उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Oct 9, 2022, 6:55 PM IST

ETV Bharat / state

पीएम मोदी बोले- दुनिया में मिसाल बन रहा मोढेरा, पढ़ें अब तक की बड़ी खबरें

देश का पहला सौर ऊर्जा संचालित गांव : पीएम मोदी बोले- दुनिया में मिसाल बन रहा मोढेरा... अयोध्या में 12 अक्टूबर को जगतगुरु रामानुजाचार्य की प्रतिमा का अनावरण करेंगे सीएम योगी... लधानी ग्रुप के 40 ठिकानों पर आयकर विभाग की कार्रवाई जारी, बोगस कंपनियां बनाकर टैक्स चोरी... पढ़िए अब तक की बड़ी खबरें

टॉप 10
टॉप 10

  • देश का पहला सौर ऊर्जा संचालित गांव : पीएम मोदी बोले- दुनिया में मिसाल बन रहा मोढेरा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (pm narendra modi) गुजरात के तीन दिवसीय दौरे पर हैं. पीएम ने मोढेरा को देश का पहला सौर ऊर्जा संचालित गांव घोषित किया. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मोढेरा के मोधेश्वरी माता मंदिर में पूजा की. पीएम गुजरात में 14,600 करोड़ रुपये की विकास परियोजनाओं का शुभारंभ करने के साथ ही विभिन्न जनसभाओं में शामिल होंगे.

  • अयोध्या में 12 अक्टूबर को जगतगुरु रामानुजाचार्य की प्रतिमा का अनावरण करेंगे सीएम योगी

सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) आगामी 12 अक्टूबर को धर्म नगरी अयोध्या में होंगे. इस दौरान वह दक्षिण भारतीय परंपरा से जुड़े अम्माजी मंदिर में जगतगुरु रामानुजाचार्य (Jagatguru Ramanujacharya) की प्रतिमा का अनावरण करेंगे.

  • लधानी ग्रुप के 40 ठिकानों पर आयकर विभाग की कार्रवाई जारी, बोगस कंपनियां बनाकर टैक्स चोरी

लधानी ग्रुप के 40 ठिकानों पर आयकर विभाग (ladhani group it raid) की कार्रवाई तीसरे दिन भी जारी रही. सूत्रों के मुताबिक, यूपी में करीब 4 करोड़ रुपये की नगदी भी बरामद हुई है.

  • कबाड़ी को बेची गई सरकारी स्कूल की किताबें, Video Viral

कौशांबी में सरकारी स्कूल की किताबें रसोइया ने कबाड़ी को बेच दी. इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. वीडियो का संज्ञान लेते हुए बीएसए ने जांच के बाद कार्रवाई की बात कही है.

  • वायुसेना के एयर शो में सीएम भगवंत मान के न आने पर विपक्ष ने साधा निशाना

जहां एक ओर मुख्यमंत्री भगवंत मान (Punjab Chief Minister Bhagwant Mann) पर पंजाब के राज्यपाल बनवारी लाल पुरोहित (Governor Banwari Lal Purohit) वायुसेना के एयर शो में शामिल न होने को लेकर निशाना साध रहे हैं, वहीं दूसरी ओर अब विपक्षी दलों ने भी उन पर तीखा हमला बोला है.

  • दिल्ली सरकार के मंत्री राजेंद्र पाल गौतम धर्मांतरण की भेंट चढ़े, देना पड़ा इस्तीफा

केजरीवाल सरकार के मंत्री राजेंद्र पाल गौतम धर्मांतरण समारोह की भेंट चढ़ गए. BJP के हमलावर रूख और विरोध के बाद उन्होंने अपने पद से इस्तीफा दे दिया. हालांकि, गौतम ने इसे स्वेच्छा से दिया इस्तीफा करार दिया है और कहा है अब मेरा दूसरा जन्म हुआ है.

  • केंद्र सरकार आम बजट 2023-24 बनाने की कवायद सोमवार से करेगी शुरू

केंद्र सरकार वित्त वर्ष 2023-24 के आम बजट की तैयारियों (FY 24 Budget making exercise) में जुट गई है. सोमवार से सरकार के मंत्रालयों की संशोधित अनुमानों पर बैठकें होंगी. मोदी सरकार का अप्रैल-मई 2024 में होने वाले आम चुनावों से पहले यह आखिरी पूर्ण बजट होगा.

  • Formula 1: लगातार दूसरी बार वर्ल्ड चैंपियन बने मैक्स वेरस्टापेन

फॉर्मूला वन ड्राइवर्स चैम्पियनशिप (Formula One Drivers' Championship) तालिका में मैक्स वेरस्टापेन (Max Verstappen) के 366 अंक हैं जिनके बाद पेरेज 253 अंक से दूसरे और लेकलर्क 252 अंक से तीसरे स्थान पर हैं.

  • श्रीलंका के पीएम ने भारतीय कंपनियों के सीईओ से निवेश का किया अनुरोध

श्रीलंका के प्रधानमंत्री ने गुणवर्धना ने कई भारतीय कंपनियों के सीईओ से मुलाकात की. पीएम ने द्विपक्षीय व्यापार को बढ़ावा देने और नए क्षेत्रों में निवेश करने की जरूरत पर बल दिया है.

  • भारतीय मछुआरों के अपहरण, हत्या के प्रयास केस में पाक नौसेना के खिलाफ मामला

अरब सागर में भारतीय मछुआरों के अपहरण व हत्या के प्रयास के मामले में गुजरात पुलिस ने एफआईआर दर्ज (FIR against Pakistani Marines) की है. ये एफआईआर पाकिस्तान नौसेना के 20 से 25 जवानों पर हुई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details