उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

सीएम योगी ने अफसरों को दी चेतावनी...पढ़िए देश-प्रदेश की 10 बड़ी खबरें

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से प्रदेश के सभी जिले के अधिकारियों के साथ साथ समीक्षा बैठक की...यूपी के बाराबंकी में एआईएमआईएम के राष्ट्रीय अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है...पढ़ें..देश-प्रदेश की 10 बड़ी खबरें

By

Published : Sep 10, 2021, 6:59 AM IST

देश-प्रदेश की 10 बड़ी खबरें
देश-प्रदेश की 10 बड़ी खबरें

  • सीएम ने अफसरों को दी चेतावनी, कहा-जनता की समस्याओं में नहीं होनी चाहिए लापरवाही

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से प्रदेश के सभी जिले के अधिकारियों के साथ साथ समीक्षा बैठक की. इस दौरान सीएम ने अधिकारियों को सरकारी योजनाओं के क्रियान्वयन और वायरल बीमारियों से निपटने के सख्त निर्देश दिए.

  • भड़काऊ भाषण देने पर असदुद्दीन ओवैसी के खिलाफ मुकदमा दर्ज

यूपी के बाराबंकी में एआईएमआईएम के राष्ट्रीय अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है. जनसभा में कोविड गाइडलाइंस का उल्लंघन और साम्प्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने के आरोप में पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया है.

  • कोरोना से मौतों को रोकने में पहला टीका 96.6% प्रभावी : ICMR महानिदेशक

आईसीएमआर के महानिदेशक बलराम भार्गव ने बताया कि मृत्‍य दर को रोकने में वैक्‍सीन की एक डोज की प्रभावशीलता 96.6% तक है, जो दो डोज के बाद 97.5% तक बढ़ जाती है. वहीं स्वास्थ्य मंत्रालय का कहना है कि भारत अब भी कोरोना वायरस की दूसरी लहर का सामना कर रहा है, दूसरी लहर अभी खत्म नहीं हुई है.

  • CM और DG ऑफिस की सिफारिश पर न बनाएं थानेदार, SP अपने विवेक से करें पोस्टिंगः सीएम योगी

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने निर्देश दिए हैं कि सीएम और डीजी ऑफिस की सिफारिश पर जिलों में थानेदार और सीओ को हटाया या रखा न जाए. जिले के कप्तान अपने विवेक से थानेदार और सीओ की पोस्टिंग करें. अपर प्रमुख सचिव गृह ने इस संबंध में पत्र भेजा है.

  • सपा राष्ट्रीय महासचिव की फिसली जुबान, कहा- हमारी सरकार बनी तो शिवपाल यादव होंगे मुख्यमंत्री

'जनादेश यात्रा' के साथ मिर्जापुर पहुंचे समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव इंद्रजीत सरोज ने कहा कि सपा की सरकार बनेगी तो शिवपाल सिंह यादव मुख्यमंत्री होंगे. हालांकि बाद में उन्होंने भूल सुधार करते हुए कहा मंत्री बनाए जाएंगे.

  • इंदिरा गांधी मंच की जगह महात्मा गांधी की प्रतिमा स्थापित, आज प्रियंका करेंगी अनावरण

लखनऊ दौरे पर पहुंची कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव व यूपी प्रभारी प्रियंका गांधी कांग्रेस कार्यालय में स्थापित राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की प्रतिमा का आज अनावरण करेंगी. महात्मा गांधी की प्रतिमा जिस स्थान पर स्थापित की गई है, वहां कभी इंदिरा गांधी का मच था.

  • जौहर यूनिवर्सिटी हो सकती है सरकारी, 14 सौ बीघा जमीन पर सरकार ले सकती है कब्जा

उत्तर प्रदेश के रामपुर स्थित मोहम्मद अली जौहर यूनिवर्सिटी ( jauhar university) की जमीन पर सरकार ने अदालत के आदेश पर अमल करते हुए कब्जा लेने की कवायद शुरू कर दी है. आजम खान (mohammad azam khan) के विरुद्ध 100 से अधिक मुकदमे दर्ज हैं.

  • भाजपा को हराना विपक्षी पार्टियों के बस की बात नहींः केशव मोर्या

डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या ने गुरुवार को गृह जनपद कौशांबी और फतेहपुर का दौरा किया. इस दौरान उन्होंने विपक्ष पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि सभी विरोधी पार्टियां अगर मिलकर भी चुनाव लड़ लें तब भी भाजपा को हरा पाना उनके बस की बात नहीं है.

  • गर्भवती महिलाओं में बढ़ रहा HIV का खतरा, जीवन साथी से मिला वायरस का दंश

केंद्र सरकार द्वारा अभिभावक से बच्चों में एचआईवी संक्रमण रोकने के लिए 'प्रिवेंशन ऑफ पैरेंट टू चाइल्ड ट्रांसमिशन ऑफ एचआईवी' (पीपीटीसीटी) कार्यक्रम शुरू किया गया. इसके तहत स्टेट कंट्रोल सोसाइटी ने राज्य में सालभर में करीब 65 लाख गर्भवती महिलाओं की एचआईवी जांच का लक्ष्य रखा है.

  • UP Assembly Election 2022 : राजधानी पहुंचते ही प्रियंका गांधी ने शुरू किया बैठकों का सिलसिला..

यूपी विधानसभा चुनाव 2022(UP Assembly Election 2022) को लेकर कांग्रेस पार्टी सक्रिय भूमिका में नजर आ रही है. इसी को लेकर कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव व यूपी प्रभारी प्रियंका गांधी गुरुवार को लखनऊ पहुंची. प्रियंका गांधी के लखनऊ पहुंचते ही बैठकों और मुलाकातों का सिलसिला शुरू हो गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details