन, लौकी, साग के अलावा नींबू के दाम भी बढ्रे हुए है. आइए जानते हैं कि शनिवार को राजधानी लखनऊ की मंडियों में सब्जियों के दाम में कितना बदलाव हुआ है.

सब्जियों के दाम.
सब्जियों के दाम.

लखनऊ: बारिश के दिनों लोग अक्सर घर में तरह-तरह के व्यंजन बनाते है. ऐसे में अगर सब्जियों के दाम बढ़ जाएं, तो इसका सीधा असर खाने की थाली के साथ-साथ किचन के बजट पर भी पड़ता है. इन दिनों लखनऊ के मंडियों में सब्जियों के दाम (Vegetable Price Today) में उतार-चढ़ाव देखने को मिल रहा है. वहीं बढ़ती महंगाई ने हरी सब्जियों के दाम में आग लगा दी है.

लखनऊ के मंडी में शनिवार को जहां पालक 20 रुपये किग्रा, करेला 55 रुपये किग्रा, खीरा 10 रुपये पर पीस, बींस 55 रुपये किग्रा, भिंडी 60 रुपये किग्रा मिल रही है. वहीं रोज सब्जियों में इस्तेमाल किए जाने वाला आलू 25 रुपये प्रति किग्रा, प्याज 20 रुपये, टमाटर 40 रुपये प्रति किग्रा और मिर्च 100 रुपये किग्रा मिल रही है. आइए जानते है कि इनके अलावा लखनऊ के मंडियों में अन्य सब्जियों के दाम (Lucknow Mein Sabji Ke Dam) क्या हैं.

सब्जियों के दाम.

इसे भी पढे़ं-औरैयाः आढ़तों पर सब्जियों के चढ़ते-उतरते भाव से किसान परेशान

ABOUT THE AUTHOR

...view details