उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Aug 20, 2021, 1:04 PM IST

ETV Bharat / state

पढ़िए देश-प्रदेश की 10 बड़ी खबरें

पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह की हालत नाजुक, दिल्ली से लौटते ही PGI पहुंचे CM योगी...चीन ने तीन बच्चे पैदा करने की दी मंजूरी...वाराणसी में रोप-वे प्रोजेक्ट : पांच किलोमीटर में बनेंगे 4 स्टेशन, 424 करोड़ का खाका तैयार...पढ़िए देश-प्रदेश की 10 बड़ी खबरें...

up top news at 1 pm
up top news at 1 pm

पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह की हालत नाजुक, दिल्ली से लौटते ही PGI पहुंचे CM योगी
उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह की हालत अभी भी नाजुक बनी हुई है. शुक्रवार को दिल्ली से लौटने के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ उनका हाल-चाल जानने के लिए पीजीआई पहुंचे. सीएम योगी के साथ भाजपा प्रदेश अध्यक्ष भी मौजूद रहे.
चीन ने तीन बच्चे पैदा करने की दी मंजूरी
चीन में नेशनल पीपुल्स कांग्रेस (एनपीसी) की स्थायी समिति ने संशोधित जनसंख्या एवं परिवार नियोजन कानून को पारित कर दिया. इसके तहत चीनी दंपतियों को तीन बच्चे तक पैदा करने की अनुमति दी गई है.
वाराणसी में रोप-वे प्रोजेक्ट : पांच किलोमीटर में बनेंगे 4 स्टेशन, 424 करोड़ का खाका तैयार
मेट्रो परियोजना में आ रही अड़चन के कारण वाराणसी में रोपवे संचालन का विकल्प दिया गया था. इसमें वाराणसी कैंट से गोदौलिया के बीच पहले रोपवे लाइन के पायलट प्रोजेक्ट का प्रस्ताव दिया गया है.
विकास दुबे एनकाउंटर में UP पुलिस को क्‍लीन चिट
बिकरु कांड (Bikru kand) में गठित जांच आयोग ने विकास दुबे एनकाउंटर (Vikas Dubey encounter) में पुलिस (up police) को क्लीनचिट दे दी है. रिटायर्ड जज बीएस चौहान की अध्यक्षता में गठित तीन सदस्यीय जांच आयोग ने 797 पेज की रिपोर्ट सौंपी है.
यूपी विधानसभा चुनाव 2022 : अमित शाह ने जेपी नड्डा के साथ चुनावी तैयारियों व MLC मनोनयन पर बनाई रणनीति
भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के साथ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ प्रदेश भाजपा अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह, महामंत्री संगठन सुनील बंसल के साथ महत्वपूर्ण चर्चा हुई.
पुनर्जन्म की यादें लेकर घर पहुंचा बेटा, 'मौत' का कारण बताया तो छलके मां-बाप के आंसू
पुनर्जन्म पर कोई यूं ही यकीन नहीं करता, लेकिन मैनपुरी जिले में एक बालक के पुनर्जन्म की खबर आग की तरह फैल गई है. आसपास के गांव के लोग बालक को देखने के लिए पहुंच रहे हैं. ग्रामीणों के अनुसार बालक ने अपने पुनर्जन्म के बारे में जो बताया है, वह सब सही है.
जानिए 'कुंडा' विधानसभा सीट, यहां कोई नहीं तोड़ पाया 'राजा भैया' का तिलिस्म
2022 विधानसभा चुनाव में प्रतापगढ़ जिले की कुंडा विधानसभा सीट पर सबकी नजर रहेगी. यह यूपी की हाई प्रोफाइल विधानसभा सीटों में से एक है. इस सीट से लगातार 6 बार से रघुराज प्रताप सिंह उर्फ 'राजा भैया' विधायक बनते आ रहे हैं. राजा भैया के तिलिस्म को तोड़ना आसान नहीं है, लेकिन समाजवादी पार्टी से राहें जुदा होने के बाद 2022 विधानसभा चुनाव में राजा को टक्कर मिल सकती है. एक नजर 'कुंडा विधानसभा' सीट पर.....
तीन तलाक मामले में पूर्व मंत्री चौधरी बशीर गए जेल, चौथी पत्नी ने PM मोदी का जताया आभार
आगरा जिले में तीन तलाक मामले में पूर्व मंत्री चौधरी बशीर को गुरुवार को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया. पूर्व मंत्री के जेल जाने पर उनकी चौथी पत्नी नगमा ने वीडियो जारी कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आभार जताया है. नगमा ने कहा कि पीएम मोदी ने मुस्लिम महिलाओं के लिए इतना अच्छा काननू बनाया है. उससे ही मुस्लिम समाज की महिलाओं को न्याय मिल रहा है.
पीएम मोदी बोले-आतंक के जरिए साम्राज्य खड़ा करने वालों का अस्तित्व स्थायी नहीं
इस कार्यक्रम में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और बीजेपी के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी भी शामिल हुए. अमित शाह ने यहां मीटिंग में कहा कि पीएम मोदी ने बतौर मुख्यमंत्री ही सोमनाथ मंदिर के विकास की शुरुआत की थी, डिजिटली भी लोग अब इस मंदिर से आसानी से जुड़ रहे हैं.
अटेंडेंस नहीं होगी अनिवार्य, स्थिति बिगड़ने पर फिर बंद होंगे स्‍कूल
प्रदेश में कक्षा 6 से 8 तक की ऑफलाइन क्‍लासेज़ 23 अगस्‍त से खुलेंगी जबकि कक्षा 1 से 5 तक के लिए स्‍कूल (Schools) 01 सितंबर से खोले जाएंगे. स्‍कूल खोलने के फैसले के साथ ही यह घोषणा भी की गई है स्‍कूलों में छात्रों की उपस्थिति (Attendance) अनिवार्य नहीं होगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details