उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

पढ़िए, देश-प्रदेश की अब तक की बड़ी खबरें

By

Published : Jul 4, 2021, 8:59 PM IST

हालत बिगड़ने पर पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह को लोहिया से पीजीआई किया गया शिफ्ट, लल्लू ने कहा- सपा या बसपा से गठबंधन के बिना कांग्रेस अपने दम पर लड़ेगी उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव सहित पढ़ें अब तक की बड़ी खबरें...

uttar pradesh top 10 news
उत्तर प्रदेश टॉप टेन न्यूज.

हालत बिगड़ने पर पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह को लोहिया से पीजीआई किया गया शिफ्ट
उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और राजस्थान के पूर्व राज्यपाल कल्याण सिंह की तबीयत अधिक बिगड़ने पर रविवार को राम मनोहर लोहिया आयुर्विज्ञान संस्थान से संजय गांधी पीजीआई में शिफ्ट किया गया है.

सपा या बसपा से गठबंधन के बिना कांग्रेस अपने दम पर लड़ेगी उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव : लल्लू
उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए समाजवादी पार्टी (सपा) और बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के किसी भी बड़े दल के साथ गठबंधन करने से इनकार के बाद कांग्रेस की प्रदेश इकाई के अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने रविवार को भरोसा जताया कि उनकी पार्टी में इनमें से किसी से भी गठबंधन किए बिना चुनाव लड़ने की और अपने दम पर अगली सरकार बनाने की क्षमता है.

पुष्कर सिंह धामी ने उत्तराखंड के मुख्यमंत्री के रुप में ली शपथ, सीएम योगी ने दी बधाई
उत्तराखंड के 11वें मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेने के बाद पुष्कर सिंह धामी को सीएम योगी ने बधाई दी है. सीएम योगी ने ट्वीट में लिखा कि पूर्ण विश्वास है कि आदरणीय प्रधानमंत्री जी के मार्गदर्शन और आपके नेतृत्व में उत्तराखंड सर्वांगीण विकास के नित नए मानक स्थापित करेगा. आपके उज्ज्वल कार्यकाल के लिए मंगलकामनाएं.

सभी भारतीयों का डीएनए एक, चाहे हिंदू हों या मुस्लिम : मोहन भागवत
राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के प्रमुख मोहन भागवत ने कहा है कि सभी भारतीयों का डीएनए समान है, चाहे वह किसी भी धर्म का हो. उन्होंने यह बात मुस्लिम राष्ट्रीय मंच द्वारा आयोजित कार्यक्रम में कही.

कार में ही वकील ने शुरू कर दी बहस, नाराज हाईकोर्ट ने कहा- महानिबंधक 48 घंटे में बनाएं नियम
एक वकील द्वारा कार से वर्चुअल बहस करने को लेकर हाई कोर्ट खफा हो गया. जिसके बाद कोर्ट ने वर्चुअल सुनवाई के लिए महानिबंधक को 48 घंटे में नियम बनाने के निर्देश दिए हैं. साथ ही कोर्ट ने कहा है कि नियम न मानने वाले वकीलों को दंडित भी किया जाएगा.

Love Jihad:आरिफ ने आदित्य बनकर बड़े घर की महिला को फंसाया, अब कर रहा प्रताड़ित
यूपी के आगरा में होटल की मालिकन और रिटायर्ड आईपीएस अधिकारी की बेटी लव जिहाद की शिकार हुई है. आरोपी ने नाम बदलकर दोस्ती की और बाद में ब्लैकमेल कर शादी कर ली. महिला की शिकायत पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है.

गुजरात : कलयुगी मां ही निकली बेटे की हत्यारन, तीन साल बाद ऐसे खुला राज
गुजरात के अहमदाबाद जिले के एक गांव में देवर के साथ मिलकर अपने छह साल के बेटे की हत्या करने के आरोप में महिला और उसके देवर को गिरफ्तार कर लिया गया है. पुलिस के एक अधिकारी ने रविवार को यह जानकारी दी.


मानसून फिर सक्रिय, जानें दिल्ली, हरियाणा समेत अन्य प्रदेशाें में कब हाेगी बारिश
पृथ्वी विज्ञान मंत्रालय के सचिव एम राजीवन (M Rajeevan, Secretary, Ministry of Earth Sciences) ने रविवार को कहा कि दक्षिणपश्चिम मानसून एक विराम केबाद एक बार फिर सक्रिय चरण में जाने के लिये तैयार है.

खादी-ग्रामोद्योग ने सूखा रोकने के उद्देश्य से 'बोल्ड' परियोजना की शुरुआत की
खादी और ग्रामोद्योग आयोग (केवीआईसी) ने राजस्थान में मरुस्थलीकरण कम करने और आजीविका के अवसरों का विस्तार करने के उद्देश्य से रविवार को एक परियोजना की शरूआत की, जिसके तहत प्रदेश में बांस की विशेष प्रजातियों के 5,000 पौधे रोपे गए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details