उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

पूर्वी उत्तर प्रदेश में हो सकती है भारी बारिश, मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी

By

Published : Sep 11, 2019, 7:45 AM IST

राजधानी लखनऊ स्थित उत्तर प्रदेश मौसम विज्ञान विभाग की ओर से जारी किए गए प्रेस नोट में यह बताया गया है कि आने वाले 24 घंटों में बारिश होने की संभावना है. जिसके चलते राजधानी और उसके आसपास के जिलों का मौसम ठंडा रहेगा.

पूर्वी उत्तर प्रदेश में हो सकती है भारी वर्षा

लखनऊ: बढ़ती उमस और गर्मी के बाद उत्तर प्रदेश मौसम विभाग की ओर से जारी किए गए पूर्वानुमान में प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों में आंधी के साथ-साथ भारी बारिश होने की आशंका जताई गई है.

पूर्वी उत्तर प्रदेश में हो सकती है भारी बारिश.

राजधानी और आसपास के जिलों का मौसम रहेगा ठंडा
मौसम विभाग की ओर से जारी किए गए पूर्वानुमान में लखनऊ और आसपास के जिलों के लिए जारी हुए फोरकास्ट में न्यूनतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 36 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ है. वहीं यह पूर्व अनुमान भी लगाया गया है कि इन जिलों में मौसम ठंडा रह सकता है.

पूर्वी उत्तर प्रदेश में गरज के साथ बौछारें
स्टेट फोरकास्ट के तहत मौसम विभाग ने यह आशंका जताई है कि पूर्वी उत्तर प्रदेश में गरज के साथ बौछारें पढ़ सकती हैं. वहीं पश्चिमी उत्तर प्रदेश के अलग-अलग क्षेत्रों में बारिश हो सकती है.

इसे भी पढ़ें-जानिए कैसा रहेगा आपके शहर का मौसम

पूर्वी जिलों में आंधी आने की आशंका
मौसम विभाग ने जारी चेतावनी में कहा कि उत्तर प्रदेश के पूर्वी जिलों में भारी बारिश हो सकती है. मौसम विभाग की ओर से जारी किए गए फोरकास्ट में झांसी, प्रयागराज और सुलतानपुर समेत आसपास के जिलों में आंधी आने और भारी बारिश होने की आशंका जताई गई है.

आज का तापमान ( अंश सेल्सियस में )

शहर न्यूनतम अधिकतम
लखनऊ 27 35
आगरा 28 37
झांसी 26 34
अलीगढ़ 27 36
बरेली 27 35
मेरठ 27 37
वाराणसी 26 35
मुरादाबाद 26 36
गोरखपुर 26 34

ABOUT THE AUTHOR

...view details