उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

पढ़ें... उत्तर प्रदेश सहित देश की 10 बड़ी खबरें

By

Published : Sep 8, 2020, 4:03 PM IST

प्रयागराज के एसएसपी अभिषेक दीक्षित निलंबित...मेरठ में दिनदहाड़े सर्राफ की हत्या...आज से शुरू होगी राममंदिर निर्माण के लिए नींव की खुदाई...एलएसी पर भारत और चीन के सैनिक हुए आमने-सामने...उन्नाव रेप केस मामले में CBI ने चार अधिकारियों को माना दोषी...पढ़ें अब तक की अन्य बड़ी खबरें...

lucknow latest news
उत्तर प्रदेश की खबरें.

  • प्रयागराज के एसएसपी अभिषेक दीक्षित निलंबित, पोस्टिंग में भ्रष्टाचार का आरोप

प्रयागराज के एसएसपी अभिषेक दीक्षित को निलंबित कर दिया गया है. अपराध नियंत्रण एवं कानून व्यवस्था में शिथिलता बरतने पर उन पर कार्रवाई हुई है. निलंबन की अवधि में अभिषेक दीक्षित पुलिस महानिदेशक कार्यालय से अटैच रहेंगे.

  • मेरठ में दिनदहाड़े सर्राफ की हत्या, लूट का विरोध करने पर बदमाशों ने मारी गोली

मेरठ जिले में मंगलवार को दिनदहाड़े कुछ बदमाशों ने लूट का विरोध करने पर सर्राफ अमन को गोली मार दी. गंभीर रूप से घायल अमन की अस्पताल में मौत हो गई. वहीं बदमाश 10 लाख रुपये की नकदी और आभूषण लेकर फरार हो गए. बाइक सवार 4 बदमाशों ने वारदात को अंजाम दिया. मामला थाना मेडिकल इलाके के जगृति विहार स्थित भागमल ज्वेलर्स का है.

  • अयोध्याः आज शुरू होगी राममंदिर निर्माण के लिए नींव की खुदाई

अयोध्या में राम जन्मभूमि परिसर में भव्य राम मंदिर निर्माण कार्य चरणबद्ध तरीके से आगे बढ़ रहा है. मंगलवार को राम मंदिर निर्माण समिति के चेयरमैन नृपेंद्र मिश्र अयोध्या पहुंचे. इस दौरान उनके साथ मंदिर निर्माण के लिए अधिकृत एल एण्ड टी कंपनी के वरिष्ठ अधिकारी और ट्रस्ट के कई सदस्य मौजूद रहे. यहां पहुंचकर उन्होंने निर्माण स्थल और तैयारियों का जायजा लिया.

  • लखनऊ: सपा एमएलसी एसआरएस यादव का कोरोना से निधन

सपा के राष्ट्रीय सचिव और विधान परिषद सदस्य एसआरएस यादव का मंगलवार को कोरोना से निधन हो गया. उनका इलाज पीजीआई लखनऊ में चल रहा था. अखिलेश यादव ने एसआरएस के निधन पर कहा कि प्रदेश ने आज एक समर्पित समाजवादी नेता खो दिया है. उनको भावपूर्ण नमन और श्रद्धांजलि

  • प्रदेश में कानून व्यवस्था की पोल खोल रही हैं हत्या की वारदातें : मायावती

बहुजन समाज पार्टी की अध्यक्ष मायावती ने ट्वीट के जरिए उत्तर प्रदेश सरकार पर हमला बोला है. उन्होंने प्रदेश की कानून व्यवस्था पर सवाल खड़े किए हैं. मायावती ने ट्वीट के जरिए कहा है कि यूपी के मैनपुरी में दलित सर्वेश कुमार की दबंगों द्वारा पीट-पीटकर की गई हत्या व इसी प्रकार महराजगंज में गोबिन्द चैहान, शाहजहांपुर में राजवीर मौर्य, बरेली में वासिद, कुशीनगर में सुधीर सिंह तथा बांदा में विनोद गर्ग की गोली मारकर की गई हत्या की घटनाएं अति-दुःखद हैं.

  • कुशीनगर : मॉब लिंचिंग के मामले में तरयासुजान थानाध्यक्ष निलंबित

यूपी के कुशीनगर में एक आरोपी को पुलिस टीम की मौजूदगी में भीड़ द्वारा पीट-पीटकर मार देने के मामले में थानाध्यक्ष तरयासुजान हरेन्द्र मिश्रा को निलंबित कर दिया गया है. जारी प्रेस नोट के मुताबिक मौके पर मौजूद रहे अन्य पुलिस बल के खिलाफ भी नियमानुसार कार्रवाई किए जाने की बात कही गई है.

  • चीन का झूठ उजागर, भारतीय सेना ने बताया- पीएलए ने की थी फायरिंग

लद्दाख में वास्तविक नियंत्रण रेखा (एलएसी) को लेकर भारत और चीन के बीच टकराव की स्थिति बनी हुई है. सात सितंबर की रात चीनी पक्ष की ओर से की गई हवाई फायरिंग पर भारतीय सेना ने कहा है कि भारत तनाव कम करने के लिए प्रतिबद्ध है, लेकिन चीन की ओर से उकसावे वाली गतिविधियां जारी हैं.

उन्नाव रेप केस : CBI ने चार अधिकारियों को माना दोषी, कार्रवाई की सिफारिश

उत्तर प्रदेश में हो रही बड़ी घटनाओं में पुलिस अधिकारियों की संलिप्तता सामने आ रही है. उन्नाव के बहुचर्चित दुष्कर्म मामले को लेकर सीबीआई ने उन्नाव में तैनात रहे तीन महिला अधिकारियों को लापरवाही के लिए दोषी पाया है. बिकरू कांड में भी पुलिसकर्मियों की लापरवाही को लेकर एसआईटी जांच कर रही है.

एलएसी पर भारत और चीन के सैनिक हुए आमने-सामने

पूर्वी लद्दाख सेक्टर में वास्तविक नियंत्रण रेखा (एलएसी) पर गोलीबारी की घटना हुई है, जहां भारत और चीन की सेना में लगातार गतिरोध की स्थिति बनी हुई है. मामले को लेकर चीन के ग्लोबल टाइम्स का दावा है कि भारतीय सैनिकों ने सोमवार को पैंगोंग त्सो झील के दक्षिणी किनारे के पास वास्तविक नियंत्रण रेखा (एलएसी) को पार किया है.

  • लखनऊ: प्रदर्शन से पहले ही सुमैया और उज्मा के घर बाहर लगा पुलिस का पहरा

सीएए के खिलाफ घंटाघर पर प्रदर्शन का चेहरा रही उज्मा परवीन और शायर मुनव्वर राना की बेटी सुमैया राना के घर के बाहर देर रात से पुलिस ने डेरा डाल दिया है. सरकार की नीतियों के खिलाफ दोनों महिलाएं मुख्यमंत्री आवास के बाहर ताली और थाली पीट कर अपना विरोध जताना चाहती हैं. सुमैया राना ने प्रशासन पर नजरबंद करने का आरोप भी लगाया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details