उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

उत्तराखंड महोत्सव बना लखनऊ वासियों की परेशानी का सबब, जानें क्या है वजह..

By

Published : Nov 10, 2021, 7:03 PM IST

राजधानी लखनऊ में उत्तराखंड महोत्सव के चलते लखनऊ के कुछ लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. आयोजन स्थल की साफ-सफाई में निकले कचरे को निशातगंज में डंप कर दिया गया है. इससे आसपास के लोगों को परेशानी हो रही है. हालांकि शिकायतों के बाद बुधवार से निगम की तरफ से कचरे का उठान शुरू कर दिया गया है.

स्थानीय निवासियों की शिकायत पर नगर निगम ने किया कचरे का उठान
स्थानीय निवासियों की शिकायत पर नगर निगम ने किया कचरे का उठान

लखनऊ: राजधानी में उत्तराखंड महोत्सव का आगाज हो चुका है. हालांकि इस महोत्सव ने लखनऊ के कुछ लोगों के सामने परेशानी खड़ी कर दी है.

दरअसल, महोत्सव की तैयारियों के चलते लखनऊ नगर निगम ने आयोजन स्थल का कचरा उठाकर निशातगंज के कुछ इलाकों में डंप कर दिया. इससे स्थानीय लोगों को एक महीने से परेशानी उठानी पड़ रही है. अब स्थानीय निवासियों की शिकायतों के बाद बुधवार को उनकी निगम ने कचरे का उठान शुरू किया है.

स्थानीय निवासियों की शिकायत पर नगर निगम ने किया कचरे का उठान

गौरतलब है कि नौ नवंबर साल 2000 में उत्तराखंड बना. इसके चलते उत्तराखंड राज्य इस साल अपनी 21वीं वर्षगांठ मना रहा है. इसी अवसर पर राजधानी लखनऊ में उत्तराखंड महोत्सव-2021 का आयोजन किया गया. इस कार्यक्रम के चलते लखनऊ नगर निगम ने आयोजन स्थल की साफ-सफाई कराई. इस दौरान कूड़े को लखनऊ के निशातगंज में डाला जाने लगा. इससे काल्विन निशातगंज वार्ड के फुटपाथ और बीच सड़कों पर कचरे का ढेर लग गया. कचरे और उसकी दुर्गंध से स्थानीय निवासियों को परेशानी होने लगी है.

स्थानीय लोगों ने बताया कि करीब एक महीने से यहां कचरा डाला जा रहा है. स्थानीय लोगों ने जब निगम पार्षद से पूछा तो उन्होंने इसे नगर निगम के अधिकारियों की लापरवाही बताया. निगम पार्षद ने कहा कि उन्होंने दोषी कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग भी की थी लेकिन निगम की तरफ से अभी तक कोई कार्रवाई नहीं हुई है.

यह भी पढ़ें- अब टिकैत को टक्कर देगा भाजपा का सियासी ट्रैक्टर !

वहीं, स्थानीय निवासियों की लगातार शिकायतों के बाद अब जाकर निगम की तरफ से कार्रवाई शुरू की गई है. बुधवार से कचरे का उठान शुरू कर दिया गया. कचरा उठाने के लिए जेसीबी समेत कई गाड़ियां लगाईं गईं.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details