उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

यूपी में लगी लगभग 28 करोड़ 91 लाख कोरोना वैक्सीन, पढ़ें देश-प्रदेश की 10 बड़ी खबरें

By

Published : Mar 2, 2022, 10:12 AM IST

कोरोना वैक्सीनेशन का रिकाॅर्ड: 28 करोड़ 91 लाख से ज्यादा कोरोना वैक्सीन की डोज लगी... भाजपा नेता ने विशेष समुदाय की महिलाओं को लेकर की आपत्तिजनक पोस्ट, मुकदमा दर्ज... यूक्रेन के खारकीव में फंसे छात्र के परिजनों की नहीं हो पा रही DM से मुलाकात...

etv bharat
यूपी टॉप टेन न्यूज

कोरोना वैक्सीनेशन का रिकाॅर्ड: 28 करोड़ 91 लाख से ज्यादा कोरोना वैक्सीन की डोज लगी

Covid-19 Vaccination in UP: यूपी के अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य प्रदेश में 28 करोड़ 91 लाख से ज्यादा वैक्सीन की डोज़ लग गईं. यह देश में सर्वाधिक संख्या है. इसमें से सवा करोड़ किशोरों को पहली डोज लग गई है. किशोरों को तीन जनवरी से टीका लगना शुरू हुआ था.

भाजपा नेता ने विशेष समुदाय की महिलाओं को लेकर की आपत्तिजनक पोस्ट, मुकदमा दर्ज

मुज़फ़्फ़रनगर के जानसठ में भाजपा नेता की सोशल मीडिया पोस्ट से विवाद की स्थिति बन गई. हालांकि, पुलिस की सतर्कता से माहौल बिगड़ने से बच गया. पुलिस ने भाजपा के पूर्व जिला उपाध्यक्ष के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है.

गंगा को प्रदूषित करने पर टेनरी प्रोपराइटर को दो साल की सजा, भारी जुर्माना भी लगा

सीबीआई/प्रदूषण की विशेष न्यायिक मजिस्ट्रेट ने गंगा नदी में टेनरी का गंदा पानी प्रवाहित करने के मामले में कानपुर की टेनरी मालिक को दोषी करार दिया है. कोर्ट ने प्रोपराइटर को दो साल की सजा दी है और टेनरी पर भारी जुर्माना लगाया है.

प्रयागराज के हंडिया विधानसभा के एक पोलिंग बूथ पर होगा पुर्नमतदान

वाराणसी के हंडिया विधानसभा क्षेत्र के एक पोलिंग बूथ पर तीन मार्च को फिर से मतदान होगा. दरअसल, पीठासीन का बस्ता खो गया जिसमें मतदान संबधित दस्तावेज रखे हुए थे. इसी कारण होगा पुर्नमतदान.

स्वामी प्रसाद मौर्य पर हमला मामले में भाजपा प्रत्याशी समेत 18 नामजद व सैकड़ों अज्ञातों के खिलाफ FIR

सपा प्रत्याशी स्वामी प्रसाद मौर्य के काफिले पर हमला मामले में 18 नामजद व सैकड़ों अज्ञातों पर सपा की ओर से मुकदमा दर्ज किया गया है.

राजनेताओं का आज का कार्यक्रम, जानें कौन कहां करेगा प्रचार

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज गाजीपुर और सोनभद्र में दो रैलियों को संबोधित करेंगे तो केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह आज चंदौली में और केंद्रीय रक्षामंत्री राजनाथ सिंह आज मिर्जापुर में जनसभा को संबोधित करेंगे. वहीं, सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज मऊ और आजमगढ़ में चुनाव प्रचार करेंगे. बात अगर सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव की करें तो वो आज जौनपुर में पार्टी प्रत्याशियों के समर्थन में प्रचार करेंगे तो कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा आज मऊ, खैरागढ़ और आजमगढ़ में रहेंगी.

यूक्रेन के खारकीव में फंसे छात्र के परिजनों की नहीं हो पा रही DM से मुलाकात

रूस और यूक्रेन के बीच छिड़ी जंग के छठवें दिन खारकीव में एक भारतीय छात्र नवीन की मौत के बाद यूक्रेन में फंसे छात्र व उनके परिजनों की चिंता बढ़ गई है. खारकीव में फंसे जिले के एक छात्र के परिजन मंगलवार की शाम डीएम से मिलने उनके आवास पहुंचे. लेकिन उनकी उनसे मुलाकात नहीं हो सकी.

यूक्रेन में फंसे बिसवां के बेटे की मुश्किल हो रही वतन वापसी, परिजन परेशान

यूक्रेन और रूस के बीच जारी जंग में हजारों की तादाद में भारतीय छात्र यूक्रेन में फंसे हैं तो वहीं, मंगलवार को एक भारतीय छात्र की मौत हो गई. हालांकि, भारत सरकार के साथ ही प्रदेश सरकार भी यूक्रेन में फंसे अपने नागरिकों की वतन वापसी के लिए लगातार प्रयासरत है. इस बीच राजधानी लखनऊ से लगे सीतापुर जनपद के बिसवां निवासी एक छात्र भी वहां फंसा है. वहीं उसके घर वापसी की जद्दोजहद जारी है.

यूक्रेन से 12 हजार छात्र निकले बाहर, कीव में कोई भी भारतीय नहीं :MEA

विदेश मंत्रालय ने साफ कर दिया है कि यूक्रेन की राजधानी कीव में अब कोई भी भारतीय नहीं हैं. विदेश सचिव ने कहा कि कीव से सभी भारतीय निकल चुके हैं. वे पश्चिमी यूक्रेन की ओर बढ़ रहे हैं. विदेश मंत्रालय ने बताया कि अब तक 12 हजार भारतीयों को यूक्रेन से निकाला जा चुका है. बाकी के फंसे हुए छात्रों को निकालने की प्रक्रिया चल रही है.

Ukraine-Russia War: बमबारी में एक भारतीय छात्र की मौत, पीएम मोदी ने पीड़ित परिवार से की बात

रूस और यूक्रेन के बीच चल रहे युद्ध का भीषण असर अब दिखने लगा है. दोनों देशों के बीच हुई बमबारी में कर्नाटक के हावेरी जिले के रहने वाले एक भारतीय छात्र की भी मौत हो गई है. विदेश मंत्रालय ने इसकी पुष्टि की है. छात्र की पहचान नवीन शेखरप्पा ज्ञानगौदर के रूप में हुई है. पारिवारिक सूत्रों ने बताया कि आज सुबह 11 बजकर 30 मिनट तक नवीन अपने परिवार के संपर्क में थे. वहीं, पीएम मोदी ने मृतक छात्र नवीन के पिता से बात की.

ABOUT THE AUTHOR

...view details