उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

CM योगी को वरुण गांधी ने लिखा पत्र, कहा- आरोपितों के खिलाफ हो सख्त कार्रवाई

By

Published : Oct 4, 2021, 9:54 AM IST

पीलीभीत के भाजपा सांसद वरुण गांधी ने लखीमपुर खीरी हिंसक विवाद मामले में सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र लिख उक्त मामले में आरोपितों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है. साथ ही भाजपा सांसद ने 3 अक्टूबर को लखीमपुर में घटित हिंसक घटना को हृदय-विदारक वाक्या करार दिया.

CM योगी को वरुण गांधी ने लिखा पत्र
CM योगी को वरुण गांधी ने लिखा पत्र

लखनऊ: पीलीभीत के भाजपा सांसद वरुण गांधी (Varun Gandhi, BJP MP from Pilibhit)ने लखीमपुर खीरी हिंसक विवाद मामले में सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath)को पत्र लिख उक्त मामले में आरोपितों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है. साथ ही भाजपा सांसद ने कहा कि 3 अक्टूबर को लखीमपुर खीरी में विरोध-प्रदर्शन कर रहे किसानों को निर्दयतापूर्वक कुचलने की जो हृदय-विदारक घटना सामने आई है, उससे सारे देश के नागरिकों में एक पीड़ा और रोष है.

इस घटना से एक दिन पहले ही देश ने अंहिसा के पुजारी गहात्मों गांधी जी की जयंती मनाई थी. अगले ही दिन लखीमपुर खीरी में हमारे अन्नदाताओं की जिस घटनाक्रम में हत्या की गई, वह किसी भी सम्य समाज में अक्षम्य हैं.

आंदोलनकारी किसान भाई हमारे अपने नागरिक हैं. यदि कुछ मुद्दों को लेकर किसान भाई पीड़ित हैं और अपने लोकतांत्रिक अधिकारों के तहत विरोध प्रदशन कर रहें हैं तो हमें उनके साथ बड़े ही संयम व धैर्य के साथ बर्ताव करना चाहिए. हमें हर हाल में अपने किसानों के साथ केवल और केवल गांधीवादी व लोकतांत्रिक तरीके से कानून के दायरे में ही संवेदनशीलता के साथ पेश आना चाहिए.

इसे भी पढ़ें - लखीमपुर खीरी विवाद, पल-पल LIVE UPDATES: हिरासत में ली गईं कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा

वरुण गांधी ने सीएम को लिखे अपने पत्र में आगे लिखा कि इस घटना में शहीद हुए किसान भाईयों को श्रद्धांजलि देते हुए मैं उनके परिजनों के प्रति अपनी शोक संवेदनाएं प्रकट करता हूं.

मेरा आपसे निवेदन है कि इस घटना में संलिप्त तमाम संदिग्धों को तत्काल चिन्हित कर आईपीसी की धारा 302 के तहत हत्या का मुकदमा कायम कर सख्त से सख्त कार्रवाई की जाए. इतना ही नहीं आगे उन्होंने सर्वोच्च न्यायालय की निगरानी में उक्त मामले की सीबीआई कराने की भी मांग की.

आगे उन्होंने सीएम योगी से पीड़ित परिवारों को मुआवजे के रूप में एक-एक करोड़ रुपए देने की मांग के साथ ही यह भी आश्वासन देने को कहा कि आगे किसानों के साथ इस प्रकार की कोई भी अन्याय व ज्यादती न हो.

पत्र के आखिर में उन्होंने कहा कि इस घटना की गंभीरता को देखते हुए आप से निवेदन है कि उक्त मामले में तत्काल कार्रवाई की जाए, ताकि मृतकों के परिजनों को न्याय मिल सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details