उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

उत्तर प्रदेश की 10 बड़ी खबरें

उत्तर प्रदेश में कोरोना की क्या है ताजा स्थिति...लखनऊ की सीमा क्यों हुई सील...क्या है पीलीभीत में कोरोना अपडेट...कहां हुआ जिंदा हथगोले में विस्फोट...कानपुर लखनऊ हाइवे पर किसने किया हंगामा...कोरोनाकाल में दोस्ती की मिसाल...यहां पढ़िए उत्तर प्रदेश की 10 बड़ी खबरें.

By

Published : May 18, 2020, 6:59 AM IST

etv bharat
up top 10 news

  • यूपी में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा पहुंचा 4464, अब तक 2636 डिस्चार्ज

यूपी में कोरोना का कहर लगातार जारी है. रविवार को जारी आंकड़ों के अनुसार प्रदेश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 4464 पहुंच गई. वहीं अब तक 112 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि 2636 लोग कोरोना अस्पताल से डिस्चार्ज हो चुके हैं.

  • कोरोना संकट : देशभर में 31 मई तक बढ़ा लॉकडाउन, गृह मंत्रालय ने जारी किए दिशानिर्देश

गृह मंत्रालय ने भारत सरकार के मंत्रालयों / विभागों, राज्य सरकारों / केंद्र शासित प्रदेशों और राज्य / केंद्रशासित प्रदेशों द्वारा कोरोना वायरस के नियंत्रण के लिए किए जाने वाले उपायों पर रविवार की शाम दिशानिर्देश जारी करते हुए लॉकडाउन को 31 मई तक बढ़ा दिया है.

  • लखनऊ की सभी सीमाएं सील, बढ़ाई गई चौकसी

यूपी की राजधानी लखनऊ में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए जिला प्रशासन हर हरसंभव कदम उठा रहा है. इसके तहत रविवार को जनपद की सभी सीमाओं को सील कर दिया गया. इसके साथ ही चौकसी और बढ़ा दी गई है.

  • गरीब की जिंदगी पर ही रासुका लगा दे सरकार: अखिलेश यादव

सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव योगी सरकार पर लगातार हमलावर हैं. उन्होंने प्रवासी श्रमिकों की हो रही दुर्दशा पर तंज कसते हुए कहा कि अच्छा हो सरकार गरीब की जिंदगी पर ही रासुका लगा दे.

  • पीलीभीत: मुंबई से लौटे 10 लोगों में से 9 कोरोना पॉजिटिव, मचा हड़कंप

उत्तर प्रदेश के पीलीभीत में एक साथ 7 लोगों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है. दरअसल 8 मई की रात को मुंबई से 10 लोग पीलीभीत पहुंचे. इनमें से दो लोगों की रिपोर्ट पहले ही कोरोना पॉजिटिव आ चुकी है, जबकि 7 लोगों की रिपोर्ट रविवार की दोपहर को कोरोना पॉजिटिव आई.

  • जौनपुर: पूर्व सांसद धनंजय सिंह के मामले में नया मोड़, मुकदमा दर्ज कराने वाले ने बदला बयान

जौनपुर के पूर्व सांसद और बाहुबली नेता धनंजय सिंह के खिलाफ 10 मई को दर्ज किए गये मुकदमे के मामले में नया मोड़ सामने आया. उनके ऊपर मुकदमा दर्ज कराने वाला वादी ही अपने बयान से मुकर गया है. 10 मई को पूर्व सांसद के ऊपर थाना लाइन बाजार में जल निगम के प्रोजेक्ट मैनेजर अभिनव सिंघल ने अपहरण और जान से मारने की धमकी देने का आरोप लगाया था.

  • झांसी: जिंदा हथगोले में हुआ विस्फोट, दो ग्रामीणों की मौत

यूपी के झांसी जिले में हैंड ग्रेनेड विस्फोट होने की वजह से दो ग्रामीणों की मौत हो गयी. बताया जा रहा है कि, ये ग्रामीण आर्मी रेंज से एक जिंदा हैंड ग्रेनेड चोरी कर घर उठा लाये थे और उसमें से पीतल निकालने की कोशिश कर रहे थे. इसी दौरान विस्फोट हो गया जिससे दोनों की मौत हो गयी.

  • लखनऊ: फार्म हाउस के पास सिर कटी लाश बरामद, मचा हड़कंप

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में एक युवक की सिर कटी लाश बरामद हुई है. इसके बाद से इलाके में हड़कंप मचा हुआ है. फिलहाल पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर जांच शुरू कर दी है.

  • प्रवासी मजदूरों ने कानपुर-लखनऊ हाईवे पर किया हंगामा

उन्नाव प्रशासन की ओर से सीमा सील करने के बाद मजदूरों का आवागमन रुक गया. इस दौरान कानपुर की तरफ से जाम में फंसे मजदूरों ने कानपुर-लखनऊ हाईवे पर हंगामा कर दिया और धरने पर बैठ गए.

  • कोरोना संदिग्ध को गोद में लिए बैठा रहा दोस्त, आखिरी वक्त तक निभाया साथ

गुजरात से यूपी जा रहे अमृत की शिवपुरी जिला अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई, मृतक की कोरोना रिपोर्ट आनी बाकी है, पर इस खौफ भरे माहौल में भी उसका मुस्लिम दोस्त याकूब मोहम्मद आखिरी वक्त तक उसके साथ रहा, जिसकी लोग मिसाल देते नहीं थक रहे हैं कि दोस्ती हो तो ऐसी, जो जरूरत के वक्त साथ न छोड़े.

ABOUT THE AUTHOR

...view details