उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

UP Assembly Election 2022 : चौथे चरण में 60.68 फीसदी मतदान: वोटिंग में लखीमपुर खीरी सबसे आगे...पढ़ें देश-प्रदेश की बड़ी खबरें

By

Published : Feb 24, 2022, 7:01 AM IST

UP Assembly Election 2022 : चौथे चरण में 60.68 फीसदी मतदान: वोटिंग में लखीमपुर खीरी सबसे आगे, पीलीभीत दूसरे नंबर पर...Nawab Malik Arrested: 8 दिन तक ED की रिमांड में रहेंगे मंत्री नवाब मलिक, महाराष्ट्र में सियासी उबाल...यूक्रेन से वापस लौटी अमरोहा की बेटी, पीएम मोदी से फ्लाइट टिकट सस्ती करने की अपील...पढ़ें देश-प्रदेश की 10 बड़ी खबरें

uttar pradesh top ten news
uttar pradesh top ten news

UP Assembly Election 2022 : चौथे चरण में 60.68 फीसदी मतदान: वोटिंग में लखीमपुर खीरी सबसे आगे, पीलीभीत दूसरे नंबर पर...
यूपी विधानसभा चुनाव 2022 के चौथे चरण के तहत नौ जिलों की 59 विधानसभा सीटों पर मतदान 60.68 फीसदी हुआ. इस दौरान वोटिंग में लखीमपुर खीरी सबसे आगे रहा. वहीं, पीलीभीत में भी मतदान को लेकर जबर्दस्त उत्साह दिखा. पीलीभीत मतदान के मामले में सूबे में नंबर दो पर रहा.

चौथे चरण के चुनाव में मंत्री ब्रजेश पाठक और आशुतोष टंडन की किस्मत ईवीएम में कैद, 59.70 फीसदी वोटिंग
चुनाव आयोग ने चौथे चरण का चुनाव शांतिपूर्ण संपन्न करने का दावा किया है. उन्होंने शाम 5 बजे तक 58 फीसदी मतदान बताया है. जबकि ईटीवी भारत को मिली जानकारी के मुताबिक ख़बर लिखे जाने तक शाम 6 बजे तक 59.70 फीसदी मतदान हुआ है.

यूपी विधानसभा चुनाव 2022: चौथे चरण में 2017 के मुकाबले कम हुआ मतदान, पढ़ें पूरी खबर
यूपी विधानसभा चुनाव 2022 के चौथे चरण में बुधवार को नौ जिलों की 59 विधानसभा सीट के लिए लोगों ने मतदान किया. शाम 6 बजे तक करीब 60 फीसदी मतदान हुआ.


यूक्रेन से वापस लौटी अमरोहा की बेटी, पीएम मोदी से फ्लाइट टिकट सस्ती करने की अपील
यूक्रेन में पढ़ाई कर रही अमरोहा की बेटी अंजलि के सकुशल घर लौटने पर परिजनों ने खुशी जताई है. परिजनों ने बेटी का फूल-माला पहनाकर जोरदार स्वागत किया. अंजलि ने सरकार से वहां रह गए छात्रों को वापस लाने की मांग करने के साथ फ्लाइट के महंगे किराए को सस्ता करने की अपील की है.


Nawab Malik Arrested: 8 दिन तक ED की रिमांड में रहेंगे मंत्री नवाब मलिक, महाराष्ट्र में सियासी उबाल
महाराष्ट्र की राजनीति में बुधवार को उस वक्त उबाल आ गया, जब अंडरवर्ल्ड-दाऊद लिंक मामले में प्रवर्तन निदेशालय (Enforcement Directorate) ने महाराष्ट्र के मंत्री नवाब मलिक से पूछताछ के बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया. गिरफ्तारी के बाद ईडी असिस्टेंट डायरेक्टर नीरज कुमार ने अरेस्ट ऑर्डर भी मीडिया में जारी किया, जिसमें कारण स्पष्ट किया गया है. मलिक की गिरफ्तारी के बाद बीजेपी ने उनसे इस्तीफा मांगा है.

आखिर केसीआर और पवार नीतीश कुमार को क्यों बनाना चाहते हैं राष्ट्रपति, जानें इनसाइड स्टोरी
नीतीश कुमार के दिल्ली दौरे ने देश का सियासी पारा चढ़ा (Politics over presidential candidacy) दिया है. दिल्ली में प्रशांत किशोर से मुलाकात और उसके बाद राष्ट्रपति पद को लेकर विपक्षी दलों का सियासी दांव (Opposition strategy to make Nitish Kumar Presidential Candidate) से राजनीतिक बवंडर खड़ा हो गया है. अब सवाल यह उठता है कि राष्ट्रपति चुनाव से पहले ये मुद्दा क्यों उठाया गया.

सिकंदराबाद-दानापुर एक्सप्रेस ट्रेन में लगी आग, यात्रियों में मचा हड़कंप
मध्य प्रदेश में बैतूल रेलवे स्टेशन के पास सिकंदराबाद-दानापुर एक्सप्रेस के जनरल डिब्बे में आग (fire breaks out in secunderabad-danapur express) लग गई, जिसके बाद ट्रेन को बैतूल अंडर ब्रिज पर रुकवाया गया. सूचना पर दमकल गाड़ियां मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाया गया. शार्ट सर्किट से आग लगने की आशंका जताई जा रही है.


कोबरा वारियर 22 : ब्रिटेन में दिखेगी स्वदेशी लड़ाकू विमान तेजस की धमक
भारत अपनी सैन्य उपस्थिति की रणनीतिक पहुंच बढ़ा रहा है. यही वजह है कि ब्रिटेन के वड्डिंगटन में होने वाले कोबरा वारियर एक्सरसाइज (Cobra Warrior exercise) में घरेलू लड़ाकू विमान तेजस शामिल होगा. वरिष्ठ संवाददाता संजीब कुमार बरुआ की रिपोर्ट.

सपा पर गुंडागर्दी का आरोप लगाते हुए थाने में धरने पर बैठे केंद्रीय राज्य मंत्री संजीव बालियान
गाजीपुर में 7 मार्च को उत्तर प्रदेश का विधानसभा चुनाव होना है. ऐसे में केंद्रीय राज्य मंत्री संजीव बालियान और बीजेपी कार्यकर्ताओं ने एसपी पर गुंडागर्दी का आरोप लगाते हुए धरने पर बैठ गये.

एक साल गैप के बाद नवोदय स्कूल में प्रवेश से इनकार पर कोर्ट ने मांगा जवाब
Allahabad High Court: इलाहाबाद हाईकोर्ट ने पांचवीं कक्षा पास बच्चे को एक साल गैप के कारण छठी कक्षा में प्रवेश देने से इनकार करने के खिलाफ याचिका पर नवोदय विद्यालय समिति से जवाब मांगा है. मामले में अगली सुनवाई 8 मार्च को होगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details