उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

बुझ गया जादू का सितारा, मशहूर जादूगर ओपी शर्मा का निधन...पढ़ें देश-प्रदेश की 10 बड़ी खबरें

By

Published : Oct 16, 2022, 10:09 AM IST

बुझ गया जादू का सितारा, मशहूर जादूगर ओपी शर्मा का निधन,गुजरात विधानसभा चुनाव : इस बार भाजपा की डगर आसान नहीं, जानें समीकरण, चीनी कम्युनिस्ट पार्टी का अधिवेशन: शी का तीसरी बार राष्ट्रपति बनना तय...पढ़ें देश-प्रदेश की 10 बड़ी खबरें

Etv Bharat
up top ten news

  • बुझ गया जादू का सितारा, मशहूर जादूगर ओपी शर्मा का निधन

मशहूर जादूगर ओपी शर्मा ने शनिवार देर रात दुनिया को अलविदा कह दिया. कोरोना काल के बाद से वे लगातार बीमार चल रहे थे, जिसके चलते कई दिनों से अस्पताल में भर्ती थे. जहां शनिवार देर रात अस्पताल में ही उन्होंने अंतिम सांस ली. 1973 में जन्मे ओपी शर्मा मूल रूप से बलिया जिले के रहने वाले

  • गुजरात विधानसभा चुनाव : इस बार भाजपा की डगर आसान नहीं, जानें समीकरण

हिमाचल प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव की तारीख का चुनाव आयोग ने ऐलान कर दिया है. इस दौरान अनुमान लगाया जा रहा है कि जल्द ही गुजरात विधानसभा चुनाव की तारीख की भी घोषणा होगी. गुजरात चुनाव को लेकर हर दल अपना समीकरण बैठाने पर लगा हुआ है. वहीं, 'आप' इस बार वह काफी आक्रामक अंदाज में चुनाव की तैयारी कर रही हैं. इस बार त्रिकोणीय मुकाबले में आप का आक्रामक अंदाज और कांग्रेस की ग्रामीण क्षेत्रों में अच्छी स्थिति को देखते हुए लगता है कि गुजरात में भाजपा की राह मुश्किल होने वाली है. पढ़ें ईटीवी भारत की वरिष्ठ संवाददाता अनामिका रत्ना की ये खास रिपोर्ट...

  • चीनी कम्युनिस्ट पार्टी का अधिवेशन : शी का तीसरी बार राष्ट्रपति बनना तय

चीन की सत्तारूढ़ कम्युनिस्ट पार्टी का प्रमुख अधिवेशन आज से शुरू हो गया. जिसमें नये शीर्ष अधिकारियों को नियुक्त करने का निर्णय लिया जाएगा. इसमें राष्ट्रपति शी जिनपिंग को रिकॉर्ड तीसरे कार्यकाल के लिए निर्वाचित किया जाना तय है.

  • रुपया गिर नहीं रहा बल्कि डॉलर मजबूत हो रहा है: निर्मला सीतारमण

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने डॉलर के मुकाबले भारतीय रुपये के मूल्य में गिरावट पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि रुपया गिर नहीं रहा है बल्कि डॉलर मजबूत हो रहा है.

  • पीएम स्वनिधि योजना, काशी में अब तक 38,895 लाभार्थियों को मिला ऋण

वाराणसी में पीएम स्वनिधि योजना के अतंर्गत अब तक 38,895 लाभार्थियों को ऋण मिला है. वहीं, अच्छा व्यवसाय करके 13,522 लाभार्थियों ने लोन चुका दिया है.

  • मुजफ्फरनगर दंगा मामले में 10 दोषियों को 5-5 साल की सजा

कोर्ट ने मुजफ्फरनगर में हुए सांप्रदायिक दंगा मामले में दस दोषियों को पांच साल की सजा सुनाई है. मुजफ्फरनगर में डेनमार्क के एक कार्टूनिस्ट पर पैगंबर की गुस्ताखी के विरोध में 2006 के प्रदर्शन के बाद दो पक्ष आपस में भिड़ गए थे.

  • इलाहाबाद हाईकोर्ट ने अटाला हिंसा मास्टरमाइंड जावेद की याचिका पर चार सप्ताह में मांगा जवाब

इलाहाबाद हाईकोर्ट ने जावेद मोहम्मद की रासुका के खिलाफ याचिका पर केंद्र, राज्य सरकार समेत सभी विपक्षियों से चार सप्ताह में जवाब मांगा है. जावेद मोहम्मद अटाला में हुई हिंसा का मास्टरमाइंड है.

  • कानपुर में 100 से अधिक डेंगू संक्रमित, डीएम बोले, हर अस्पताल में बनाए जाएं डेडिकेटेड वार्ड

कानपुर में डेंगू और डायरिया (Dengue and diarrhea cases) के मरीज बढ़ते ही जा रहे हैं. शनिवार को शहर में 100 से अधिक मरीज डेंगू से संक्रमित है. जबकि शनिवार को नौ मरीजों में डायरिया की पुष्टि हो गई.

  • भदोही में पहली बार अंतरराष्ट्रीय कालीन मेला, केंद्रीय राज्यमंत्री अनुप्रिया पटेल ने किया शुभारंभ

भदोही में चार दिवसीय इंडिया कारपेट एक्सपो मेले का केंद्रीय वाणिज्य एवं उद्योग विभाग की राज्यमंत्री अनुप्रिया पटेल (Union Minister of State for Commerce and Industry Anupriya Patel) ने उद्घाटन किया. इस दौरान उन्‍होंने कहा कि भदोही खुद को दुनिया भर के कालीन खरीदारों के लिए एक महान सोर्सिंग प्लेटफॉर्म के रूप में स्थापित किया है.

  • बहन को पीईटी परीक्षा दिलाने आई युवती के साथ छेड़छाड़ कर अगवा करने की कोशिश

हमीरपुर के मैदाहा कोतवाली नगर के एक परीक्षा केंद्र पर अपनी बहन को पीईटी की परीक्षा दिलाने आई युवती के साथ युवकों ने छेड़खानी कर अगवा करने का प्रयास किया. इस दौरान पुलिस बल और विद्यालय के स्टॉफ ने दो आरोपियों को पकड़ लिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details