उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

up election result 2022: यूपी में नहीं बनी सपा की सरकार तो समर्थक ने खाया जहर...पढ़ें देश-प्रदेश की बड़ी खबरें

By

Published : Mar 11, 2022, 4:23 PM IST

up election result 2022: यूपी में नहीं बनी सपा की सरकार तो समर्थक ने खाया जहर, वीडियो वायरल...यूपी फतह के बाद अहमदाबाद में पीएम मोदी का मेगा रोड शो, उमड़ा हुजूम...भारत-चीन एलएसी विवाद : चुशुल मोल्दो में 15वें कोर कमांडर स्तर की वार्ता...दिल्ली में तय होगा सीएम योगी के नए मंत्रिमंडल का चेहरा, इस बार बदल सकते हैं डिप्टी सीएम...पढ़ें देश-प्रदेश की 10 बड़ी खबरें

up election result 2022
up election result 2022

up election result 2022: यूपी में नहीं बनी सपा की सरकार तो समर्थक ने खाया जहर, वीडियो वायरल...
यूपी विधानसभा चुनाव 2022 के 10 मार्च को आए चुनावी नतीजों में बीजेपी ने प्रचंड जीत हांसिल की है. चुनाव परिणाम आने के बाद जीतने वाले नेता और जश्न मना रहे हैं, तो वहीं दूसरी तरफ हार का मुंह देखने वाले नेता और उनके समर्थकों में खामोशी छाई है. इसी कड़ी में सपा के एक समर्थक ने प्रदेश में सरकार न बनने पर आत्महत्या की कोशिश की है, पूरी खबर पढ़िए...


यूपी फतह के बाद अहमदाबाद में पीएम मोदी का मेगा रोड शो, उमड़ा हुजूम
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज से गुजरात के दो दिवसीय दौरे पर हैं. पीएम यहां एयरपोर्ट से बीजेपी दफ्तर तक रोड शो कर रहे हैं. उसके बाद उनका गुजरात पंचायत महासम्मेलन को संबोधित करने का कार्यक्रम है.


भारत-चीन एलएसी विवाद : चुशुल मोल्दो में 15वें कोर कमांडर स्तर की वार्ता
वास्तविक नियंत्रण रेखा पर विवाद के संबंध में भारत और चीन (india china lac dispute) के सैन्य अधिकारियों के बीच (India China Corps Commander level talks) आज चुशुल मोल्दो में वार्ता हो रही है.


दिल्ली में तय होगा सीएम योगी के नए मंत्रिमंडल का चेहरा, इस बार बदल सकते हैं डिप्टी सीएम
भारतीय जनता पार्टी के नए मंत्रिमंडल का चेहरा किस तरह का होगा इसका फैसला दिल्ली में किया जाएगा. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज दिल्ली जा सकते हैं, जहां केंद्रीय नेतृत्व से वार्ता करेंगे. इस बार मंत्रिमंडल में डिप्टी सीएम के पद पर नए चेहरे सामने आ सकते हैं.

बीजेपी की जीत पर बोले प्रशांत किशोर, भारत के लिए लड़ाई 2024 में लड़ी जाएगी
उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, गोवा और मणिपुर विधानसभा चुनावों में बीजेपी की जीत हुई है. उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में बीजेपी को प्रचंड बहुमत मिला है. इस जीत के बाद प्रशांत किशोर ने प्रतिक्रिया दी है.

बनारस की जनता ने आधी आबादी पर नहीं दिखाया भरोसा, 9 महिला प्रत्याशियों में किसी को भी नहीं मिली जीत
बनारस में अलग-अलग विधानसभा क्षेत्र में कुल 9 महिला प्रत्याशी खड़ी हुई थीं, लेकिन कोई भी जीत दर्ज नहीं कर पाई. महिला प्रत्याशी ने उस तरह चुनाव नहीं लड़ा, जिस तरह की उम्मीद थी. कई महिला प्रत्याशी तो अपने विधानसभा क्षेत्र में नोटा से भी कम वोट पा सकी हैं.


उत्तर प्रदेश समेत चार राज्यों में भाजपा की जीत, AAP का पंजाब में परचम लहराया
भारतीय जनता पार्टी (BJP ) ने राजनीतिक दृष्टि से महत्वपूर्ण माने जाने वाले राज्य उत्तर प्रदेश के अलावा उत्तराखंड, गोवा और मणिपुर में अपनी सत्ता बरकरार रखी, जबकि आम आदमी पार्टी (AAP) ने तीन चौथाई बहुमत के साथ पंजाब में प्रचंड जीत हासिल की है.

Bandipora Chopper Crash: बांदीपोरा गुरेज में सेना का हेलीकाप्टर दुर्घटनाग्रस्त, बचाव अभियान चलाया गया
उत्तरी कश्मीर के बांदीपोरा जिले के गुजरां नाला में सेना के एक हेलिकॉप्टर के दुर्घटनाग्रस्त होने की आशंका है. जानकारी के मुताबिक हेलिकॉप्टर के दुर्घटनाग्रस्त होने के तुरंत बाद बचाव अभियान शुरू कर दिया गया है.

पंजाब के सीएम चरणजीत सिंह चन्नी ने राज्यपाल को सौंपा इस्तीफा, बोले- जनादेश स्वीकार करता हूं
पंजाब विधानसभा चुनाव में पार्टी की हार के बाद शुक्रवार को सीएम चरणजीत सिंह चन्नी (CM Charanjit Singh Channi) ने राज्यपाल बनवारीलाल पुरोहित (Governor Banwarilal Purohit) को अपना इस्तीफा सौंप दिया.



भारत-फ्रांस ने व्यापार संबंधों को मजबूत करने के उपायों की समीक्षा की
हाल ही में फ्रांस के विदेश व्यापार मंत्री फ्रैंक रिस्टर नई दिल्ली पहुंचे जहां उन्होंने केंद्रीय वाणिज्य और उद्योग मंत्री पीयूष गोयल से मुलाकात की. इस दौरान उन्होंने दोनों देशों के बीच निवेश संबंधों को बढ़ावा देने के उपायों की समीक्षा की.


ABOUT THE AUTHOR

...view details