उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

पढ़ें देश-प्रदेश की 10 बड़ी खबरें

यूपी में 17 मई तक बढ़ाया गया कोरोना कर्फ्यू... 24 घंटे में कोरोना के 4,03,738 नए मामले, 4092 लोगों की मौत... यूपी सरकार का कड़ा फैसला, ऑक्सीजन चोरी करने वालों पर लगेगा रासुका... हिमंत बिस्व सरमा होंगे असम के अगले सीएम, सोनोवाल ने दिया इस्तीफा... एक क्लिक में पढ़ें देश-प्रदेश की 10 बड़ी खबरें...

By

Published : May 9, 2021, 1:00 PM IST

uttar pradesh top ten news at 1 pm
प्रदेश की 10 बड़ी खबरे.

  • यूपी में 17 मई तक बढ़ाया गया कोरोना कर्फ्यू

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने कोरोना की चेन तोड़ने के लिए रविवार को बड़ा निर्णय लिया है. सरकार ने प्रदेश में लागू कोरोना कर्फ्यू की अवधि एक बार फिर बढ़ा दी है. अब उत्तर प्रदेश में 17 मई की सुबह तक कोरोना कर्फ्यू लागू रहेगा.

  • 24 घंटे में कोरोना के 4,03,738 नए मामले, 4092 लोगों की मौत

देश में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 4,03,738 नए मामले सामने आए हैं और इस दौरान 4,092 लोगों की कोरोना संक्रमण से मौत हो गई. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा रविवार सुबह जारी आंकड़ों के अनुसार, भारत में कुल पॉजिटिव मामलों की संख्या 2,22,96,414 हो गई है, जबकि कुल मौतों की संख्या 2,42,362 हो गई है.

  • यूपी सरकार का कड़ा फैसला, ऑक्सीजन चोरी करने वालों पर लगेगा रासुका

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने कोरोना काल में कालाबाजारी को रोकने के लिए कड़ा फैसला लिया है. ऑक्सीजन चोरी जैसे गंभीर मामलों में रासुका के तहत कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए हैं.

  • हिमंत बिस्व सरमा होंगे असम के अगले सीएम, सोनोवाल ने दिया इस्तीफा

हिमंत बिस्व सरमा असम के अगले मुख्यमंत्री होंगे और वह सोमवार को मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे. असम के निवर्तमान सीएम सर्बानंद सोनोवाल ने इस्तीफा दे दिया है. उन्होंने आज राज्यपाल जगदीश मुखी को अपना इस्तीफा सौंपा.

  • एक दिवसीय दौरे पर आज वाराणसी पहुंचेंगे सीएम योगी आदित्यनाथ

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज एक दिवसीय दौरे पर वाराणसी जाएंगे. वह दोपहर लगभग 1:30 बजे पहुंचेंगे.

  • जेल से बाहर आए लालू प्रसाद आज पार्टी नेताओं के साथ करेंगे वर्चुअल बैठक

आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद यादव जेल से बाहर आ गए हैं, और वह बिहार की सक्रिय राजनीति में भाग न लें, ऐसा हो नहीं सकता. इसलिए लालू यादव वर्चुअल माध्यम से आरजेडी के नेताओं के साथ एक बैठक करने जा रहे हैं. पढ़ें ये रिपोर्ट...

  • चुनावी हिंसा मामले में बड़ी कार्रवाई, पूर्व सांसद पर लगा NSA

बलरामपुर जिले में 26 अप्रैल को मतदान के बाद हुए बवाल और आगजनी मामले में पूर्व सांसद रिजवान जहीर पर एनएसए लगाया गया है. वर्तमान में रिजवान जहीर जेल में बंद हैं.

  • RSS ने बनाया 50 बेड का आइसोलेशन सेंटर, मुफ्त मिलेगी दवाई और ऑक्सीजन

उत्तर प्रदेश के मेरठ जिले में RSS ने 50 बेड के आइसोलेशन सेंटर की शुरुआत की है. इस सेंटर में जरूरतमंद लोगों को स्वास्थ्य सुविधा मुहैया कराई जा रही है. यहां पर दवाई और ऑक्सीजन की भी व्यवस्था है.

  • पश्चिम बंगाल हिंसा के विरोध में परमहंसाचार्य ने किया चिता पूजन, 25 मई को आत्मदाह की घोषणा

जगद्गुरु परमहंसाचार्य ने खुद की चिता का पूजन पाठ शनिवार को आचार्य पीठ श्री तपस्वी जी की छावनी में किया. उन्होंने पश्चिम बंगाल में हो रही हत्याओं के खिलाफ रोष व्यक्त करते हुए 25 मई को आत्मदाह की घोषणा की.

  • बिजनौर में डबल मर्डर से सनसनी, चाचा-भतीजे की गोली मारकर हत्या

बिजनौर जिले में डबल मर्डर से सनसनी फैल गई है. यहां दिनदहाड़े चाचा और भतीजे की गोली मारकर हत्या कर दी गई. हत्या की वजह पुरानी रंजिश बताई जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details