उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

पढ़िये देश-प्रदेश की 10 बड़ी खबरें

By

Published : Aug 11, 2021, 9:53 AM IST

तेलंगाना में भाजपा नेता को कार में जिंदा जलाया...ओबीसी सूची से जुड़ा 127वां संविधान संशोधन विधेयक पारित...पीएम मोदी ने 'नमो एप' पर पांच चुनावी राज्यों के लोगों से मांगे सुझाव...पढ़िये देश-प्रदेश की 10 बड़ी खबरें

पढ़िये देश-प्रदेश की 10 बड़ी खबरें
पढ़िये देश-प्रदेश की 10 बड़ी खबरें

तेलंगाना : भाजपा नेता को कार में जिंदा जलाया

तेलंगाना के मेदक जिले में एक स्थानीय भाजपा नेता की कार के साथ जिंदा जलाकर हत्या कर दी गई. अज्ञात बदमाशों ने भाजपा नेता को कार की डिक्की में बंद कर जिंदा जला दिया था.

OBC List : 127वां संविधान संशोधन विधेयक पारित

ओबीसी सूची से जुड़े 127वें संविधान संशोधन विधेयक को 385 सांसदों का समर्थन मिला है. स्पीकर ओम बिरला ने मतविभाजन के बाद इस नतीजे की घोषणा की. बता दें कि संविधान संशोधन विधेयक के पारित होने के लिए सदन में दो तिहाई बहुमत हासिल किया जाना अनिवार्य है. ऐसे में ओबीसी सूची से जुड़ा 127वां संविधान संशोधन विधेयक निर्विरोध पारित हो गया.

पीएम मोदी ने 'नमो एप' पर पांच चुनावी राज्यों के लोगों से मांगे सुझाव

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नमो एप पर एक सर्वे के माध्यम से पांच चुनावी राज्यों की जनता से उम्मीदवारों के चयन से लेकर विभिन्न मुद्दों पर राय मांगी

परमहंस आचार्य बोले, 'भारत हिन्दू राष्ट्र न घोषित हुआ तो लेंगे जल समाधि'

अयोध्या के तपस्वी छावनी के पीठाधीश्वर जगत गुरू परमहंस आचार्य ने कहा कि यदि 2 अक्टूबर 2021 तक भारत हिन्दू राष्ट्र घोषित नहीं होता है तो वह गांधी जयंती वाले दिन अयोध्या स्थित सरयू नदी में जल समाधि ले ले लेंगे. यह दावा परमहंस आचार्य ने मंगलवार को ब्राह्मण संरक्षण सेवा फाउंडेशन की ओर से प्रेस क्लब में आयोजित प्रेस वार्ता में किया.

Hariyali Teej 2021: हरियाली तीज पर बन रहे शुभ मुहूर्त, सुख-समृद्धि का है व्रत

हरियाली तीज (Hariyali Teej 2021) में श्रृंगार की वस्तुएं मां पार्वती को अर्पित की जाती हैं और शिव-पार्वती विवाह की कथा सुनकर अपने से बड़ी महिलाओं का आशीर्वाद लिया जाता है. साथ ही उन्हें वस्त्रादि, पकवान आदि उपहार प्रदान किए जाने की परम्परा भी है.

बुधवार को क्यों करते हैं श्री गणेश की पूजा, जानें क्या है कारण

आज बुधवार है और आज के दिन श्री गणेश की पूजा-अर्चना करने का विधान है..आखिर गणेश जी की पूजा के लिए विशेष दिन के तौर पर बुधवार ही क्यों है.

SAWAN 2021: ब्रिटिश हुकूमत को मोड़नी पड़ी थी रेलवे लाइन, जानें शिव मंदिर की खासियत

आगरा में सावन के महीने में शिवभक्त शिव मंदिरों में जाकर पूजा अर्चना करते हैं. ताजनगीर में 6 प्राचीन शिव मंदिर है और सभी मंदिरों की अपनी-अपनी विशेषताएं हैं. जिसमें से एक आगरा के कलेक्ट्रेट के पास स्थित 'रावली मंदिर' भी है. बताया जाता है कि इस मंदिर की शिवलिंग के सामने ब्रिटिश काल में अंग्रेज भी नतमस्तक हो गए थे.

प्रयागराज में खतरे के निशान के पार गंगा-यमुना : गलियों चल रही नाव, घर की छतों पर रहने को मजबूर लोग

प्रदेश भर में नदियां उफान पर हैं जिसके कारण कई जिलों में तटीय और निचले इलाकों पर में पानी भर गया है. प्रयागराज जिले में भी नदियां खतरे के निशान से ऊपर बह रहीं हैं, जिसके कारण कई रिहायशी इलाकों में भी पानी भर गया है. गलियों और घरों में पानी भरने के कारण लोगों को काफी परेशानी हो रही है.

मायावती का मास्टर स्ट्रोक, सतीश मिश्रा बन सकते हैं बसपा का सीएम चेहरा

विधानसभा चुनाव 2022 में बसपा को सत्ता पर काबिज करने के लिए बहुजन समाज पार्टी की अध्यक्ष मायावती सतीश मिश्रा को मुख्यमंत्री चेहरा बनाने पर विचार कर रही हैं. बसपा के सूत्रों के अनुसार मायावती पार्टी के नेताओं से इस पर विचार-विमर्श कर रही हैं.

इसरो नई छलांग के लिए तैयार, EOS-03 मिशन का काउंटडाउन शुरू

इसरो के GSLV-F10 EOS-03 मिशन का काउंटडाउन शुरू हो गया है. इसरो के मुताबिक, इस अति उन्नत उपग्रह को गुरुवार सुबह पांच बजकर 43 मिनट पर लॉन्च किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details