उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

संघ रत्न से तीन सदस्यों को किया गया सम्मानित

राजधानी लखनऊ में यूपी डिप्लोमा इंजीनियर संघ लोक निर्माण विभाग का 99वां स्थापना दिवस मनाया गया. इस अवसर पर संघ के तीन वरिष्ठ सदस्यों को संघ रत्न से सम्मानित किया गया.

By

Published : Jan 25, 2021, 4:07 AM IST

यूपी डिप्लोमा इंजीनियर संघ लोक निर्माण विभाग ने अपना स्थापना दिवस.
यूपी डिप्लोमा इंजीनियर संघ लोक निर्माण विभाग ने अपना स्थापना दिवस.

लखनऊ: राजधानी लखनऊ में रविवार को उत्तर प्रदेश डिप्लोमा इंजीनियर संघ लोक निर्माण विभाग का 99 वां स्थापना दिवस मनाया गया. इस अवसर पर संघ द्वारा अपनी परंपरा को दोहराते हुए संघ की बेहतर सेवा और बेहतर प्रदर्शन करने वाले अपने तीन वरिष्ठ साथियों को संघ रत्न से सम्मानित किया गया. इनमें झांसी से सेवानिवृत्त अवर अभियंता चंद्र प्रकाश गुप्ता, इंजीनियर सुधीर कुमार कौशिक और प्रतापगढ़ के इंजीनियर आरबी सिंह शामिल रहे. साथ ही इंजीनियर रमेश कांत को विदाई देते हुए उन्हें स्मृति चिन्ह एवं शाॅल पहनाकर कर सम्मानित किया गया.


इस अवसर पर मुख्य अतिथि संघ रत्न पूर्व महामंत्री अमरनाथ अग्रवाल, आरएस यादव और संघ के अध्यक्ष इंजीनियर हरिशंकर तिवारी ने दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम की शुरुआत की. अपने मुख्य अतिथियों ने कहा कि किसी भी संगठन की रीढ़ एकता से होती है. एकता ही हमारी शक्ति है. सभी कर्मचारी संगठनों में एकता होना बहुत ही आवश्यक है. जिन संगठन में एकता नहीं होगी उनका शोषण किया जाएगा.


संगठन में जातिवाद और क्षेत्रवाद का स्थान नहीं
संघ अध्यक्ष हरिशंकर तिवारी ने कहा कि उन्होंने अपने कार्यकाल में सभी लोगों के समर्थन के साथ समस्याओं की लड़ाई लड़ी है. संघ की मजबूती और एकता के लिए जातिवाद, क्षेत्रवाद और व्यक्तिवाद का कोई स्थान नहीं है. उन्होंने सदस्यों को संघ की रक्षा का संकल्प दिलाया. उन्होंने कहा कि हर सदस्यों को अपने संगठन की मर्यादा को बनाए रखने के लिए आगे आना होगा. इस मौके पर संगठन के कई पदाधिकारी भी मौजूद रहे. मनोज श्रीवास्तव ने बताया कि इस दौरान कई मुद्दों पर चर्चा की गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details