उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

पीएम मोदी आज से दो दिवसीय गुजरात दौरे पर, पढ़िए अब तक की बड़ी खबरें

पीएम मोदी आज से दो दिवसीय गुजरात दौरे पर, 21,000 करोड़ की परियोजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगे... Agnipath scheme protest: बिहार में बढ़ा बवाल, लखीसराय-समस्तीपुर में ट्रेन में लगाई आग... अग्निपथ योजना का विरोध: फिरोजाबाद एक्सप्रेस वे पर रोडवेज बसों में तोड़फोड़... पढ़िए अब तक की बड़ी खबरें...

By

Published : Jun 17, 2022, 10:41 AM IST

etv bharat
टॉप 10

  • पीएम मोदी आज से दो दिवसीय गुजरात दौरे पर, 21,000 करोड़ की परियोजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार को दो दिवसीय दौर पर अपने गृह राज्य गुजरात जाएंगे, जहां वह कई कार्यक्रमों में शिरकत करेंगे और 21,000 करोड़ रुपये से अधिक की विभिन्न परियोजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगे.

  • Agnipath scheme protest: बिहार में बढ़ा बवाल, लखीसराय-समस्तीपुर में ट्रेन में लगाई आग

सेना भर्ती के लिए केंद्र सरकार की अग्निपथ योजना के खिलाफ आज तीसरे दिन भी बिहार में विरोध प्रदर्शन जारी है. राज्य के कई जिलों में जगह-जगह युवा प्रदर्शन कर रहे हैं. लखीसराय, हाजीपुर और खगड़िया में जोर प्रदर्शन हो रह है. लखीसराय में प्रदर्शकारी छात्रों ने विक्रमशिला एक्सप्रेस की 10 बोगियों को आग के हवाले कर दिया है. रेल इंजन को भी जला दिया है.

  • अग्निपथ योजना का विरोध: फिरोजाबाद एक्सप्रेस वे पर रोडवेज बसों में तोड़फोड़

फिरोजाबाद में अग्निपथ योजना का विरोध शुक्रवार को भी देखने को मिला. यहां मटसेना इलाके में कुछ युवकों ने आगरा लखनऊ एक्सप्रेस वे पर जमकर हंगामा किया. उन्होंने यूपी रोडवेज की कई बसों पर पथराव कर उन्हें क्षतिग्रस्त कर दिया.

  • agneepath scheme : सरकार ने 'अग्निपथ' भर्ती की अधिकतम उम्र बढ़ाकर 23 साल की

अग्निपथ स्कीम (Agneepath scheme) को लेकर हो रहे विरोध प्रदर्शन के बीच सरकार ने वर्ष 2022 के लिए इस प्रक्रिया के तहत भर्ती की उम्र पूर्व में घोषित 21 साल से बढ़ाकर 23 साल कर दी. साथ ही सरकार ने कहा है कि योजना को लेकर जानबूझकर कई भ्रांतियां फैलाई जा रहीं हैं. नया मॉडल न केवल सशस्त्र बलों में नई क्षमता पैदा करेगा बल्कि यह युवाओं को लिए निजी क्षेत्र के रास्ते भी खोलेगा.

  • बलिया में अग्निपथ योजना का विरोध, ट्रेन में लगायी आग, पुलिस ने भांजी लाठियां

बलिया में अग्निपथ योजना के विरोध करते हुए युवाओं ने रेलवे स्टेशन पर खड़ी ट्रेन में तोड़फोड़ की और उसे आग के हवाले कर दिया. प्रदर्शनकारियों ने शहर की कई दुकानों के काउंटर भी तोड़ दिये. हंगामा कर रहे लोगों को तितर बितर करने के लिए पुलिस ने लाठी चार्ज किया.

  • PUBG मर्डर केस: 'हत्या की वजह थे अंकल, पापा होते तो खुद गोली मार देते'

लखनऊ पबजी हत्याकांड में रोज नए खुलासे हो रहे हैं. जहां सीडब्ल्यूसी की पूछताछ में आरोपी नाबालिग बेटे ने बताया कि हत्याकांड में मोबाइल गेम का कोई रोल नहीं है. उसे नफरत थी उस अंकल से जो पिता की गैरमौजूदगी में घर पर डिनर के लिए आता था.

  • गोद भराई के बाद सोनम कपूर की सामने आईं खूबसूरत तस्वीरें, पति आनंद आहूजा ने जमकर लुटाया प्यार

सोनम कपूर के बेबी शॉवर के बाद एक्ट्रेस के पति आनंद ने जो तस्वीरें सझा की हैं, उनमें सोनम कपूर व्हाइट कलर ओवरसाइज शर्ट में बैठी हैं. अब फैंस आनंद के इस पोस्ट पर जमकर प्यार बरसा रहे हैं.

  • मां के जन्मदिन पर प्रियंका चोपड़ा ने दिखाई बेटी की झलक, नानी की गोद में दिखीं माल्ती चोपड़ा जोनास

प्रियंका चोपड़ा ने अपनी मां मधु चोपड़ा को बड़े शानदार अंदाज में जन्मदिन की बधाई दी है. प्रियंका ने एक खूबसूरत तस्वीर भी शेयर की है देखे.

  • अर्थशास्त्रियों का मानना है कि साल 2023 मेें अमेरिका में मंदी की आशंका : सर्वेक्षण

अमेरिका के 10 में से सात अर्थशास्त्रियों का मानना ​​है कि भू-राजनीतिक तनाव और बढ़ती महंगाई के बीच साल 2023 अमेरिका में मंदी आएगी.

  • अलबामा स्थित गिरजाघर में गोलीबारी से दो की मौत, दो घायल

अलबामा के सबसे बड़े शहरों में से एक बर्मिंघम के उपनगर वेस्ताविया हिल्स में एक गिरजाघर में हुई गोलीबारी में एक व्यक्ति की मौत हो गई और दो अन्य लोग घायल हो गए. पुलिस ने इसकी पुष्टि करते हुए कहा कि संदिग्ध को भी हिरासत में ले लिया गया है.


ABOUT THE AUTHOR

...view details