उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

UP Election 2022: तीसरे चरण में 59 सीटों पर 61.61 फीसदी हुआ मतदान...पढ़ें देश-प्रदेश की बड़ी खबरें

By

Published : Feb 21, 2022, 10:07 AM IST

UP Election 2022: तीसरे चरण में 59 सीटों पर 61.61 फीसदी हुआ मतदान...लालू प्रसाद यादव समेत 38 दोषियों को CBI अदालत वीडियो कांफ्रेंस से सजा सुनायेगी...बाबा विश्वनाथ के गर्भगृह में आज से फिर भक्तों को मिलेगा प्रवेश, स्पर्श दर्शन शुरू...

uttar pradesh top ten news
uttar pradesh top ten news

UP Election 2022: तीसरे चरण में 59 सीटों पर 61.61 फीसदी हुआ मतदान
चुनाव आयोग ने तीसरे चरण के मतदान की प्रक्रिया को शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न किए जाने का दावा किया है. चुनाव आयोग के सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार तीसरे चरण के चुनाव में शाम छह बजे तक 61.61 फीसद मतदान हुआ है.

लालू प्रसाद यादव समेत 38 दोषियों को CBI अदालत वीडियो कांफ्रेंस से सजा सुनायेगी
लालू प्रसाद यादव (RJD supremo Lalu Yadav) समेत 38 दोषियों को सीबीआई अदालत वीडियो कांफ्रेंस से सजा सुनायेगी (Doranda treasury embezzlement case). अदालत आज दोपहर 12 बजे सजा सुनाना शुरू करेगी. अदालत ने लालू प्रसाद यादव को भारतीय दंड संहिता की धारा 409, 420, 467, 468, 471 के साथ षड्यंत्र से जुड़ी धारा 120बी एवं भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम की धारा 13(2)के तहत दोषी करार दिया है. इन धाराओं में लालू प्रसाद यादव को सात वर्ष तक की कैद हो सकती है.

कर्नाटक: बजरंग दल के कार्यकर्ता की हत्या, स्कूल-कॉलेज बंद; शहर में धारा 144 लागू
कर्नाटक के शिवमोगा में 24 साल के एक युवक हर्षा की हत्या कर दी गई है, जिसके बाद से शिवमोगा में तनाव की स्थिति बन हुई है. यहां पुलिस ने धारा 144 लागू कर दी है.


UP Assembly Election 2022 : लखनऊ में समाजवादी पार्टी ने निकाली विजय रथ यात्रा
राजधानी लखनऊ की सड़कें पूरी तरह से समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं के लोगों से पटी हुई देखने को मिलीं. विजय संकल्प रथ यात्रा की रविवार शाम 5 बजे से शुरुआत की गई. वहीं, हजरतगंज जीपीओ, टीले वाली मस्जिद, परिवर्तन चौक, खदरा को होते हुए मुंशी पुलिया करीब 11:30 बजे विजय रथ यात्रा कार्यक्रम का समापन किया गया.

Ind Vs Wi T20: वेस्टइंडीज का सूपड़ा साफ, भारत ने 17 रनों से हराकर सीरीज 3-0 से जीती
भारत ने सूर्यकुमार यादव के अर्धशतक और गेंदबाजों के बढ़िया गेंदबाजी की बदौलत भारत ने वेस्टइंडीज को तीसरे और अंतिम टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में हरा दिया. इसके साथ ही भारत ने वेस्टइंडीज से तीन मैचों की श्रृंखला 3-0 से जीत ली.

बाबा विश्वनाथ के गर्भगृह में आज से फिर भक्तों को मिलेगा प्रवेश, स्पर्श दर्शन शुरू
विश्वनाथ मंदिर प्रशासन की तरफ से जारी किए गए निर्देश के मुताबिक, श्री काशी विश्वनाथ मंदिर में स्पर्श दर्शन शुरू हो गया है. साथ ही आज दोपहर बाद से गर्भगृह में भी भक्तों को प्रवेश मिलने लगेगा. भक्तों की ओर से लगातार इसकी मांग की जा रही थी.


उन्नाव में पीएम मोदी ने छूए कार्यकर्ता के पैर, देखें VIDEO
उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव (UP Assembly Elections 2022) को लेकर सियासी घमासान के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की एक तस्वीर सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही है. यूपी चुनाव में भाजपा के लिए वोट मांगने उन्नाव पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) की रैली के दौरान मंच पर एक ऐसा दृश्य देखने को मिला, जो आज चर्चा का विषय बन गया है.


PM मोदी ने ब्रिटेन की महारानी के जल्द संक्रमण से उबरने की कामना की
ब्रिटेन की महारानी एलिजाबेथ द्वितीय (Britain's Queen Elizabeth II)के कोरोना वायरस से संक्रमित पाए जाने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi ) ने रविवार को उनके जल्द स्वस्थ होने की कामना की.


भारतीय नौसेना के फ्लीट की समीक्षा कर रहे हैं राष्ट्रपति कोविंद , नौसेना के लगभग 60 जहाज ले रहे भाग
राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद आंध्र प्रदेश के विशाखापत्तनम में नौसैनिक बेड़े की समीक्षा कर रहे हैं. रक्षा मंत्रालय के एक आधिकारिक बयान के अनुसार राष्ट्रपति फ्लीट रिव्यू कार्यक्रम सोमवार को आंध्र प्रदेश के विशाखापत्तनम में आयोजित किया जा रहा है. यह बारहवीं फ्लीट रिव्यू है.


माखी कांड की पीड़िता की मां के लिए उन्नाव में प्रियंका गांधी ने किया रोड शो, कही ये बड़ी बात...
उन्नाव में चौथे चरण में मतदान होना है. जिसको लेकर सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव तीन बार चुनावी जनसभा कर चुके हैं तो बसपा के राष्ट्रीय महासचिव सतीश चंद्र मिश्रा भी जिले में खासा सक्रिय रहे और उन्होंने यहां दो जनसभाएं की. वहीं, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी यहां भाजपा प्रत्याशियों के समर्थन में जनसभा कर वोट अपील किए तो कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव व प्रदेश प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा ने उन्नाव सदर सीट से प्रत्याशी आशा सिंह के समर्थन में रोड शो कर क्षेत्र की जनता से उन्हें जिताने की अपील.

ABOUT THE AUTHOR

...view details