उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

Vegetable Price : हरी सब्जियों पर फुटकर दुकानदारों और फेरीवालों के गठजोड़ की मार, मंडी से निकलते ही बढ़ा देते हैं दाम

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Oct 25, 2023, 11:01 AM IST

मौसम की मार से उबरने के बाद सब्जी की फसलों के उत्पदान में सुधार हुआ है, लेकिन बाजार में भाव (Vegetable Price) कम नहीं हो रहे हैं. ग्राहकों का कहना है कि फुटकर दुकानदारों और फेरीवालों की सांठगांठ की वजह से सब्जियों के रेट कम नहीं हो रहे हैं. देखिए बुधवार को यूपी की मंडियों में क्या रहा रेट.

Etv Bharat
Etv Bharat

लखनऊ : यूपी में हरी सब्जियों की डिमांड बढ़ गई है. लखनऊ शहर की मंडियों की बात करें तो यहां की मंडियां में पहले की अपेक्षा कई हरी सब्जियों की कीमतें कम हुई हैं और खरीदारों की संख्या में भी इज़ाफा हुआ है. दुबग्गा सब्जी मंडी अध्यक्ष लाला यादव का कहना है कि त्यौहार आते ही हरी सब्जियों की डिमांड पहले से बढ़ गई है. डिमांड ज्यादा होने से कीमतों में तेजी आई है. लहसुन, हरी मिर्च, अदरक, धनिया और नीबू की कीमतों में तेजी बरकरार है.

सब्जियों की रेट लिस्ट.

फुटकर दुकानदारों और फेरीवालों के बीच सांठगांठ :फुटकर सब्जी बेचने वाले दुकानदार हैदर, पुनीत, अनूप और जीशान का कहना है कि हरी सब्जियों की कीमतें बढ़ी हैं. ऐसा डिमांड बढ़ने की वजह से है. हालांकि सब्जियों के दामों में लगातार उतार-चढ़ाव के कारण उम्मीद के अनुसार दुकानदारी नहीं हो रही है. खरीदार सुनीता का कहना है कि लगभग सभी सब्जियों के दाम 40 रुपये के आसपास ही हैं. ऐसा लगता है कि फुटकर दुकानदारों और फेरीवालों के बीच कोई समझौता हो गया है. मंडी में सब्जियों की कीमतें कम होने के बाद भी इन लोगों के भाव बढ़े हुए रहते हैं. गृहणी आशा का कहना है कि सब्जियों के दाम में लगातार वृद्धि से गृहस्थी संभालने में काफी परेशानी हो रही है. घर का बजट बिगड़ा हुआ है. सब्जियां महंगी होने की वजह से दूसरी जरूरतें पूरी करने में हालत खराब हो रही है.


मंडियों में सब्जियों के दाम :परवल- 50 रुपये किलो, शिमला- 80 रुपये किलो, तोराई- 40 रुपये किलो, करेला- 30 रुपये किलो, गाजर- 40 रुपये किलो, सेम- 80 रुपये किलो, लहसुन- 180 रुपये किलो, फूल गोभी- 30 रुपये/प्रति पीस, भिंडी- 30 रुपये किलो, पालक- 30 रुपये किलो, आलू- 25 रुपये किलो, प्याज 35 रुपये किलो, लौकी- 15 रुपये किलो, कद्दू- 20 रुपये किलो, टमाटर- 20 रुपये किलो, घुइयां- 20 रुपये किलो, हरी मिर्च- 80 रुपये किलो, अदरक- 60 रुपये किलो, नीबू- 80 रुपये किलो, धनिया- 160 रुपये किलो, खीरा- 20 रुपये किलो.




यह भी पढ़ें : प्याज महंगी होने से मंडियों में पसरा सन्नाटा, आढ़तियों को हो रहा नुकसान

Vegetable Price in Lucknow : प्याज टमाटर शिमला मिर्च नीबू के दाम गिरे, लौकी तोरई और लहसुन का कम नहीं हो रहा भाव

ABOUT THE AUTHOR

...view details