उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

एक क्लिक में पढ़ें देश-प्रदेश की 10 बड़ी खबरें

By

Published : May 10, 2021, 7:00 AM IST

पश्चिम बंगाल : ममता सरकार के 4 पूर्व मंत्रियों के खिलाफ होगी सीबीआई जांच, राज्यपाल ने दी मंजूरी... 4 दिन से लगातार कम हो रहे कोरोना केस, 24 घंटे में 23,333 नए संक्रमित... 114 ग्राम पंचायतों में शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हुआ मतदान : राज्य निर्वाचन आयोग... एक क्लिक में पढ़ें देश-प्रदेश की 10 बड़ी खबरें...

uttar pradesh top ten news at 7 am
उत्तर प्रदेश की 10 बड़ी खबरें.

  • पश्चिम बंगाल : ममता सरकार के 4 पूर्व मंत्रियों के खिलाफ होगी सीबीआई जांच, राज्यपाल ने दी मंजूरी

पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी के दूसरे कार्यकाल में मंत्री रह चुके चार तत्कालीन विधायकों के खिलाफ सीबीआई जांच होगी. इसके लिए राज्यपाल ने मंजूरी दे दी है. हालांकि, राजभवन की ओर से जारी बयान में यह स्पष्ट किया गया है कि जिन चार लोगों के खिलाफ सीबीआई जांच की अनुमति दी गई है, ऐसा विधायक होने के कारण किया गया है. ऐसी खबरें गलत हैं.

  • 4 दिन से लगातार कम हो रहे कोरोना केस, 24 घंटे में 23,333 नए संक्रमित

उत्तर प्रदेश में कोरोना की रफ्तार कुछ कम हो रही है. रविवार को पूरे प्रदेश में 23,333 मामले आए हैं. वहीं कुल 296 लोगों की मौत हो गई.

  • 114 ग्राम पंचायतों में शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हुआ मतदान : राज्य निर्वाचन आयोग

यूपी पंचायत चुनाव में प्रधान पद के उम्मीदवारों का निधन हो जाने के बाद उन ग्राम पंचायतों में निर्वाचन रद्द कर दिया गया था. ऐसे सभी 114 ग्राम पंचायतों में रविवार को प्रधान के पद पर चुनाव कराया गया. राज्य निर्वाचन आयोग ने कहा कि निर्वाचन पूरी तरह शांतिपूर्ण रहा है.

  • हर जरूरतमंद व्यक्ति को कम्युनिटी किचन के माध्यम से भोजन उपलब्ध कराया जाए: मुख्यमंत्री योगी

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को वर्चुअल माध्यम से एक उच्चस्तरीय बैठक में प्रदेश में कोविड-19 की स्थिति की समीक्षा की. इस दौरान उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिया कि हर जरूरतमंद व्यक्ति को कम्युनिटी किचन के माध्यम से भोजन उपलब्ध कराया जाए.

  • को-वैक्सीन की डेढ़ लाख और कोविशील्ड की दो लाख डोज पहुंची लखनऊ

राजधानी लखनऊ में रविवार को को-वैक्सीन की डेढ़ लाख और कोवि-शील्ड की 2 लाख वैक्सीन पहुंच चुकी हैं. सोमवार से 18 वर्ष के ऊपर के लोगों को वैक्सीन लगाई जाएगी.

  • प्रदेश मौत के मातम में डूबा हुआ है और मुख्यमंत्री हवा हवाई दौरे कर रहे हैं: अखिलेश

पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव लगातार केंद्र और प्रदेश सरकार पर हमलावर हैं. कभी कानून व्यवस्था के मुद्दे को लेकर तो कभी कोरोना के मुद्दे को लेकर प्रदेश की योगी सरकार पर तंज कसते रहते हैं. आज उन्होंने कहा कि कड़वा सच तो यह है कि प्रदेश मौत के मातम में डूबा हुआ है और मुख्यमंत्री हवा हवाई दौरे कर रहे हैं. यही है मरती जनता और अपनों को खोते लोगों के प्रति शून्य संवेदना. उनके हवाई दौरों से सूरत-ए-हाल बदलने वाले नहीं हैं और न ही वसूली पर नियंत्रण है.

  • थाई युवती की मौत का मामला: बीजेपी सांसद ने आरोपों को बताया निराधार, पुलिस कमिश्नर को लिखा पत्र

थाईलैंड की युवती की मौत के बाद यह मामला हाईप्रोफाइल होता जा रहा है. सपा नेता द्वारा ट्वीट कर बीजेपी सांसद संजय सेठ पर आरोप लगाने के बाद अब संजय सेठ ने आरोपों को निराधार बताया है. साथ ही उन्होंने पुलिस कमिश्नर को पत्र लिखकर शिकायत की है. साथ ही सपा प्रवक्ता पर कार्रवाई की मांग भी की है. संजय सेठ के पत्र का संज्ञान लेते हुए पुलिस कमिश्नर डीके ठाकुर ने डीसीपी ईस्ट को मामले की जांच सौंपी है.

  • घटी है कोरोना संक्रमित होने की दर, बढ़ा है रिकवरी रेटः सीएम

उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने रविवार को वाराणसी का दौरा किया. इस दौरान कोरोना से निपटने की तैयारियों की समीक्षा की.

  • सीतापुर जेल से मेदांता अस्पताल में शिफ्ट हुए आजम, कोरोना का होगा इलाज

कोरोना संक्रमित रामपुर से सांसद आजम खां और उनके बेटे अबदुल्ला को सीतापुर जेल से लखनऊ के मेदांता अस्पताल भेजा गया है. सीतापुर जेल में आजम खां सहित 13 कैदी 1 मई को कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे.

  • साढ़े 3 साल बाद 3 मिनट की वर्चुअल मीटिंग में RJD सुप्रीमो ने विधायकों-नेताओं को दिया ये संदेश

जेल से बाहर निकलते ही राजद सुप्रीमो लालू यादव एक्शन में दिख रहे हैं. अभी वे पार्टी के शीर्ष नेताओं, विधायकों और अन्य नेताओं के साथ वर्चुअल मीटिंग कर कर रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details