उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Jul 28, 2019, 4:26 PM IST

Updated : Jul 28, 2019, 5:46 PM IST

ETV Bharat / state

उत्तर प्रदेश से होकर जाता है 5 ट्रिलियन इकोनॉमी का रास्ता: अमित शाह

उत्तर प्रदेश सरकार की दूसरी ग्राउंड ब्रेकिंग सेरिमनी का आयोजन करने पर केंद्रीय गृहमंत्री ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को बधाई दी. इस दौरान उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश से विभिन्न क्षेत्रों में गुणवत्ता युक्त उत्पाद तैयार हो रहे हैं. उत्तर प्रदेश का पहले से ही विभिन्न उत्पादों के बारे में अच्छा मार्केट बना हुआ है.

दूसरी ग्राउंड ब्रेकिंग सेरिमनी.

लखनऊ: उत्तर प्रदेश सरकार की दूसरी ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी में 65 हजार करोड़ की 250 से ज्यादा निवेश परियोजनाओं का रविवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने शुभारंभ किया. इस दौरान केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा उत्तर प्रदेश से होकर दिल्ली की कुर्सी का रास्ता ही नहीं जाता है, बल्कि अगर देश को पांच ट्रिलियन डॉलर की इकोनॉमी बनाना है, तो उसका रास्ता भी उत्तर प्रदेश से ही होकर जाता है.

दूसरी ग्राउंड ब्रेकिंग सेरिमनी.

अमित शाह ने सीएम योगी को सराहा-

  • दूसरी ग्राउंड ब्रेकिंग सेरिमनी का आयोजन करने पर केंद्रीय गृहमंत्री ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को बधाई दी.
  • उन्होंने कहा कि इस तरह के का तीव्र निवेश देश के किसी भी राज्य में नहीं हो रहा है.
  • इन्वेस्टर्स समिट की शुरुआत जरूर गुजरात से हुई, लेकिन उत्तर प्रदेश ने इस मामले में लगातार बढ़-चढ़कर प्रदर्शन किया है.
  • उन्होंने कहा कि राजनीति में एक मुहावरा है कि देश के प्रधानमंत्री की कुर्सी का रास्ता उत्तर प्रदेश से होकर जाता है.
  • उन्होंने उत्तर प्रदेश सरकार की 'वन डिस्ट्रिक्ट-वन प्रोडक्ट' योजना की भी तारीफ की और इसके लिए भी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के विजन को सराहा.

उत्तर प्रदेश सरकार के लिए यह एक बड़ी उपलब्धि ही कहा जा सकता है कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने उनके कामकाज की सराहना की बल्कि उन्होंने उत्तर प्रदेश की अर्थव्यवस्था की विशेषताओं को भी अपने भाषण में रेखांकित किया. उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश से विभिन्न क्षेत्रों में गुणवत्ता युक्त उत्पाद तैयार हो रहे हैं. उत्तर प्रदेश का पहले से ही विभिन्न उत्पादों के बारे में अच्छा मार्केट बना हुआ है.

नरेंद्र मोदी को भी उत्तर प्रदेश से चुना गया है, लेकिन मैं यह कहना चाहूंगा कि देश को अगर पांच ट्रिलियन डॉलर की अर्थव्यवस्था बनना है तो उसका रास्ता भी उत्तर प्रदेश से ही हो कर जाएगा.
-अमित शाह, गृहमंत्री

Last Updated : Jul 28, 2019, 5:46 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details