उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

यूपी कोरोना अपडेट: प्रदेश में रविवार सुबह मिले सात मरीज

By

Published : Sep 5, 2021, 11:38 AM IST

कोरोना के रविवार सुबह सात नए मरीज मिले हैं. हालांकि सुबह 10 बजे तक मौत के आंकड़े शून्य रहे. प्रदेश में केजीएमयू, बीएचयू, सीडीआरआई की लैब में जीन सिक्वेंसिंग टेस्ट किए जा रहे हैं. इसमें से अब तक सिर्फ दो डेल्टा प्लस के केस रहें जबकि 90 फीसद से ज्यादा डेल्टा वैरिएंट ही पाया गया.

यूपी कोरोना अपडेट
यूपी कोरोना अपडेट

लखनऊ: प्रदेश में कोरोना की दूसरी लहर भले ही कमजोर पड़ गई हो लेकिन मौजूदा समय में रहस्यमय बुखार के चलते विशेषज्ञों का कहना है कि जल्द ही तीसरी लहर आने को है. जिसको लेकर प्रदेश स्तर पर काफी काम हो रहा है. कोरोना के रविवार सुबह सात नए मरीज मिले हैं. हालांकि सुबह 10 बजे तक मौत के आंकड़े शून्य रहे. प्रदेश में केजीएमयू, बीएचयू, सीडीआरआई की लैब में जीन सिक्वेंसिंग टेस्ट किए जा रहे हैं. इसमें से अब तक सिर्फ दो डेल्टा प्लस के केस रहें. वहीं 90 फीसद से ज्यादा डेल्टा वैरिएंट ही पाया गया.


वहीं, बीते शनिवार को प्रदेश में 26 नए मरीज पाए गए. जबकि 63 जिलों में 24 घंटे में एक भी मरीज नहीं पाया गया. शनिवार को 2 लाख 31 हजार से ज्यादा टेस्ट किए गए. इस दौरान 26 मरीजों में कोरोना की पुष्टि हुई. वहीं 15 मरीज डिस्चार्ज किए गए. यूपी में देश में सर्वाधिक सात करोड़ 32 लाख से अधिक टेस्ट किए गए. यूपी में एक व्यक्ति के पॉजिटिव आने पर 42.3 लोगों की जांच की जा रही है. यह डब्ल्यूएचओ के मानक से अधिक है.


फिर बढ़ी एक्टिव मरीजों की संख्या
प्रदेश में बीते गुरुवार को कोरोना के 258 एक्टिव केस रह गए थे. वहीं शुक्रवार को यह संख्या घटकर 239 पर आ गई थी. जिसके बाद शनिवार को कोरोना के मामले फिर बढ़े और एक्टिव मरीजों की संख्या बढ़कर 250 हो गई. प्रदेश में कोरोना की तीसरी लहर से निपटने की तैयारी जारी है. प्रदेश में 357 ऑक्सीजन प्लांट शुरू हो गए हैं.


24 जिले कोरोना मुक्त
प्रदेश के 24 जनपद कोरोना मुक्त हो गए हैं. इनमें अलीगढ़, अमेठी, अयोध्या, बागपत, बलिया, बांदा, बस्ती, बिजनौर, चित्रकूट, देवरिया, फतेहपुर, गाजीपुर,गोंडा, हमीरपुर, हरदोई, हाथरस, ललितपुर, महोबा, मऊ, मुजफ्फरनगर , पीलीभीत, रामपुर, शामली और सीतापुर जिले शामिल हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details