उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

एक नजर में पढ़िए देश-प्रदेश की 10 बड़ी खबरें...

मन की बात में पीएम मोदी बोले- छोटे-छोटे शहरों में भी स्टार्ट-अप कल्चर का विस्तार हो रहा है...Live Update: अयोध्या पहुंचे राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, सीएम योगी ने किया स्वागत...मन की बात की 80वां एपिसोड, देशवासियों से संवाद कर रहे पीएम मोदी...एक नजर में पढ़िए देश-प्रदेश की 10 बड़ी खबरें...

up top ten news at 1 pm
up top ten news at 1 pm

By

Published : Aug 29, 2021, 1:09 PM IST

मन की बात में पीएम मोदी बोले- छोटे-छोटे शहरों में भी स्टार्ट-अप कल्चर का विस्तार हो रहा है
प्रधानमंत्री ने मन की बात की 80वीं कड़ी में कहा कि हम सबको पता है आज मेजर ध्यानचंद जी की जन्म जयंती है और हमारा देश उनकी स्मृति में इसे राष्ट्रीय खेल दिवस के रूप में मनाता भी है. क्योंकि दुनिया में भारत की हॉकी का डंका बजाने का काम ध्यानचंद जी की हॉकी ने किया था.
Live Update: अयोध्या पहुंचे राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, सीएम योगी ने किया स्वागत
राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद अपने चार दिवसीय दौरे के बीच रामनगरी अयोध्या पहुंचे. रेलवे स्टेशन पर राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और सीएम योगी आदित्यनाथ ने राष्ट्रपति का स्वागत किया. राष्ट्रपति के आगमन को देखते हुए रामनगरी को दुल्हन की तरह सजाया गया है. वहीं, राष्ट्रपति की सुरक्षा के लिए 3 हजार पुलिसकर्मियों की तैनाती की गई है.
मन की बात की 80वां एपिसोड, देशवासियों से संवाद कर रहे पीएम मोदी
प्रधानमंत्री मोदी मासिक रेडियो कार्यक्रम मन की बात के 80वें एपिसोड में देशवासियों से संवाद कर रहे हैं. गौरतलब है कि इस बार ओलंपिक में देश के खिलाड़ियों ने अब तक का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए एक गोल्ड मेडल समेत 7 पदक जीते थे. ऐसे में पीएम युवाओं की रूचि और देश में खेल-कूद को लेकर देशवासियों के रवैये पर संवाद कर रहे हैं.
पैरालंपिक : भाविना पटेल ने 53 साल बाद रचा इतिहास, देश को समर्पित किया पदक
टोक्यो में पैरालंपिक खेलों के महिला एकल के फाइनल मुकाबले में चीन की झाउ यिंग के बीच मैच हुए मुकाबले में भारत की भाविना पटेल हार गईं. इसके साथ उन्होंने रजत पदक जीत लिया.
Bhavina Wins Silver : राष्ट्रपति व पीएम ने बताई असाधारण उपलब्धि, बधाइयों का लगा तांता
टोक्यो में पैरालंपिक (Tokyo Paralympics) के टेबल टेनिस में भाविना पटेल (Bhavina Patel) के रजत पदक जीतने पर बधाइयों का सिलसिला शुरू हो गया है. वहीं उनके पिता ने कहा है कि उनकी बेटी ने देश का नाम रोशन किया है.
किसानों पर लाठीचार्ज से भड़के टिकैत, कहा- देश में सरकारी तालिबानों का कब्जा
भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत ने कहा कि देश में अब सरकारी तालिबानों का कब्जा हो चुका है. देश में सरकारी तालिबानों के कमांडर मौजूद है. इन कमांडरों की पहचान करनी होगी. जिन्होंने आदेश दिया सर फोड़ने का वहीं कमांडर है.
मेरठ में लापता 2 किशोरों की हत्या, जंगल में मिले शव
मेरठ के किठौर इलाके में दो किशोरों की हत्या का मामला सामने आया है. शनिवार शाम को लापता हुए बच्चों के शव रविवार सुबह खून से लथपथ जंगल में पाए गए हैं. सबूत जुटाने के लिए मौके पर फॉरेंसिक टीम भी पहुंच गई है.
भारत दर्शन ट्रेन का संचालन शुरू, होंगे 7 ज्योर्तिलिंगों के दर्शन, जानिए किराया और समय
29 अगस्त यानी आज से भारत दर्शन ट्रेन (bharat darshan train) का संचालन शुरू हो गया है. गोरखपुर से चलने वाली इस ट्रेन का स्टॉपेज लखनऊ के अलावा यूपी के और कई स्टेशनों पर होगा. आगे जानिए इस ट्रेन में सफर करने के लिए टिकट कैसे बुक करें और इसका किराया कितना होगा...
UP CORONA UPDATE: रविवार सुबह मिले कोरोना के सिर्फ 6 मरीज, तीसरी लहर का खतरा बरकरार
यूपी में रविवार सुबह कोरोना के सिर्फ 6 नए मरीज पाए गए हैं. राज्य में कोरोना के संक्रमण में कमी आई है. वहीं, तीसरी लहर का खतरा अब भी मंडरा रहा है.
Dahi Handi 2021: कब है दही हांडी उत्सव, कैसे शुरू हुई ये परंपरा
भगवान श्री कृष्ण के जन्मोत्सव (Sri krishna janmashtami) का दही हांडी (Dahi Handi 2021) अहम हिस्सा है, दही हांडी फोड़े बिना यह पर्व अधूरा है. सिर्फ एक दिन व्रत रखकर ही नहीं, श्रीकृष्ण के जन्मोत्सव की धूम तो कई दिनों तक रहती है. युवा एथलीटों में दही हांडी फोड़ने को लेकर प्रतियोगिता होती है, बड़े शहरों में विजेता टीम को अच्छी खासी रकम भी मिलती है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details