उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

यूपी टॉप 10 :अब तक की बड़ी खबरें

By

Published : May 16, 2020, 7:00 AM IST

Updated : May 16, 2020, 7:06 AM IST

प्रदेश में बढ़ते कोरोना के मामलों की क्या है स्थिति, सरकार ने जारी किए कौन से आदेश और सूबे में कहां हुए हादसे, प्रदेश की बड़ी खबरों पर एक नजर...

top news
top news

  • यूपी में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा पहुंचा 4057, अब तक 95 मरीजों की मौत

यूपी में शुक्रवार को कोरोना के 159 नये मामले सामने आए. प्रदेश में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 4057 तक पहुंच गई है. इनमें से अब तक 95 लोगों की मौत हो चुकी है. जबकि प्रदेश भर में 2165 कोरोना संक्रमित मरीज इलाज के बाद ठीक भी हो चुके हैं.

  • योगी सरकार ने लिया यू टर्न, श्रमिकों से 12 घंटे काम कराने वाला संशोधन निरस्त

श्रम कानूनों में बदलाव को लेकर इलाहाबाद हाईकोर्ट की नोटिस के बाद योगी सरकार बैकफुट पर आ गयी है. सरकार ने प्रदेश में श्रमिकों से 8 की जगह 12 घंटे तक काम लेने वाले आदेश को निरस्त कर दिया है. बता दें कि श्रम विभाग की तरफ से अधिसूचना जारी की गई थी.

  • रेड जोन में 19 मई से होगा उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन

प्रदेश सरकार ने रेड जोन वाले जिलों में भी यूपी बोर्ड की उत्तर पुस्तिकाओं के मूल्यांकन कार्य को शुरू करने का फैसला किया है. प्रमुख सचिव माध्यमिक शिक्षा आराधना शुक्ला की ओर से जारी आदेश में कहा गया है कि 19 मई से रेड जोन वाले जिलों में भी मूल्यांकन कार्य शुरू कराया जाएगा.

  • आजमगढ़: 6 माह का बच्चा लेकर ड्यूटी करने को मजबूर महिला कंडक्टर

केंद्र और प्रदेश की सरकार छोटे बच्चों और वृद्धजनों को घरों से बाहर न निकलने की अपील कर रहे हैं. बावजूद इसके आजमगढ़ परिवहन विभाग ने एक महिला कंडक्टर की ड्यूटी लगाई है, जो अपने 6 माह के बच्चे को साथ लेकर ड्यूटी करने के लिए मजबूर है.

  • बीमार बेटे को चारपाई पर रखकर पैदल ही घर के लिए निकला मजदूर का परिवार

लॉकडाउन के दौरान फंसे मजदूरों के पैदल ही अपने घर जाने का सिलसिला जारी है. इस दौरान सड़कों पर ऐसी-ऐसी तस्वीरें सामने आ रही हैं जिसे देखकर किसी का भी कलेजा फट जाए. ऐसा ही एक दर्दनाक मंजर कानपुर-इलाहाबाद हाइवे पर रामादेवी चौराहे पर देखने को मिला.

  • पुलिस की पिटाई से क्षुब्ध होकर युवक ने की आत्महत्या

कन्नौज में बीते दिनों एक भाई ने दूसरे भाई पर मोबाइल चोरी कर लेने का आरोप लगाया था. इस मामले को सुलझाने के लिए पुलिस को बुलाया गया,जहां पुलिस ने एक युवक की पिटाई कर दी. इससे क्षुब्ध होकर युवक ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली.

  • ललितपुर: अनियंत्रित कार पुलिया से टकराई, दो महिलाओं समेत पांच लोग घायल

जनपद के ग्राम लखनपुरा के नजदीक एक कार अनियंत्रित होकर पुलिया से टकरा गई. इस हादसे में कार सवार दो महिलाओं समेत पांच लोग गंभीर रूप से घायल हो गये. मौके पर पहुंचे लोगों ने सभी घायलों को इलाज के लिये एंबुलेंस की मदद से जिला अस्पताल में भर्ती कराया.

  • बलिया: श्रमिक स्पेशल ट्रेन में महिला ने दिया बच्चे को जन्म, जच्चा-बच्चा दोनों स्वस्थ

श्रमिक स्पेशल ट्रेन से बलिया आ रही एक गर्भवती महिला ने ट्रेन में ही एक बच्चे को जन्म दिया. ट्रेन के बलिया पहुंचने पर जिला प्रशासन ने एंबुलेंस द्वारा महिला और बच्चे को महिला अस्पताल पहुंचाया, जहां जच्चा-बच्चा दोनों स्वस्थ हैं.

  • लखनऊ: मानसिक रूप से बीमार युवक को पुलिस ने थाने में जमकर पीटा

लखनऊ की आशियाना पुलिस ने मानसिक रूप से बीमार एक युवक को थाने के कमरे में बंद करके जमकर उसकी पिटाई की है. युवक मोबाइल चोरी होने की शिकायत लेकर 2 दिन से थाने में आ रहा था.

  • मुरादाबाद: लॉकडाउन के दौरान स्कूल रेडियो पर बच्चे सुना रहे दादी नानी के नुस्खे

मुरादाबाद जनपद का शिरडी साईं पब्लिक स्कूल लॉकडाउन के दौरान बच्चों को ऑनलाइन शिक्षा देने के साथ उनकी प्रतिभा को निखारने का काम कर रहा है. स्कूल के बच्चों से घर में रहकर दादी नानी से बातचीत कर उनके नुस्खे की रिकॉर्डिंग को रेडियो प्रोग्राम बनाकर प्रसारित किया जा रहा है.

Last Updated : May 16, 2020, 7:06 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details