उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

अब आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को प्रतिमाह ₹5500 के स्थान पर ₹7000 मानदेय मिलेगा...एक नजर में पढ़ें देश-प्रदेश की 10 बड़ी खबरें...

बताया जाता है कि आनंद कुमार सिंह पर शासकीय कार्यों में लापरवाही बरतने का आरोप था. इसी शिकायत पर उनको हटाया गया है...अब आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को प्रतिमाह ₹5500 के स्थान पर ₹7000 मानदेय मिलेगा.

By

Published : Sep 15, 2021, 1:00 PM IST

देश-प्रदेश की 10 बड़ी खबरें...
देश-प्रदेश की 10 बड़ी खबरें...

  • एक्‍शन में योगी सरकार..हटाए गए बांदा के डीएम, कामों में लापरवाही की थी शिकायत

बताया जाता है कि आनंद कुमार सिंह पर शासकीय कार्यों में लापरवाही बरतने का आरोप था. इसी शिकायत पर उनको हटाया गया है.

  • योगी सरकार का बड़ा तोहफा : आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं का 1500 तक बढ़ा मानदेय, सितंबर की एक तारीख से लागू

अब आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को प्रतिमाह ₹5500 के स्थान पर ₹7000 मानदेय मिलेगा. इसी तरह मिनी आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं के मानदेय में करीब ₹ 1250 बढ़ाए गए हैं.

  • कांग्रेस ने टिकट के लिए मांगे 11 हजार रुपए, 25 सितंबर तक जमा कराने का आदेश

अगर आप कांग्रेस के टिकट पर 2022 में उत्तर प्रदेश विधानसभा का चुनाव लड़ना चाहते हैं तो आज से इसके लिए आवेदन कर सकते हैं. उम्मीदवारों को आवेदन करने के लिए सहयोग राशि जमा करनी होगी.

  • भाजपा आज करेगी बड़े किसान सम्मेलन की घोषणा, टिकैत को मिलेगी चुनौती

यूपी की राजधानी लखनऊ में भाजपा बुधवार को किसान सम्मेलन (kisan sammelan) की घोषणा करेगी. ऐसा माना जा रहा है कि इस सम्मेलन से भाजपा किसान आंदोलन को शांत करने की कोशिश करेगी और इससे राकेश टिकैत को भी चुनौती मिलेगी.

  • दबंगों ने कुल्हाड़ी से काटा युवक का हाथ-पैर... फिर डाला तेजाब, जानिए वजह

जनपद मथुरा के रिफाइनरी थाना क्षेत्र के एक गांव की रहने वाली महिला ने गांव के लोगों पर आरोप लगाते हुए कहा है कि पुरानी दुश्मनी के चलते कुल्हाड़ी से मेरे पति का एक हाथ को काट दिया और पैर की उंगलियों को काट कर शरीर पर तेजाब डाल दिया गया. पीड़िता ने पुलिस को तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की है.

  • अफसरों के आए अच्छे दिन : 28 पीसीएस बनेंगे आईएएस, दिल्ली में होगी फाइनल प्रमोशन बैठक

उत्तर प्रदेश कैडर के 1996-97 बैच के 30 पीसीएस अफसरों की बाधित डीपीसी के काफी जद्दोजहद के बाद फाइनल होने के बाद प्रमोशन का सिलसिला शुरू हुआ. इस अड़चन के साफ़ होने के बाद 2 को छोड़ कर 1998 का पूरा बैच प्रोन्नत हो आईएएस बन चुका है. अब जल्द ही इन तीन बैचों के प्रमोशन जल्द हो जाएगा.

  • पुलिस की नौकरी छोड़ते ही Priyanka Mishra को मिला वेब सीरीज और मॉडलिंग का ऑफर

यूपी के आगरा में तैनात रही पूर्व महिला कांस्टेबल प्रियंका मिश्रा आजकल खूब चर्चाओं में हैं. कुछ वक्त पहले उन्होंने सोशल मीडिया पर पुलिस यूनिफॉर्म में रिवॉल्वर के साथ अपना वीडियो अपलोड कर दिया था, जिसके वायरल होने के बाद वह सोशल मीडिया पर छा गईं थीं, हलांकि इस वीडियो को लेकर प्रियंका काफी ट्रोल भी हुईं थी. जिसके बाद प्रियंका को नौकरी छोड़नी पड़ गई थी. मगर, प्रियंका मिश्रा को अब वेबसीरीज और मॉडलिंग के ऑफर मिल रहे हैं.

  • शामली में धमाके के बाद उड़ी पुलिस की नींद, बुलाई गई फॉरेंसिक यूनिट

यूपी के शामली में एक दुकान में हुए धमाके के बाद पुलिस महकमे में हड़कंप मचा हुआ है. धमाके की जांच के लिए फॉरेंसिक यूनिट को लगाया गया है.

  • अजित सिंह की श्रद्धांजलि सभा के नाम पर पश्चिमी यूपी में दोबारा सियासी ताकत दिखाने की तैयारी में रालोद

चौधरी चरण सिंह जिन्हें किसानों का मसीहा भी कहा जाता था, ने कांग्रेस मंत्रिमंडल से इस्तीफा देने के बात भारतीय क्रांति दल की स्थापना की थी. इसके बाद 1974 में उन्‍होंने इसका नाम बदलकर लोकदल कर दिया. इसके बाद 1977 में इस पार्टी का जनता पार्टी में विलय हो गया. जनता पार्टी जब 1980 में टूटी तो चौधरी चरण सिंह ने जनता पार्टी एस का गठन किया.

  • खुमार बाराबंकवी : कलम की रूह न मरे इसलिए छोड़ दिया फिल्मों में गाना लिखना

वैसे तो खुमार हर छोटी बड़ी नशिस्त में अपनी गजलें पढ़ते थे लेकिन साल 1938 में उन्होंने जो बरेली में मुशायरा पड़ा कि फिर पीछे मुड़कर नहीं देखा. दो साल में खुमार ने अपनी गजलों से धूम मचा दी. यह दौर जिगर मुरादाबादी का था लेकिन खुमार के तरन्नुम से ग़ज़ल पढ़ने के अंदाज ने उन्हें जिगर मुरादाबादी के समकक्ष लाकर खड़ा कर दिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details