उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

करेला व परवल के दाम बढ़े, आलू, प्याज़ ने दी राहत, जानें आज के दाम

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Sep 20, 2023, 7:15 AM IST

राजधानी में कुछ सब्जियों के दामों में इजाफा हुआ है तो कुछ ने राहत दी है. प्रदेश में हुई बारिश से सब्जियां खराब हो गई हैं वहीं मांग के चलते हरी सब्जियों के दाम आसमान छूने लगे हैं.

Etv Bharat
Etv Bharat

लखनऊ :प्रदेश में हुई बारिश से सब्जियां खराब हो गईं. मांग के चलते कुछ हरी सब्जियों के दाम आसमान छूने लगे हैं. करेला के साथ-साथ परवल ने किचन के स्वाद को फीका कर दिया है. परवल के दाम बढ़ गये हैं. बारिश में भिंडी, करेला, धनिया, अदरक, फूल गोभी, कद्दू तो महंगा था ही, साथ ही परवल के दाम भी बढ़ गए हैं. बात करें अन्य हरी सब्जियों की तो कुछ को छोड़कर अन्य सब्जियां आम आदमी के बजट के मुताबिक मंडियों में बिक रही हैं. आइये जानते हैं बुधवार को क्या रहे सब्जियों के दाम.


परवल के बढ़े दामों में आई तेजी ने जायका बिगाड़ दिया है. परवल के दाम में तेजी आने का कारण बारिश बताई जा रही है. आढ़ती लाला यादव का कहना है कि 'आने वाले कुछ दिनों में डिमांड वाली सब्जियों के दामों में आई तेजी धीरे-धीरे पहले जैसी हो जाएगी. मगर अन्य सब्जियां मंडी में बजट के मुताबिक़ बिक रही हैं. केवल उन्हीं सब्जियों के दाम में तेजी आई है जिसकी डिमांड है या उनकी आवक मंडी में नही हो पा रही है. अगर आपको सब्ज़ियां बजट के मुताबिक चाहिए तो आपको मंडी का रुख करना पड़ेगा, नहीं तो बाजारों में दुकानदार दोगने दामों पर सब्जियां बेच रहे हैं. इन दिनों मंडियों में आलू व प्याज के दामों में 5 रु प्रति किलो की गिरावट आई है जो आम आदमी के लिए राहत देने वाले है.


सब्जियों के दाम

मंडी भाव :शनिवार को लखनऊ स्थित दुबग्गा सब्जी मंडी में आम दिनों में 40 से 50 रुपया किलोग्राम बिकने वाला परवल 160 से लेकर 200 रुपया प्रति किलोग्राम तक बिका. मटर 15 रुपये, करेला 40 रुपये किलो, पालक 15 रुपये किलो, खीरा 15 रुपये किलो, भिंडी 60 रुपये किलो, गाजर 10 रुपये किलो, शिमला मिर्च 15 रुपये किलो, आलू (नया) 7 रुपये किलो, गोभी 8 रुपये पर पीस, टमाटर 5 रुपये किलो, मिर्ची 30 रुपये किलो, प्याज 15 रुपये किलो, लहसुन 50 रुपये किलो, बैंगन 15 रुपये किलो, पत्तागोभी 10 रुपये किलो सेम 30 रुपये किलो, कद्दू 20 रुपये किलो, लौकी 30 रुपये किलो और नींबू 50 रुपये किलो, तोरई 50 रुपये किलो बिक रहा है.

करेला तो करेला अब तो परवल का स्वाद भी लोगों को कड़वा लगने लगा है. अचानक परवल के दामों में हुई बढ़ोतरी से आम और खास दोनों वर्ग के लोग परेशान हो रहे हैं. बताया जा रहा है बारिश के कारण परवल के दाम बढ़ गए हैं, वहीं आलू व प्याज के दामों में कमी आने से आम आदमी ने राहत की सास ली है.

यह भी पढ़ें : आखिर क्यों लगातार सब्जियों के दामों में आ रहा है उतार-चढ़ाव, जानिए रेट

यह भी पढ़ें : Vegetable Price In UP : लखनऊ में हरी सब्जियों के दाम बढ़े, जानिए आज के रेट

ABOUT THE AUTHOR

...view details