उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में वैक्सीनेशन सेंटर गायब, स्लॉट बुक करने के बाद वापस लौट रहे लोग

By

Published : Dec 27, 2021, 7:18 PM IST

राजधानी लखनऊ के दाऊदनगर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र की बड़ी लापरवाही सामने आई है. यहां वैक्सीनेशन के लिए सरकारी पोर्टल के जरिए स्लॉट भी बुक किया जा रहा है. लेकिन यहां पर वैक्सीनेशन नहीं किया जा रहा है.

स्वास्थ्य केंद्र में वैक्सीनेशन सेंटर गायब
स्वास्थ्य केंद्र में वैक्सीनेशन सेंटर गायब

लखनऊ: राजधानी के मड़ियांव स्थित दाऊदनगर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र की बड़ी लापरवाही सामने आई है. दाऊदनगर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र को वैक्सीनेशन सेंटर बनाया गया है. जिसके चलते वैक्सीनेशन के लिए सरकारी पोर्टल के जरिए स्लॉट भी बुक किया जा रहा है. लेकिन यहां पर वैक्सीनेशन नहीं किया जा रहा है, न ही यहां कोई डॉक्टर बैठते हैं. जिससे स्लॉट बुक होने के बाद वैक्सीन लगवाने के लिए लोग अस्पताल के चक्कर काट रहे हैं.


बता दें कि मामला लखनऊ के दाउदनगर पीएचसी (सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र) का है. जहां स्थानीय महिला शारदा देवी ने वैक्सीन लगवाने के लिए स्लॉट बुक करवाया था. जिसके बाद सोमवार को शारदा देवी हॉस्पिटल पर पहुंची तो वहां कोई वैक्सीनेशन सेंटर नहीं मिला. इसके बाद महिला को उल्टे पांव वापस लौटना पड़ा. ईटीवी भारत ने जब मामले की पड़ताल की तो पता चला कि वहां कोई डॉक्टर आता-जाता नहीं है. न ही कोई डॉक्टर वहां पर बैठता है. अस्पताल में डॉक्टर की नियुक्त जानकारी की गई तो पता चला कि एक डॉक्टर नियुक्त है. लेकिन वो कभी-कभी आते हैं.

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में वैक्सीनेशन सेंटर गायब, स्लॉट बुक करने के बाद वापस लौट रहे लोग
बता दें कि हॉस्पिटल के वैक्सीनेशन सेंटर पर वैक्सीन लगवाने के लिए स्लॉट बुक किया जा रहा है. लेकिन सेंटर पर वैक्सीनेशन न होने के चलते कड़ाके की ठंड में वैक्सीन लगवाने पहुंचे लोगों को बैरंग लौटना पड़ता हैं. स्थानीय लोगों के मुताबिक रोजाना दर्जनों लोग बिना वैक्सीन लगवाए लौट रहे हैं, लगातार यह समस्या बनी हुई है.

यह भी पढ़ें- धर्मांतरण के खिलाफ विहिप व बजरंग दल का जन जागरण अभियान, चर्च के सामने किया हनुमान चालीसा का पाठ

वहीं हॉस्पिटल में तैनात डॉक्टर नवाज आलम से जब ईटीवी भारत की तरफ से फोन कर लोगों की परेशानियों को लेकर बात की गई तो डॉक्टर नवाज आलम टालमटोल करते नजर आए. कहा कि यह पोर्टल पर स्लॉट बुकिंग की जा रही है. लेकिन यहां वैक्सीनेशन के लिए किसी तरह का प्रबंध नहीं किया गया है. उन्होंने कहा कि जो लोग वैक्सीन लगवाने आते हैं उन्हें दूसरे अस्पताल जाने के लिए कहा जाता है.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details