उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

एक नजर में पढ़िए देश-प्रदेश की 10 बड़ी खबरें...

हाल ही में भाजपा में शामिल हुए रीता बहुगणा जोशी का घर जलाने के आरोपी जितेंद्र सिंह बबलू को पार्टी ने निष्कासित कर दिया है...उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग(UPSSSC) ने प्रारंभिक अर्हता परीक्षा (PET) के कार्यक्रम में बदलाव किया है...अगर आप पैसे निकालने के लिए एटीएम गए हैं और आपको उस एटीएम में पैसे नहीं मिले, तो रिजर्व बैंक उस पर जुर्माना लगाएगा...पढ़िए देश-प्रदेश की 10 बड़ी खबरें

By

Published : Aug 11, 2021, 6:54 AM IST

uttar pradesh top ten
uttar pradesh top ten

  • मनरेगा में संविदा कर्मियों की सेवायोजन पोर्टल से भर्ती प्रक्रिया निरस्त

मनरेगा में ग्राम्य विकास विभाग के अंतर्गत सेवायोजन पोर्टल के माध्यम से 1,278 संविदा कर्मचारियों की भर्ती प्रक्रिया को राज्य सरकार ने रद्द करने का फैसला किया है. 'पहले आओ पहले पाओ' के आधार पर आयोजित होने वाली भर्ती प्रक्रिया में पोर्टल बंद होने व अभ्यर्थियों को होने वाली समस्या को देखते हुए शासन ने यह फैसला किया है.

  • UP ASSEMBLY ELECTION: ब्राह्मण-दलित वोटर की चाबी से खुलेगा यूपी की सत्ता का दरवाजा: सतीश चंद्र मिश्र

आगामी यूपी विधानसभा चुनाव 2022 के चुनाव प्रचार के लिए मेरठ पहुंचे बसपा महासचिव सतीश चंद्र मिश्र ने कहा कि ब्राह्मणों और दलितों के सहयोग से प्रदेश में बीएसपी पूर्ण बहुमत से सरकार बनाएगी.

  • यूपी: 16 जिलों में लगेगी सीटी स्कैन, घायलों को मिलेगी राहत

प्रदेश के ट्रामा सेंटर पर मरीजों का दवाब कम होगा. ट्रामा के मरीजों को उनके ही जिले में तत्काल सिटी स्कैन की सुविधा मिल सकेगी. इसके लिए 16 जिले में सिटी स्कैन मशीन लगाई जा रही है. यह मशीन पब्लिक प्राइवेट पार्टनरशिप के तहत लगाई जा रही है. इसकी प्रक्रिया शुरू हो गई है.

  • UPSSSC : PET परीक्षा के कार्यक्रम में हुआ बदलाव, 24 अगस्त को होगी परीक्षा

उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग(UPSSSC) ने प्रारंभिक अर्हता परीक्षा (PET) के कार्यक्रम में बदलाव किया है. यह परीक्षा 20 अगस्त को होनी थी, लेकिन परीक्षा कार्यक्रम में बदलाव के बाद यह 24 अगस्त को होगी

  • अगर एटीएम में आपको पैसे नहीं मिले, तो बैंक पर लगेगा जुर्माना

अगर आप पैसे निकालने के लिए एटीएम गए हैं और आपको उस एटीएम में पैसे नहीं मिले, तो रिजर्व बैंक उस पर जुर्माना लगाएगा. यह व्यवस्था एक अक्टूबर, 2021 से लागू होगी.

  • BJP में शामिल हुए रीता जोशी का घर जलाने के आरोपी जितेंद्र सिंह बबलू को पार्टी ने निकाला

हाल ही में भाजपा में शामिल हुए रीता बहुगणा जोशी का घर जलाने के आरोपी जितेंद्र सिंह बबलू को पार्टी ने निष्कासित कर दिया है. भाजपा सांसद रीता बहुगुणा ने इसकी शिकायत पार्टी के शीर्ष नेताओं की थी, जिस पर अमल किया गया है.

  • मायावती का मास्टर स्ट्रोक, सतीश मिश्रा बन सकते हैं बसपा का सीएम चेहरा

विधानसभा चुनाव 2022 (UP Assembly Election 2022) में बसपा को सत्ता पर काबिज करने के लिए बहुजन समाज पार्टी की अध्यक्ष मायावती सतीश मिश्रा को मुख्यमंत्री चेहरा बनाने पर विचार कर रही हैं.

  • सीतापुर: शराब पिलाकर पिता ने बेटे को उतारा मौत के घाट, जानें मामला

सीतापुर में पुलिस ने धारदार हथियार से युवक की हत्या मामले में सनसनीखेज खुलासा किया. जहां पुलिस ने युवक के पिता को ही आरोपी बताया है. पुलिस के मुताबिक बेटे की प्रताड़ना से तंग आकर पिता ने घटना को अंजाम दिया.

  • धर्मांतरण मामला: महाराष्ट्र से गिरफ्तार अभियुक्त की सात दिन की पुलिस कस्टडी रिमांड मंजूर

धर्मांतरण मामले में गिरफ्तार अभियुक्त डॉ. फराज शाह की सात दिन की पुलिस कस्टडी रिमांड मंजूर कर दी गयी. रिमांड की यह अवधि 12 अगस्त को 12 दोपहर 12 बजे से शुरू होगी.

  • रेरा ने रोहतास बिल्डर को विकास कार्य पूरा कराने के लिए अधिकृत किया, 900 लोगों को मिल सकेगी संपत्ति

रेरा ने रोहतास बिल्डर के प्लुमेरिया होम्स के बचे विकास कार्यों को पूरा कराने के लिए प्लुमेरिया होम्स वेलफेयर एसोसिएशन को अधिकृत किया है. प्रोजेक्ट का काम पूरा होने से 900 लोगों को उनकी संपत्ति मिल सकेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details