उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

Bihar Bandh : सड़क पर उतरे छात्र संगठन.. कई जगहों पर की आगजनी.. यातायात ठप...पढ़ें देश-प्रदेश की बड़ी खबरें

Bihar Bandh : सड़क पर उतरे छात्र संगठन.. कई जगहों पर की आगजनी.. यातायात ठप...बोले जयंत चौधरी, चुनाव सिर पर देख अब जाट-जाट चिल्ला रही राष्ट्रवादी पार्टी...भाजपा सदस्य और डांसर सपना चौधरी का BSP प्रत्याशी के लिए वोट मांगने का वीडियो वायरल...UP Corona Update: शुक्रवार सुबह मिले कोरोना के 5 हजार नए मरीज, चार की मौत...पढ़ें देश-प्रदेश की 10 बड़ी खबरें

By

Published : Jan 28, 2022, 10:01 AM IST

UTTAR PRADESH TOP TEN NEWS
UTTAR PRADESH TOP TEN NEWS

Bihar Bandh : सड़क पर उतरे छात्र संगठन.. कई जगहों पर की आगजनी.. यातायात ठप
रेलवे भर्ती बोर्ड की परीक्षा प्रक्रिया में कथित अनियमितताओं के विरोध में अखिल भारतीय छात्र संघ (आइसा) समेत कई छात्र संगठनों ने बिहार बंद का आह्वान किया है (RRB NTPC Students Bihar Bandh). वहीं, महागठबंधन में शामिल सभी विपक्षी दलों ने बंद का समर्थन किया है. कई छात्र संगठकों की ओर से बिहार बंद के आह्वान को लेकर महागठबंधन समेत कुछ पार्टियों ने समर्थन दे दिया है. वैशाली जिले में भी जढुआ के पास अगजनी कर जमकर प्रदर्शन करना शुरू हो गया है.

बोले जयंत चौधरी, चुनाव सिर पर देख अब जाट-जाट चिल्ला रही राष्ट्रवादी पार्टी
मुजफ्फरनगर में आयोजित राष्ट्रीय लोक दल के कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित करते हुए पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जयंत चौधरी ने सूबे की सत्ताधारी पार्टी भाजपा पर जमकर निशाना साधा. इस दौरान उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं को कहा कि आने वाले दिनों में सूबे में सुशासन के लिए आपको फैसला लेना है. यह कोई छोटा फैसला नहीं है, बल्कि 5 सालों तक बहुमत की सरकार बनाने का निर्णय है.

भाजपा सदस्य और डांसर सपना चौधरी का BSP प्रत्याशी के लिए वोट मांगने का वीडियो वायरल
यूपी विधानसभा चुनाव 2022 में भाजपा सदस्य और मशहूर डांसर सपना चौधरी का बसपा प्रत्याशी नितिन वर्मा के लिए वोट मांगने का वीडियो वायरल हो रहा है. वहीं, वीडियो के वायरल होने के बाद प्रदेश बीजेपी में खलबली मची हुई है.

UP Corona Update: शुक्रवार सुबह मिले कोरोना के 5 हजार नए मरीज, चार की मौत
उत्तर प्रदेश में कोरोना के प्रसार में तेजी से गिरावट आ रही है. छह दिन में 50 फीसद कम मरीज मिले. वहीं शुक्रवार सुबह पांच हजार नए मरीज मिले.

डीमैट अकाउंट के लिए भी नॉमिनी जरूरी है, 31 मार्च तक करें अपडेट
एक डीमैट अकाउंट आपके शेयर सर्टिफिकेट और इलेक्ट्रॉनिक फॉर्मेट में रखी गई अन्य प्रतिभूतियों (securities) के लिए एक बैंक अकाउंट की तरह है. इसके जरिये ही आप शेयर मार्केट में लेन-देन करते हैं. मगर ध्यान रखें कि सभी बैंक अकाउंट की तरह डीमैट अकाउंट में भी नॉमिनी का उल्लेख जरूर करें. यदि 31 मार्च तक ऐसा नहीं किया तो अकाउंट बंद हो जाएगा.

सरकारी नौकरियों में SC और ST को प्रमोशन में आरक्षण पर 'सुप्रीम' फैसला आज
केंद्र के वकील ने कहा था कि एससी और एसटी समुदाय से आने वाले लोगों के लिए समूह ए श्रेणी की नौकरियों में उच्च पद प्राप्त करना ज्यादा मुश्किल है.


यूपी विधानसभा चुनाव 2022 : दिन भर प्रत्याशियों का लगा रहा तांता, कई दिग्गजों ने दाखिल किया पर्चा...

यूपी विधानसभा चुनाव (up assembly elections) के लिए पहले चरण का मतदान 10 फरवरी को होना है. आगामी चुनाव के लिए गुरुवार को प्रदेश भर में कई प्रत्याशियों ने नामांकन किया, पढ़ें पूरी खबर...

भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा आज शाहजहांपुर में करेंगे डोर टू डोर कैंपेन, सीएम योगी, जयंत और अखिलेश भी मेरठ करेंगे प्रचार
भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा आज शाहजहांपुर पहुंचेंगे, जहां दोपहर 12:15 बजे भाजपा कार्यालय में संगठन के लोगों के साथ बैठक करेंगे. इसके बाद 1.15 बजे गांधी भवन सभागार में पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ मीटिंग करेंगे. उसके बाद 2:45 बजे मंत्री सुरेश कुमार खन्ना के लिए सदर बाजार में इलाके में डोर टू डोर जनसंपर्क करेंगे. वहीं, सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज मेरठ पहुंचेंगे. यहां सीएम कंकर खेड़ा इलाके में जनसंपर्क कार्यक्रम के तहत घर-घर जाकर लोगों से वोट की अपील करेंगे. इसके अलावा सूबे के पूर्व सीएम व सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव और रालोद अध्यक्ष चौधरी जयंत सिंह भी साझा प्रेसवार्ता करने वाले हैं.


देश के स्कूलों को फिर से खोलने की संभावनाएं तलाश रही केंद्र सरकार
15 साल से अधिक आयु के बच्चों को भी टीकाकरण शुरू किए जाने से कोरोना के खिलाफ लड़ाई मजबूत हुई है. साथ ही आने वाले दिनों में चरणबद्ध तरीके से 12 साल के ऊपर के बच्चों को भी टीकाकरण अभियान में शामिल किया जा सकता है.

up assembly election : महंगी गाड़ियों के शौकीन इस कांग्रेसी प्रत्याशी के खिलाफ हैं 7 मुकदमें
राजधानी में विधानसभा चुनाव 2022 के चौथे चरण के लिए नामांकन की प्रक्रिया गुरुवार को शुरू हो गई. पहले दिन सिर्फ दो नामांकन हुए. चलिए जानते हैं इसके बारे में.

ABOUT THE AUTHOR

...view details