उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

एक नजर में पढ़िए...देश-प्रदेश की 10 बड़ी खबरें

By

Published : Jan 22, 2022, 10:28 AM IST

ओवैसी, बाबू सिंह कुशवाहा व मेश्राम का हुआ गठबंधन...यूपी में कोरोना के 9,500 नए मरीज मिले...जेपी नड्डा व सीएम योगी का पश्चिमी जिलों का दौरा आज...पढ़िए...देश-प्रदेश की 10 बड़ी खबरें

देश-प्रदेश की 10 बड़ी खबरें
देश-प्रदेश की 10 बड़ी खबरें

ओवैसी, बाबू सिंह कुशवाहा व मेश्राम का हुआ गठबंधन, आज होगा ऐलान!

उत्तर प्रदेश की राजनीति में हर रोज नए गठबंधन सामने आ रहे है. ऐसे में अब एक और गठबंधन का आज ऐलान हो सकता है. असादुदीन ओवैसी, पूर्व मंत्री बाबू सिंह कुशवाहा और वामन मेश्राम के बीच यह गठबंधन तैयार हुआ है जो उत्तर प्रदेश की 403 विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ेगा. आज इस गठबंधन का औपचारिक ऐलान हो सकता है.

UP Corona Update : यूपी में कोरोना के 9,500 नए मरीज मिले, इलाज के दौरान दो की मौत

यूपी में कोरोना का प्रकोप जारी है. दूसरी लहर में डेल्टा वैरिएंट ने आफत मचाई थी. वहीं, तीसरी लहर में ओमीक्रोन का प्रसार चरम पर है. शनिवार सुबह 9,500 कोरोना पॉजिटिव मरीज पाए गए. इनमें से इलाज के दौरान दो की मौत हो गई.

जेपी नड्डा व सीएम योगी का पश्चिमी जिलों का दौरा आज, घर-घर मांगेंगे वोट

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा पहले और दूसरे चरण के चुनाव को लेकर शनिवार को प्रवास पर होंगे. दोनों नेता बिजनौर, बुलंदशहर व अन्य जिलों का दौरा करेंगे. यहां वे कार्यकर्ताओं के साथ मीटिंग व डोर-टू-डोर प्रचार करेंगे.

लखीमपुर कांड पर राकेश टिकैत बोले - हो सकता है चुनाव बाद अजय मिश्र टेनी को हटाए सरकार

शुक्रवार को लखीमपुर पहुंचे किसान नेता राकेश टिकैत ने बड़े बयान दिए. उन्होंने कहा कि आंदोलन का ही असर है कि सभी राजनीतिक दल और नेता किसानों का नाम ले रहे हैं. चुनाव में हम किसी के साथ नहीं हैं, कोई हमारे भरोसे न रहे. इसके साथ ही कहा कि केंद्रीय गृहमंत्री अजय मिश्र टेनी अभी गिरफ्तार नहीं हुए न ही बर्खास्त, इलेक्शन के बाद उन्हें बर्खास्त किया जाए.

यूपी चुनाव : अमित शाह ने संभाला प्रचार का जिम्मा, घर-घर जाकर करेंगे प्रचार

उत्तर प्रदेश चुनाव में अब गृह मंत्री अमित शाह की एंट्री हो रही है. वह शनिवार से कैराना में घर-घर जाकर प्रचार करेंगे. भाजपा कार्यकर्ताओं में इसे लेकर काफी जोश है. उनका कहना है कि इससे पार्टी को नई ऊर्जा मिलेगी. शाह अपने इस दौरे पर शामली और बागपत में पार्टी कार्यकर्ताओं व क्षेत्र के पदाधिकारियों के साथ बैठक भी करेंगे.

मुंबई : 20 मंजिला इमारत में लगी आग, 2 जख्मी; मौके पर दमकल और एंबुलेंस मौजूद

मुंबई स्थित एक 20 मंजिला इमारत में आग लगने की खबर है. जानकारी के मुताबिक ताड़देव इलाके में स्थित कमला सोसाइटी में स्थित एक रिहायशी इमारत में यह आग लगी है. इस घटना में दो से अधिक लोगों के घायल होने की खबर है. हालांकि अभी तक स्थिति स्पष्ट नहीं हो पाई है कि इमारत में कितने लोग फंसे हुए हैं. राहत बचाव कार्य जारी है.

Corona cases in India: कोरोना की बेलगाम स्पीड जारी, 24 घंटे में 3.37 लाख केस, 488 मौतें

पिछले 24 घंटे में देश में कोरोना से 488 लोगों ने कोरोना से जान गंवाई. अब तक देश में कोरोना से 4,88,884 लोगों की मौत हो गई. देश में 5 सबसे संक्रमित राज्यों की बात करें तो महाराष्ट्र टॉप पर है. महाराष्ट्र में कोरोना के 48,270 केस सामने आए हैं.

PM मोदी आज वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए कई जिलों के DM से करेंगे बात

पीएम मोदी जिलों में सरकारी योजनाओं और कार्यक्रमों के कार्यान्वयन की प्रगति और वर्तमान स्थिति के बारे में प्रत्यक्ष प्रतिक्रिया लेंगे.

अपनों को ही सपा पर भरोसा नहीं, मुलायम सिंह ही परिवार के लोगों को बीजेपी में करा रहे शामिल : संगीत सोम

सरधना से विधायक संगीत सोम ने इसी सीट से शुक्रवार को नामांकन किया. इस मौके पर उन्होंने मीडिया से कहा कि खुद मुलायम सिंह यादव ही परिवार के लोगों को भाजपा में भेज रहे हैं. उन्हें मालूम है कि बीजेपी ही जीत कर आएगी.

लखीमपुर खीरी हिंसा मामले में चार आरोपी तय, तीन को एसआईटी की क्लीन चिट...

लखीमपुर खीरी हिंसा मामले में एसआईटी ने सीजेएम कोर्ट में 1300 पन्नो की चार्जशीट दाखिल की है. केस में चार आरोपी बनाए गए हैं जबकि एसआईटी ने साक्ष्य के अभाव में तीन लोगों को क्लीन चिट दे दी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details