उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

एक क्लिक में पढ़ें देश-प्रदेश की 10 बड़ी खबरें

By

Published : May 23, 2021, 7:00 AM IST

ग्रामीण क्षेत्र में हेल्थ इंफ्रास्ट्रक्चर के विकास की आवश्यकता: योगी... यूपी में अगस्त से अक्टूबर तक कोरोना की तीसरी लहर की आशंका... यूपी में 31 मई तक बढ़ा कोरोना कर्फ्यू... सरकार के गलत फैसलों से हमने जीवन और आजीविका दोनों खो दिए : कांग्रेस... एक जून से यूपी के हर जिले में 18 से 44 आयु वर्ग के लोगों को लगेगी कोरोना वैक्सीन.. एक क्लिक में पढ़ें देश-प्रदेश की 10 बड़ी खबरें...

uttar pradesh top ten news at 7 am
उत्तर प्रदेश की 10 बड़ी खबरें.

  • ग्रामीण क्षेत्र में हेल्थ इंफ्रास्ट्रक्चर के विकास की आवश्यकता: योगी

प्रदेश के मुखिया योगी आदित्यनाथ ने कोरोना की स्थिति और अपनाए जा रहे उपायों की समीक्षा के लिए टीम -9 के साथ बैठक की. इस दौरान उन्होंने कई बिंदुओं पर अधिकारियों को निर्देशित किया. बैठक के दौरान सीएम ने कहा कि यूपी के ग्रामीण क्षेत्र में हेल्थ इंफ्रास्ट्रक्चर के विकास की आवश्यकता है.

  • यूपी में अगस्त से अक्टूबर तक कोरोना की तीसरी लहर की आशंका

उत्तर प्रदेश में अगस्त से अक्टूबर के बीच तीसरी लहर आने की आशंका सलाहकार समिति ने जताई है. शासन की ओर जारी गठित ने समिति ने मंथन करने के बाद ऐसी रिपोर्ट शासन को सौंपी है.

  • यूपी में 31 मई तक बढ़ा कोरोना कर्फ्यू

उत्तर प्रदेश सरकार ने प्रदेश में लागू आंशिक कोरोना कर्फ्यू को 31 मई तक बढ़ा दिया है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कर्फ्यू बढ़ाए जाने की घोषणा की है.

  • एक जून से यूपी के हर जिले में 18 से 44 आयु वर्ग के लोगों को लगेगी कोरोना वैक्सीन

यूपी के सभी जिलों में 1 जून से 18 से 44 आयु वर्ग के लोगों के लिए टीकाकरण अभियान शुरू किया जाएगा. सीएम योगी ने शनिवार को इसकी घोषणा की है.

  • सरकार के गलत फैसलों से हमने जीवन और आजीविका दोनों खो दिए : कांग्रेस

भारत अपने पड़ोसी देश बांग्लादेश से वित्तीय वर्ष 2020-21 में प्रति व्यक्ति आय के मामले में $ 280 से पिछड़ गया है, कांग्रेस ने केंद्र पर तीखा हमला करते हुए गलत फैसलों के कारण जीवन और आजीविका दोनों को खोने का आरोप लगाया. 'ईटीवी भारत' संवाददाता नियामिका सिंह की रिपोर्ट.

  • आईएनएस मकर ने ढूंढ निकाला बार्ज पी 305

उन्नत साइड-स्कैन सोनार को नियोजित करके आईएनएस मकर के खोज अभियान के दौरान बार्ज पी305 समुद्र तल पर मिल गया है. हालांकि पी305 और टगबोट नौका वाराप्रदा के शेष क्रू की तलाश जारी है.

  • सरकार के सात साल : नहीं होंगे कार्यक्रम, अनाथ बच्चों के लिए शुरू हो सकती है योजना

30 मई को एनडीए सरकार के सात साल पूरे हो रहे हैं. भाजपा अध्यक्ष ने कोरोना के हालात को देखते हुए भाजपा शासित राज्यों को बड़े आयोजन करने से मना किया है. साथ ही इस महामारी में अनाथ हुए बच्चों के लिए योजना शुरू करने पर सुझाव मांगे हैं.

  • बागी संतों के समर्थन से आनंद गिरि बढ़ा रहे ताकत- महंत नरेन्द्र गिरि

यूपी के प्रयागराज में अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेन्द्र गिरि पर उनके ही शिष्य आनंद गिरि ने अखाड़े की जमीन बेचने समेत कई गंभीर आरोप लगाये हैं. जिसके बाद महंत नरेंद्र गिरि का कहना है कि स्वामी आनंद गिरि के साथ प्रमुख संत नहीं हैं. आनंद गिरि अब अखाड़ा परिषद से निष्कासित संतो के जरिए ताकत बढ़ाने में लगे हैं.

  • ब्लैक फंगस का बढ़ा प्रकोप, 24 घंटे में आये 186 मरीज, दो की मौत

यूपी में कोरोना का प्रकोप कम हुआ तो अब ब्लैक फंगस का बढ़ने लगा है. 24 घंटे में फंगस ने पौने दो सौ के करीब मरीजों पर हमला बोला. वहीं, केजीएमयू में भर्ती दो मरीजों की जान ले ली. सबसे ज्यादा चपेट में मेरठ मंडल है.

  • बस में खिड़की से बाहर झांका तो खंभे से टकराकर कट गया सिर

उत्तर प्रदेश के गोंडा जिले में बारातियों से भरी बस में एक युवक की मौत हो गई. युवक की मौत के बाद चालक बस छोड़कर भाग गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details