उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Sep 20, 2019, 8:44 PM IST

ETV Bharat / state

लखनऊ: आईआईएम के छात्रों के साथ यूपीएसआरटीसी के अफसर करेंगे स्टडी

उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम के बसों में यात्रियों की सुरक्षा बढ़ाने और बेहतर सेवा उपलब्ध कराए जाने की योजना बनाई जा रही है. इसके लिए परिवहन निगम के अधिकारी आईआईएम लखनऊ के छात्रों के साथ बेहतर सेवाओं और बेहतर सुरक्षा के लिए केस स्टडी करने जा रहे हैं.

उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम.

लखनऊ:उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम के बसों में सफर के दौरान यात्रियों की सुरक्षा बढ़ाने और बेहतर सेवा उपलब्ध कराए जाने का विचार किया जा रहा है. उसके लिए अब परिवहन निगम के अफसर आईआईएम लखनऊ की टीम के साथ अध्ययन करेंगे. परिवहन निगम के एमडी डॉ. राजशेखर ने रोडवेज अफसरों और आईआईएम की टीम के साथ बैठक कर इसकी जानकारी प्रेस रिलीज के माध्यम से दी है.

आईआईएम के छात्रों के साथ यूपीएसआरटीसी के अफसर करेंगे स्टडी.

बसों में सफर करते समय खुद को सुरक्षित महसूस करेंगे यात्री
आने वाले समय में उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम की बसों में सफर करते समय यात्री खुद को सुरक्षित महसूस करेंगे. इसके अलावा अभी तक जो सेवाएं बेहतर नहीं है वह सेवाएं भी बेहतर होंगी. वजह है कि अब परिवहन निगम के अधिकारी आईआईएम लखनऊ के छात्रों के साथ बेहतर सेवाओं और बेहतर सुरक्षा के लिए केस स्टडी करने जा रहे हैं.

पहले चरण में चार क्षेत्रों का किया जाएगा अध्ययन
पहले चरण में चार क्षेत्रों पूर्वी उत्तर प्रदेश, मध्य उत्तर प्रदेश, पश्चिमी उत्तर प्रदेश और बुंदेलखंड क्षेत्र का अध्ययन किया जाएगा. इसके बाद दूसरे चरण में अन्य राज्यों के स्टेट ट्रांसपोर्ट के साथ ही विदेशों में बेहतर सेवाओं का अध्ययन होगा. दिसंबर माह में पूरी रिपोर्ट परिवहन निगम मुख्यालय को सौंप दी जाएगी. इसके बाद परिवहन निगम बोर्ड अच्छे बिंदुओं को सूचीबद्ध कर भविष्य में लागू करेगा. आईआईएमके स्ट्रैटेजिक हेड क्षितिज अवस्थी इस टीम का नेतृत्व करेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details