उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

प्रयागराज के हंडिया विधानसभा के एक पोलिंग बूथ पर होगा पुर्नमतदान, पढ़ें देश-प्रदेश की 10 बड़ी खबरें

प्रयागराज के हंडिया विधानसभा के एक पोलिंग बूथ पर होगा पुर्नमतदान... सीएम योगी की जनसभा, कहा-माफियाओं व अपराधियों को बुलडोजर से दिखाया जाएगा सही रास्ता... Ukraine-Russia War: बमबारी में एक भारतीय छात्र की मौत, पीएम मोदी ने पीड़ित परिवार से की बात...

By

Published : Mar 2, 2022, 7:12 AM IST

etv bharat
उत्तर प्रदेश टॉप टेन न्यूज

सिद्धार्थनगर में सीएम योगी की जनसभा, कहा-माफियाओं व अपराधियों को बुलडोजर से दिखाया जाएगा सही रास्ता

सिद्धार्थनगर के कपिलवस्तु विधासभा क्षेत्र में सीएम योगी आदित्यनाथ ने जनसभा की. इस दौरान उन्होंने प्रत्याशी श्यामधनी राही के समर्थन में वोट मांगा और प्रदेश में दोबारा भाजपा की सरकार बनाने की अपील की.

जया बच्चन ने सीएम योगी पर कसा तंज, बोलीं- राजनीति छोड़िए और अपनी कुटिया में जाकर समाधि लीजिए

जौनपुर में चुनाव प्रचार के दौरान सपा नेता और राज्यसभा सांसद जया बच्चन ने जनसभा के दौरान सीएम योगी पर तंज कसा और कहा कि योगी जी अब ये काम छोड़िए और अपनी कुटिया में जाकर समाधि लीजिए. इस दौरान डिंपल यादव भी मौजूद रहीं.

प्रयागराज के हंडिया विधानसभा के एक पोलिंग बूथ पर होगा पुर्नमतदान

वाराणसी के हंडिया विधानसभा क्षेत्र के एक पोलिंग बूथ पर तीन मार्च को फिर से मतदान होगा. दरअसल, पीठासीन का बस्ता खो गया जिसमें मतदान संबधित दस्तावेज रखे हुए थे. इसी कारण होगा पुर्नमतदान.

प्रचार करने जा रहे स्वामी प्रसाद मौर्य के काफिले पर हमला, सपा-भाजपा कार्यकर्ताओं में मारपीट

सपा प्रत्याशी स्वामी प्रसाद मौर्य के काफिले पर मंगलवार को हमला किया गया.सपा कार्यकर्ताओं ने इसके पीछे बीजेपी कार्यकर्ताओं का हाथ बताया है.सपाइयों ने इसका विरोध करते हुए गोडरिया बाजार में किया सड़क जाम किया.

समाजवादी पार्टी की सभा में मची भगदड़, बमुश्किल गाड़ी तक पहुंच सके अखिलेश यादव

कार्यकर्ताओं ने गार्डों के साथ और मंच पर बैठे नेताओं के साथ धक्का-मुक्की भी की. मंच पर बैठे कई नेताओं को गार्डों ने हाथ पकड़ कर नीचे उतार दिया.

हाईवे पर अनियंत्रित होकर पलटी बस, 25 लोग घायल

हमीरपुर के मौदहा से दिल्ली की तरफ जा रही स्लीपर बस अनियंत्रित होकर पलटी गई. बस में सवार करीब 25 लोग घायल हो गए. सूचना पर पहुंची पुलिस ने रेस्क्यू कर बस में फंसे लोगों को अस्पताल पहुंचाया.

Russia Ukraine Crisis : प्रधानमंत्री मोदी ने की उच्च-स्तरीय बैठक की अध्यक्षता

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने यूक्रेन (Russia Ukraine Crisis) में जारी युद्ध और वहां से भारतीयों, विशेषकर छात्रों की सुरक्षित निकासी के लिए चलाए जा रहे अभियान के बीच मंगलवार को एक उच्च-स्तरीय बैठक बुलाई है.

यूक्रेन से 12 हजार छात्र निकले बाहर, कीव में कोई भी भारतीय नहीं :MEA

विदेश मंत्रालय ने साफ कर दिया है कि यूक्रेन की राजधानी कीव में अब कोई भी भारतीय नहीं हैं. विदेश सचिव ने कहा कि कीव से सभी भारतीय निकल चुके हैं. वे पश्चिमी यूक्रेन की ओर बढ़ रहे हैं. विदेश मंत्रालय ने बताया कि अब तक 12 हजार भारतीयों को यूक्रेन से निकाला जा चुका है. बाकी के फंसे हुए छात्रों को निकालने की प्रक्रिया चल रही है.

Ukraine-Russia War: बमबारी में एक भारतीय छात्र की मौत, पीएम मोदी ने पीड़ित परिवार से की बात

रूस और यूक्रेन के बीच चल रहे युद्ध का भीषण असर अब दिखने लगा है. दोनों देशों के बीच हुई बमबारी में कर्नाटक के हावेरी जिले के रहने वाले एक भारतीय छात्र की भी मौत हो गई है. विदेश मंत्रालय ने इसकी पुष्टि की है. छात्र की पहचान नवीन शेखरप्पा ज्ञानगौदर के रूप में हुई है. पारिवारिक सूत्रों ने बताया कि आज सुबह 11 बजकर 30 मिनट तक नवीन अपने परिवार के संपर्क में थे. वहीं, पीएम मोदी ने मृतक छात्र नवीन के पिता से बात की.

दिल्ली सरकार ने कृषि कानूनों के खिलाफ हुए आंदोलन के दौरान दर्ज 17 मामले वापस लेने की मंजूरी दी

इसमें लगभग 200-300 प्रदर्शनकारियों और 25 ट्रैक्टरों के लाहौरी गेट के जरिये लाल किले पहुंचने का मामला भी शामिल है, जिसके चलते टिकट काउंटरों और सुरक्षा जांच उपकरणों को नुकसान हुआ था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details