उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

देश-प्रदेश की 10 बड़ी खबरें

पंचतत्व में विलीन हुए रामविलास पासवान, बेटे चिराग ने दी मुखाग्नि.... वृंदा करात की योगी को खरी-खरी, आपको सीएम रहने का अधिकार नहीं.... हाथरस कांड में दोषियों के परिवार से मिले वकील एपी सिंह, बोले- न्याय सबके लिए समान, शाहजहांपुर में डेढ़ महीने बाद कोर्ट के आदेश पर दर्ज की गई गैंगरेप की रिपोर्ट...जानिए अब तक की बाकी बड़ी खबरें

By

Published : Oct 10, 2020, 7:02 PM IST

देश-प्रदेश की 10 बड़ी खबरें.
देश-प्रदेश की 10 बड़ी खबरें.

वृंदा करात की योगी को खरी-खरी, आपको सीएम रहने का अधिकार नहीं

सीपीएम पोलित ब्यूरो की सदस्य और पूर्व सांसद वृंदा करात ने शनिवार को ईटीवी भारत को दिए एक विशेष साक्षात्कार में हाथरस कांड को उनके जीवन की सबसे भयावह घटना करार दिया.

पंचतत्व में विलीन हुए रामविलास पासवान, बेटे चिराग ने दी मुखाग्नि

केंद्रीय मंत्री राम विलास पासवान का दिल्ली के फोर्टीस अस्पताल में निधन हो गया. केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान का आज दीघा घाट पर अंतिम संस्कार किया गया.

हाथरस कांड में दोषियों के परिवार से मिले वकील एपी सिंह, बोले- न्याय सबके लिए समान

निर्भया केस में आरोपियों के वकील रहे एपी सिंह ने हाथरस कांड में आरोपियों के परिजनों से मुलाकात की. इस दौरान एपी सिंह ने कहा कि इस केस में एससी-एसटी एक्ट का दुरुपयोग हुआ है. जबकि न्याय सबके लिए समान है, न्याय धर्म, जाति या समुदाय देखकर नहीं किया जा सकता.

शाहजहांपुर: डेढ़ महीने बाद कोर्ट के आदेश पर दर्ज की गई गैंगरेप की रिपोर्ट

उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर जिले में 5 लोगों ने शराब के नशे में एक महिला के साथ गैंगेरप किया. पीड़िता थाने से लेकर पुलिस अधीक्षक तक गुहार लगाती रहे, लेकिन उसकी बात किसी ने नहीं सुनी. डेढ़ महीने बाद न्यायालय के आदेश पर अब मुकदमा दर्ज किया गया है. मामला कांट थाना क्षेत्र का है.

हाथरसः आरोपियों के परिजनों से मिलने पहुंचे राजा मानवेंद्र सिंह और वकील एपी सिंह

निर्भया केस में आरोपियों के वकील रहे एपी सिंह और अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजा मानवेंद्र सिंह हाथरस कांड में आरोपियों के घर पहुंचे. यहां उन्होंने आरोपियों के परिजनों से मुलाकात की. इस दौरान एपी सिंह ने कहा कि इस केस में एससी-एसटी एक्ट का दुरुपयोग हुआ है

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का विपक्ष पर हमला, कहा-विपक्ष के DNA में है विभाजन

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विपक्ष पर हमला बोलाते हुए जनता को विपक्ष की विभाजनकारी नीतियों से सावधान रहने को कहा है. उन्होंने कहा कि इन्होंने पहले देश को बांटा और अब जाति, संप्रदाय, मजहब और क्षेत्र के नाम पर समाज को बांटने की फिराक में हैं. विभाजन इनके डीएनए में है.

यूपी ने एक दिन में एक लाख 76 हजार कोरोना सैंपलों की जांच कर बनाया नया रिकॉर्ड

उत्तर प्रदेश ने एक दिन में एक लाख 76 हजार कोरोना सैंपलों की जांच कर नया रिकॉर्ड बनाया है. अब तक प्रदेश में एक करोड़ 17 लाख 26 हजार सैंपल टेस्ट किए जा चुके हैं. यह जानकारी अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने दी.

हाथरस मामले में संदिग्ध बताई जा रही महिला निकली जबलपुर की डॉक्टर, आरोपों को नकारा

उत्तर प्रदेश की हाथरस में हुए कथित गैंगरेप मामले में जिस महिला को नक्सली बताया गया है, वह जबलपुर जबलपुर के सुभाष चंद्र बोस मेडिकल कॉलेज की लेक्चरर निकलीं. डॉ. राजकुमारी बंसल ने सफाई देते हुए कहा कि वे पीड़ित परिवार को सहानुभूति देने के लिए गईं थी.

झांसी: बैलगाड़ी पर सवार होकर गांव की यात्रा पर निकले विधायक, किसानों को कर रहे जागरूक

उत्तर प्रदेश के झांसी जिले में भाजपा विधायक जवाहर लाल राजपूत बैलगाड़ी पर सवार होकर गांव की यात्रा पर निकले हैं. इस दौरान वे किसानों से मिलकर उन्हें नए कृषि कानून की जानकारी दे रहे हैं. उनकी यह यात्रा पांच दिनों तक चलेगी.

कानपुर: प्रेमी युगल ने DM कंपाउंड में फांसी लगाकर दी जान

कानपुर जिले के सिटी कोतवाली थाना क्षेत्र में एक प्रेमी जोड़े ने बरगद के पेड़ पर फांसी लगाकर मौत को गले लगा लिया. दोनों के परिवार डीएम कंपाउंड में एक-दूसरे के पड़ोसी हैं. घरवाले दोनों की शादी नहीं कर रहे थे, जिससे दोनों खफा थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details