उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

एक क्लिक में पढ़ें देश-प्रदेश की 10 बड़ी खबरें

UP में 21 जून से कोरोना की नई गाइडलाइन जारी, जानिये क्या-क्या मिलेगी छूट... दबंगई: युवती से छेड़छाड़ का विरोध करने पर परिजनों को पीटा, घर में की तोड़फोड़... गैंग चार्ट बनाने में पुलिस की कार्यशैली से हाईकोर्ट नाराज, 31 दिसंबर तक नियमावली बनाने के निर्देश... कोविड से मौत पर परिजनों को ₹4 लाख मुआवजा नहीं दे सकते : केंद्र... एक क्लिक में पढ़ें देश-प्रदेश की 10 बड़ी खबरें...

By

Published : Jun 20, 2021, 1:01 PM IST

uttar pradesh top ten news
उत्तर प्रदेश की 10 बड़ी खबरें.

  • UP में 21 जून से कोरोना की नई गाइडलाइन जारी, जानिये क्या-क्या मिलेगी छूट

मुख्य सचिव आरके तिवारी ने कोरोना के संबंध में नई गाइडलाइन (new guidelines for corona) जारी कर दी है. नई गाइडलाइन के हिसाब से 21 जून से राज्य में सुबह 7:00 बजे से रात 9:00 बजे तक दुकान व बाजार खोले जा सकेंगे. इसके अलावा शनिवार और रविवार को साप्ताहिक बंदी रहेगी.

  • दबंगई: युवती से छेड़छाड़ का विरोध करने पर परिजनों को पीटा, घर में की तोड़फोड़

कानपुर जिले में युवती से छेड़छाड़ का विरोध करने पर दबंगों ने घर में घुसकर परिजनों के साथ मारपीट और तोड़फोड़ की. इस घटना में युवती और उसके पिता समेत कई लोग घायल हुए हैं. मामला कर्नलगंज थाना क्षेत्र का है.

  • उफान पर नदियां, प्रदेश के कई शहरों में अलर्ट

पहाड़ों पर लगातार हो रही बारिश और भीमगोडा बैराज से छोड़े गए पानी से उत्तर प्रदेश के कई जिलों में बाढ़ का खतरा मंडरा रहा हैं. कई नदियां उफान पर हैं. पीलीभीत जिले में शारदा नदी का जलस्तर बढ़ने से कई गांव डूब गए हैं. वहीं गोरखपुर, मेरठ और मिर्जापुर जिले में प्रशासन अलर्ट मोड पर है. देखिए ये रिपोर्ट...

  • कोविड से मौत पर परिजनों को ₹4 लाख मुआवजा नहीं दे सकते : केंद्र

केंद्र सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में हलफनामा दाखिल कर कहा है कि वित्तीय बाधाओं और अन्य कारकों के कारण कोविड से मरने वालों के परिजनों को चार लाख रुपये की मुआवजा राशि नहीं दी जा सकती है.

  • Father's Day 2021: जानिए क्यों मनाया जाता है 'फादर्स डे', क्या है इस दिन का महत्व

फादर्स डे यानी पितृ दिवस (Fathers Day) हर वर्ष जून महीने के तीसरे रविवार पर मनाया जाता है. यह दिन पिता और उनके प्यार और त्याग के प्रति सम्मान प्रकट करने के लिए समर्पित है. यहां जानिए फादर्स डे का इतिहास और महत्व..

  • गैंग चार्ट बनाने में पुलिस की कार्यशैली से हाईकोर्ट नाराज, 31 दिसंबर तक नियमावली बनाने के निर्देश

इलाहाबाद हाईकोर्ट ने अपराधियों के गैंग चार्ट बनाने में हाइड एण्ड सीक की पुलिस की कारगुजारियों पर गहरी नाराजगी जताई है. उन्होंने कहा कि पुलिस की ये मनमानी संगठित अपराध से कठोरता से निपटने के गिरोहबंद कानून के उद्देश्य को विफल करने वाला है.

  • पीएम मोदी ने रखी थी 'मेट्रो' की नींव, 2022 चुनाव से पहले पूरा करने की कोशिश, लॉकडाउन में भी चला काम

उत्तर प्रदेश के आगरा जिले में ड्रीम प्रोजेक्ट 'आगरा मेट्रो' का काम कोरोना की दूसरी लहर में भी दिन-रात चलता रहा. अब आगरा का पहला मेट्रो स्टेशन आकार लेने लगा है.

  • विफल होने पर जनसंख्या नियंत्रण का शिगूफा छोड़ रही योगी सरकार: अंशू अवस्थी

कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता अंशू अवस्थी ने योगी सरकार को पूरी तरह विफल बताया है. उन्होंने कहा कि सरकार असफल है इसीलिए जनसंख्या नियंत्रण का शिगूफा छोड़ रही है.

  • ट्वीट कर विवादों में फंसे IPS अधिकारी गौरव बंसवाल, लटकी जांच की तलवार

2014 बैच के आईपीएस अधिकारी गौरव बंसवाल अपने एक ट्वीट में विवादों में फंस गए हैं. वे वर्तमान में डीजीपी मुख्यालय में एसपी क्राइम पद पर तैनात हैं.

  • पेट्रोकेमिकल फैक्ट्री ब्लास्ट: CM ने लिया संज्ञान, घायलों के समुचित इलाज के निर्देश

बिजनौर जिले में मोहित पेट्रोकैमिकल फैक्ट्री में हुई दुर्घटना का मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने संज्ञान लिया है. मुख्यमंत्री ने दुर्घटना में घायल मजदूरों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना करते हुए समुचित इलाज की व्यवस्था करने के निर्देश जिला प्रशासन को दिए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details