उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

41 साल बाद भारत को मिला हॉकी में ब्रॉन्ज, पढ़िये देश-प्रदेश की 10 बड़ी खबरें

By

Published : Aug 5, 2021, 10:09 AM IST

41 साल बाद भारत को मिला हॉकी में ब्रॉन्ज... राम मंदिर भूमि पूजन के 1 साल पूरे, सीएम योगी करेंगे पूजन... आज गरीबों को वितरित किया जाएगा राशन....पढ़िये देश-प्रदेश की 10 बड़ी खबरें

भारत को मिला हॉकी में ब्रॉन्ज
भारत को मिला हॉकी में ब्रॉन्ज

41 साल बाद भारत को मिला हॉकी में ब्रॉन्ज, जर्मनी को 5-4 से दी मात

भारतीय पुरुष हॉकी टीम ब्रॉन्ज मेडल पर अपना दावा ठोकने के लिए ओआई स्टेडियम में जर्मन टीम का सामना करते हुए ब्रॉन्ज मेडल अपने नाम किया है.

राम मंदिर भूमि पूजन के 1 साल पूरे होने पर दीपों से जगमगाएगी अयोध्या, सीएम योगी करेंगे पूजन

सीएम योगी 5 अगस्त को 12 बजे अयोध्या स्थित रामकथा पार्क में निर्मित हेलीपैड पर उतरेंगे. उसके बाद प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना वितरण कार्यक्रम में वासुदेवघाट पर इस योजना का शुभारंभ करेंगे और लाभार्थियों को राशन वितरित करेंगे. पूर्व निर्धारित कार्यक्रमों की कड़ी में पीएम मोदी द्वारा प्रदेश के 6 जनपदों में वर्चुअल संवाद का कार्यक्रम आयोजित किया गया है.

आज गरीबों को वितरित किया जाएगा राशन, लाभार्थियों से पीएम मोदी करेंगे संवादॉ

राजधानी में आज प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत पात्रों को मुफ्त राशन वितरित किया जाएगा. इस दौरान सरकारी राशन की ‌दुकानों पर जनप्रतिनिधि लाभार्थियों को राशन देंगे. आज पीएम मोदी PMGKY के लाभार्थियों से बात करेंगे.

सीएम योगी ने आज के दिन को बताया ऐतिहासिक, कहा- आज 15 करोड़ लोगों को बांटा जाएगा राशन

सीएम योगी ने अपने ट्वीट के माध्यम से आज के दिन को याद किया और इसे ऐतिहासिक बताया. उन्होंने आज के दिन अयोध्या में श्रीराम जन्मभूमि की प्रथम वर्षगांठ पर सभी को बधाई दी. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के मार्गदर्शन में एक दिन में प्रदेश के 80 लाख से एक करोड़ लोगों को निशुल्क राशन और बैग उपलब्ध कराया जाएगा.

आज समाजवादी पार्टी निकालेगी साइकिल यात्रा, अखिलेश यादव करेंगे शुरुआत

समाजवादी पार्टी जनेश्रर मिश्र की जयंती पर आज पूरे प्रदेश में साइकिल यात्रा निकालेगी. अखिलेश यादव इसकी शुरुआत करेंगे

पंचायत ने किया बहिष्कार, पलायन को मजबूर रेप के आरोपी का परिवार

बागपत जनपद के बड़ौत थाना क्षेत्र में एक छह साल की मासूम के साथ हुई दरंदिगी के बाद उसकी हत्या के मामले में पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया था. जबकि इस घटना के बाद गांव में तनाव पैदा हो गया था. वहीं इस घटना के बाद 36 बिरादरी की पंचायत भी हुई थी, जिसमें आरोपी और उसके परिवार का सामाजिक बहिष्कार किया गया था. इस बहिष्कार के बाद आरोपी के घर पर ताला लटका हुआ है और परिवार के सदस्य गांव में नहीं हैं.

कैबिनेट मंत्री के काफिले को दिखाए काले झंडे, 9 नामजद समेत 20 किसानों पर के दर्ज

पीलीभीत में बुधवार को कैबिनेट मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य को किसानों के भारी विरोध का सामना करना पड़ा. भारतीय किसान यूनियन के नेतृत्व में तमाम किसानों ने कैबिनेट मंत्री के काफिले को काले झंडे दिखाए, मामले में पुलिस ने 9 नामजद और 10 अज्ञात किसानों के खिलाफ केस दर्ज किया है.

यूपी में 22 नए कोरोना मरीजों की पुष्टि, सक्रिय केसों की संख्या बढ़ी

यूपी में कोरोना वायरस की चेन ब्रेक नहीं हो रही है. मरीजों के ग्राफ में जारी उठापटक के बीच तीसरी लहर का खतरा मंडरा रहा है. उत्तर प्रदेश में गुरुवार की सुबह 22 नए कोरोना मरीजों की पुष्टि हुई. प्रदेश में एक बार फिर सक्रिय मरीजों की संख्या भी बढ़ने लगी है.

बनारस में जल्द शुरू होंगे नार्को जैसे बड़े परीक्षण, फोरेंसिक टीम बनेगी मजबूत

योगी सरकार वाराणसी के फॉरेंसिक साइंस लैब को और अपग्रेड करने जा रही है. यहां आने वाले समय में, लाई डिटेक्टिंग (नार्को टेस्ट, ब्रेन मैपिंग), एकॉस्टिक (आवाज) टेस्ट, डीएनए, फोरेंसिक इंजिनयरिंग, बैलिस्टिक (बंदूक सम्बंधित ), एंथ्रोपॉलजी (कंकाल संबधित), क्राइम सीन मैनेजमेंट, मेडिको लीगल और विस्टफोक की भी जांच हो सकेगी.

UP ASSEMBLY ELECTION 2022: चुनाव को लेकर निर्वाचन आयोग ने तेज की तैयारियां, दिए ये निर्देश

यूपी विधानसभा चुनाव 2022 को लेकर निर्वाचन आयोग ने अपनी तैयारियां शुरू कर दी हैं. प्रदेश के मुख्य निर्वाचन अधिकारी अजय कुमार शुक्ला ने चुनावी तैयारियों की समीक्षा करते हुए सभी जिलाधिकारियों व अन्य संबंधित अफसरों को विस्तृत दिशा निर्देश दिए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details