उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

पंचायत चुनाव परिणामों पर मंथन करने में जुटे यूपी बीजेपी प्रभारी राधा मोहन सिंह

भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता और यूपी बीजेपी प्रभारी राधामोहन सिंह पंचायत चुनाव परिणामों को लेकर मंथन करने में जुट गए हैं. पार्टी का किस क्षेत्र में खराब प्रदर्शन रहा है, कहां पर पार्टी ने बेहतर किया है इस पर मंथन किया जा रहा है.

By

Published : May 7, 2021, 5:40 AM IST

पंचायत चुनाव परिणामों पर बीजेपी का मंथन
पंचायत चुनाव परिणामों पर बीजेपी का मंथन

लखनऊः उत्तर प्रदेश में हाल ही में संपन्न हुए पंचायत चुनाव का रिजल्ट बीजेपी की अपेक्षा के अनुरूप नहीं रहा. ऐसे में पार्टी ने चुनाव परिणामों की समीक्षा शुरू कर दी है. पार्टी का किस क्षेत्र में खराब प्रदर्शन रहा है, कहां पर पार्टी ने बेहतर किया, इसे लेकर बीजेपी में मंथन चल रहा है. इसके साथ ही पार्टी जिला पंचायत अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए नए सिरे से रणनीति बनाने में जुट गई है. यूपी बीजेपी प्रभारी ने कहा कि चुनाव परिणाम पर मंथन करने के साथ ही निर्दलियों को साथ लाने के लिए मजबूत रणनीति तैयार की जाएगी. दरअसल बीजेपी प्रदेश के ज्यादातर जिलों में अपना जिला पंचायत अध्यक्ष बनाना चाहती है. ताकि पूरे प्रदेश में ये संदेश दिया जा सके कि 2022 के विधानसभा चुनाव से ठीक पहले हुए इस पंचायत चुनाव में बीजेपी को अच्छी सफलता मिली है.

सपा के बेहतर प्रदर्शन ने बीजेपी की बढ़ाई चिंता

जिला पंचायत सदस्य के चुनाव में भारतीय जनता पार्टी और समाजवादी पार्टी सीटों के मामले में लगभग बराबर पर आकर खड़े हैं. अपेक्षा के अनुरूप परिणाम नहीं मिलने से पार्टी की चिंता बढ़ गयी है. अब इस बात को लेकर पार्टी मंथन कर रही है कि आगे किस प्रकार की रणनीति बनाई जाए, जिससे ज्यादा से ज्यादा संख्या में अपना जिला पंचायत अध्यक्ष बनाया जा सके. इसी को लेकर पार्टी के नेता चिंतन मनन कर रहे हैं.

राधामोहन सिंह करते रहे समीक्षा

राधा मोहन सिंह बुधवार को लखनऊ पहुंचे थे. उन्होंने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह और महामंत्री संगठन सुनील बंसल के साथ बैठक शुरू की. लेकिन इसी बीच प्रदेश सह महामंत्री संगठन भवानी सिंह के निधन की सूचना आई. इसलिए उक्त बैठक किसी निष्कर्ष तक नहीं पहुंच सकी. बैठक के बाद प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह प्रदेश महामंत्री संगठन सुनील बंसल हैदराबाद चले गए. भवानी सिंह का इलाज हैदराबाद में चल रहा था. इलाज के दौरान ही उनका निधन हुआ. इस कारण गुरुवार को भी उस स्तर पर बैठक नहीं हो सकी. दूसरी तरफ राधा मोहन सिंह जरूर बीजेपी के प्रदेश मुख्यालय पर बैठ कर चुनाव परिणामों पर मंथन करते रहे.

शुक्रवार को होगी बैठक

प्रदेश के सभी जिलों से उन्होंने रिपोर्ट मंगवाई है. किस जिले में बीजेपी को कितनी सीटें मिली हैं. विपक्षी दलों को कितनी सीटें मिली हैं. कहां पर कमी रही, इन सब चीजों को लेकर उन्होंने इसकी समीक्षा की. शुक्रवार को बीजेपी प्रभारी राधा मोहन सिंह प्रदेश नेतृत्व के साथ बैठक करके रणनीति तैयार करेंगे. जिला पंचायत अध्यक्ष के लिए उम्मीदवारों का चयन करना है. उन उम्मीदवारों को जिता कर लाना है. ऐसे तमाम विषयों पर रणनीति तैयार कर पार्टी आगे बढ़ेगी.

इसे भी पढ़ें-ड्राइवर ने दो सिपाहियों सहित ट्रक को नदी में उतारा, चालक का शव बरामद

ABOUT THE AUTHOR

...view details