उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Dec 26, 2020, 1:04 PM IST

ETV Bharat / state

पढ़िए, देश-प्रदेश की अब तक की बड़ी खबरें

मेरठ में 37 लाख की लूट हुई है... व्यापम घोटाले में निलंबित डॉक्टर के नाम पर किया गया वेतन भुगतान... इसके साथ ही जानिए देश प्रदेश की बड़ी खबरें..

टॉप 10
टॉप 10

  • मेरठ: बंदूक की नोक पर 37 लाख की डकैती, पूरे परिवार को बनाया बंधक

उत्तर प्रदेश के मेरठ जिले में गन प्वाइंट पर एक सर्राफ के घर में डकैती का मामला सामने आया है. नौचंदी थाना क्षेत्र में 6 बदमाशों ने सर्राफ के घर में 37 लाख रुपये की डकैती की घटना को अंजाम दिया है.

  • 'प्रदेश में जंगलराज' कहना अपराध नहीं : हाईकोर्ट

इलाहाबाद हाईकोर्ट ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट लिखने के खिलाफ दर्ज एफआईआर की सुनवाई करते हुए कहा है कि प्रदेश की कानून व्यवस्था पर टिप्पणी करना आपराधिक मामला नहीं है. साथ ही कोर्ट ने कहा है कि अनुच्छेद 19 के तहत अभिव्यक्ति की आजादी लोकतंत्र की पहचान है.

  • व्यापम घोटाले में निलंबित डॉक्टर का फर्जी हस्ताक्षर बनाकर किया गया भुगतान

मध्य प्रदेश के व्यापम घोटाले में आरोपी निलंबित डॉक्टर गौरव शाही की उपस्थिति पंजिका पर फर्जी हस्ताक्षर बनाकर वेतन भुगतान कराने का मामला उजागर हुआ है. वहीं इस मामले में सीएमओ ने जांच के आदेश दिए हैं. इसके साथ ही डॉक्टर का फर्जी हस्ताक्षर बनाने वालों की पहचान में टीम लगाई गई है.

  • अयोध्या में कैसे बढ़ेगा पर्यटन, मंथन करेंगे सीएम योगी

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ राम नगरी अयोध्या के विकास को लेकर आज महत्वपूर्ण बैठक करेंगे. शहर के विकास और सौंदर्यीकरण से जुड़ी तमाम योजनाओं की समीक्षा की जाएगी. इस बैठक में मुख्यमंत्री के अलावा पर्यटन एवं धर्मार्थ कार्य मंत्री नीलकंठ तिवारी के अलावा विभागीय आला अधिकारी भी मौजूद रहेंगे.

  • किसानों के हित में CM योगी का बड़ा कदम, फील्ड में तैनात होंगे शासन के अफसर

यूपी के किसानों हित में सीएम योगी ने एक और बड़ा फैसला लिया है. सीएम योगी ने अधिकारियों को सीधे फील्ड में तैनात किए जाने के निर्देश दिए हैं. जिलों में जाने वाले अधिकारी धान क्रय केंद्र, गन्ना खरीद केंद्र और गोआश्रय स्थलों का निरीक्षण करेंगे और सीधे मुख्यमंत्री को उसके बारे में पूरी रिपोर्ट सौंपेंगे.

  • मध्य प्रदेश में लव जिहाद के खिलाफ विधेयक, शिवराज कैबिनेट ने दी मंजूरी

शिवराज कैबिनेट की बैठक में धार्मिक स्वतंत्रता विधेयक को मंजूरी दे दी गई है. विधेयक को संशोधित बिंदुओं के साथ मंजूरी मिल गई है. इसमें अधिकतम 10 साल की सजा और एक लाख रुपए का जुर्माना लगेगा.

  • किसान संगठनों की बैठक आज, सरकार के प्रस्ताव पर होगा फैसला

केंद्र के नए कृषि कानूनों का विरोध कर रहे किसान यूनियनों ने बातचीत के लिए सरकार की नई पेशकश पर विचार के लिए शुक्रवार को बैठक की. संगठनों में से कुछ ने संकेत दिया कि वे मौजूदा गतिरोध का हल खोजने के लिए केंद्र के साथ बातचीत फिर से शुरू करने का फैसला कर सकते हैं.

  • AUS vs IND: भारत की पकड़ मजबूत, 195 रन पर सिमटी ऑस्ट्रेलियाई टीम

ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच के पहले दिन तीसरे सत्र में भारतीय गेंदबाजों ने ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों को मात्र 195 रन बनाकर पवेलियन भेजा. जिसके बाद उम्मीदों के उलट भारत की पकड़ इस टेस्ट में मजबूत दिखाई पड़ रही है.

  • अमेरिका के नेशविल में विस्फोट से संचार सेवाएं ठप, रोकी गईं उड़ानें

अमेरिका के नेशविल में क्रिसमस की सुबह एक वाहन में विस्फोट हो गया. विस्फोट के चलते एक बड़े क्षेत्र में खिड़कियों के कांच व अन्य मलबे बिखर गए और आसपास के भवनों में कंपन महसूस किया गया. नेशविल टेलीविजन केंद्र ने अधिकारियों के हवाले से कहा कि यह धमाका संदिग्ध नहीं जान पड़ता है.

  • आतंकियों के रॉकेट दागने के बाद इजराइल ने गाजा पट्टी पर किए हवाई हमले

फिलीस्तीनी आतंकवादियों ने दक्षिणी इजराइल की ओर दो रॉकेट दागे जाने के बाद शनिवार तड़के इजराइली विमानों ने गाजा पट्टी में कई जगहों पर हमला किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details