उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

एक क्लिक में पढ़ें, यूपी सहित देश की 10 बड़ी खबरें....

यूपी में पिछले 24 घंटे में कोरोना के कुल 3953 नए मामले सामने आए...आईपीएल का फाइनल 10 नवंबर को खेला जाएगा...गृहमंत्री समेत कई दिग्गज कोरोना से हुए संक्रमित....सीएए को लेकर नियम बनाने के लिए गृह मंत्रालय ने मांगा तीन माह का वक्त. पढ़ें अब तक की अन्य बड़ी खबरें...

By

Published : Aug 3, 2020, 7:02 AM IST

up news
यूपी सहित देश की 10 बड़ी खबरें .

  • IPL 2020 : गवर्निंग काउंसिल की बैठक हुई खत्म, 10 नवंबर को खेला जाएगा फाइनल

बीसीसीआई के एक अधिकारी ने एक समाचार एजेंसी से कहा कि आईपीएल गवर्निग काउंसिल की बैठक में ये फैसला किया गया कि आईपीएल को अगले सप्ताह में बढ़ा दिया जाए और इसी कारण फाइनल 10 नवंबर को खेला जाएगा. अधिकारी ने कहा कि सख्त प्रोटोकॉल्स को देखते हुए इस बात को सुनिश्चित करने के लिए कि मैचों के बीच में अच्छा अंतर हो, 10 डबल हेडर प्लान किए गए हैं.

  • यूपी में कोरोना के 3953 नए मामले, 53 की मौत

यूपी में कोरोना संक्रमितों के मामले में रोजाना बढ़ोतरी हो रही है. पिछले 24 घंटे के दौरान प्रदेश में आए कोरोना मामलों की स्वास्थ्य विभाग ने सूची जारी की है. प्रदेश के विभन्न जिलों से पिछले 24 घंटे में कोरोना के कुल 3953 नए मामले सामने आए हैं. वहीं संक्रमण की चपेट में आने से पिछले 24 घंटे में कुल 53 लोगों की मौत भी हो चुकी है.

  • कोरोना संक्रमित अमित शाह मेदांता में भर्ती, जल्द स्वस्थ होने की कामना कर रहे लोग

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अमित शाह के जल्द स्वस्थ होने की कामना की है. उन्होंने ट्वीट कर लिखा, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह जी के कोरोना संक्रमित होने का समाचार प्राप्त हुआ. श्री अमित शाह जी दृढ़ इच्छाशक्ति के प्रतिमान हैं. आपकी जिजीविषा, धैर्य एवं आत्मबल से कोरोना वायरस शीघ्र ही पराजित होगा. प्रभु श्री राम से आपके शीघ्र स्वास्थ्य लाभ हेतु प्रार्थना करता हूं.

  • सीएए : नियम बनाने को गृह मंत्रालय ने मांगा तीन माह का वक्त

केंद्रीय गृह मंत्रालय ने संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) संबंधी नियम बनाने के लिए तीन महीने का समय और मांगा है. अधिकारियों ने रविवार को बताया कि इस संबंध में आवेदन अधीनस्थ विधान संबंधी स्थायी समिति से संबंधित विभाग के समक्ष दिया गया है. नियम के तहत किसी भी विधेयक को राष्ट्रपति से मंजूरी मिलने के छह महीने के भीतर उससे संबंधित नियम बनाए जाने चाहिए, अन्यथा समयावधि विस्तार की अनुमति ली जानी चाहिए.

कोविड-19 : गृहमंत्री समेत कई दिग्गज संक्रमित, सितारे भी हुए प्रभावित

कोरोना वायरस की तुलना तक्षक से की जा सकती है, जिसके दंश से राजा परीक्षित को अपनी जान गंवानी पड़ी थी, फर्क इतना है कि कोरोना से ठीक होकर कई लोग खुशी-खुशी घर भी लौट रहे हैं. कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की बात करें, तो दिन-प्रतिदिन इनकी संख्या बढ़ती ही जा रही है. देश के गृहमंत्री अमित शाह, उत्तर प्रदेश के जल शक्ति मंत्री महेंद्र सिंह, बॉलीवुड महानायक अमिताभ बच्चन तक कोरोना संक्रमित हो चुके हैं. खेल जगत में नोवाक जोकोविच से लेकर शाहिद अफरीदी जैसे दिग्गज कोरोना वायरस से संक्रमित हो चुके हैं. अतीत में इतनी भयानक महामारी शायद ही पहले देखी गई हो, जब गरीब से लेकर नामी-गिनामी लोग तक इसकी चपेट में आ गए हों.

  • समस्याएं न सुलझाईं तो लोग मांग सकते हैं मोदी का इस्तीफा: शिवसेना

शिवसेना सांसद संजय राउत ने कहा है कि अगर नौकरियां जाने जैसी समस्याएं नहीं सुलझीं तो लोग प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का इस्तीफा मांग सकते हैं. उन्होंने कहा कि 'लोगों के धैर्य की एक सीमा है. वह केवल उम्मीद और वादों पर जिंदा नहीं रह सकते. प्रधानमंत्री भी इस बात से सहमत होंगे कि भले ही भगवान राम का 'वनवास' खत्म हो गया है, लेकिन मौजूदा हालात मुश्किल हैं. किसी ने भी अपनी जिंदगी के बारे में पहले कभी इतना असुरक्षित महसूस नहीं किया होगा.'

  • पंजाब में जहरीली शराब से 104 की मौत, सीएम पर लग रहे गंभीर आरोप

पंजाब में जहरीली शराब पीने से अभी तक 104 लोगों की मौत हो चुकी है और बच गए लोगों में से कई ने आंखों की रोशनी प्रभावित होने की शिकायत की है. इस मामले में केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल ने पंजाब की कांग्रेस सरकार पर गंभीर आरोप लगाए हैं. बादल ने कहा कि जहरीली शराब मामले में सत्तारूढ़ दल के कुछ विधायकों को कार्रवाई से 'बचाने' के लिए सरकार 'लीपापोती' कर रही है.

  • कानपुर: संजीत अपहरण-हत्याकांड की CBI करेगी जांच

संजीत अपहरण एवं हत्याकांड मामला लगातार तूल पकड़ता जा रहा है. पीड़ित परिवार घटना की सीबीआई जांच की मांग को लेकर रविवार को शास्त्री चौराहे पर अनिश्चितकालीन धरने पर बैठ गया. साथ में स्थानीय लोग भी पीड़ित परिवार के साथ मौजूद रहे. सूचना पर गोविंद नगर विधायक सुरेंद्र मैथानी, डीएम डॉ. ब्रह्मदेव राम तिवारी और एसएसपी डॉ. प्रीतिंदर सिंह पहुंचे.

  • राम मंदिर भूमि पूजन: हनुमानगढ़ी में निशान पूजन के बाद शुरू होगा कार्यक्रम

भगवान राम के जन्मस्थान पर राम मंदिर निर्माण की भव्य तैयारियां लगभग पूरी हो गई हैं. पांच अगस्त को पीएम मोदी मंदिर निर्माण की आधारशिला रखेंगे. भूमि पूजन कार्यक्रम शुरू करने से पहले हमुमानगढ़ी में निशान पूजन संपन्न किया जाएगा. श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के सदस्य डॉ. अनिल मिश्रा ने रविवार को हनुमानगढ़ी पहुंचकर निशान पूजन की तैयारियों का निरीक्षण किया.

  • उन्नाव: कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर बीईओ ने की आत्महत्या

कोरोना की रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर कानपुर नगर में तैनात जिले के खंड शिक्षा अधिकारी ने अपने घर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम कराने के बाद परिजनों की मौजूदगी में अंतिम संस्कार कराया. जिले के मोहल्ला कल्याणी निवासी 52 वर्षीय सुरेश चंद्र वर्मा कानपुर में बीईओ (खंड शिक्षा अधिकारी) के पद पर तैनात थे. मृतक बीईओ बेसिक शिक्षा विभाग में 1997 बैच के खंड शिक्षा अधिकारी थे. उनके पास कानपुर के सदर बाजार का भी अतिरिक्त कार्यभार था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details