उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

UP Weather Update: मौसम का मिजाज बदला, कई इलाकों में तेज बारिश की संभावना

लखनऊ में मौसम वैज्ञानिक डॉ. जेपी गुप्ता ने बताया कि पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने और प्री मॉनसून की स्थिति बनने की वजह से उत्तर प्रदेश के कई जिलों में बारिश की संभावना है. आज शुक्रवार (24 जून) को यूपी के कई इलाकों के आइसोलेटेड स्थानों पर गरज चमक के साथ हल्की बारिश होने की संभावना है.

By

Published : Jun 24, 2022, 7:02 AM IST

etv bharat
मौसम का मिजाज

लखनऊ:उत्तर प्रदेश के कई इलाकों में हल्की और मध्यम बारिश से लोगों को गर्मी से राहत मिली है. तेज धूल भरी आंधी के साथ कुछ जगहों पर आसमान में बादल छाए रहे. इसकी वजह से अधिकतम और न्यूनतम तापमान में कमी दर्ज की गई है. बीते दिन वाराणसी जिले में सबसे अधिक बारिश 39.4 मिलीमीटर रिकॉर्ड की गई. इसके अलावा अलीगढ़ में 28.6, सोनभद्र में 15, बिजनौर में 16, मुजफ्फरनगर में 1, आगरा में 1 मिलीमीटर बारिश रिकॉर्ड की गई. वहीं, कानपुर देहात और बरेली में भी हल्की बूंदाबांदी हुई.

जानें कैसा है मौसम का हाल

मौसम विज्ञान केंद्र लखनऊ (Meteorological Centre Lucknow) के अनुसार आज शुक्रवार (24 जून) को यूपी के गोंडा, बलरामपुर, श्रावस्ती, बहराइच, सहारनपुर, शामली, मुजफ्फरनगर, बागपत, मेरठ, गाजियाबाद, हापुड़, गौतम बुध नगर, बुलंदशहर, अलीगढ़, कासगंज, बिजनौर, अमरोहा, मुरादाबाद, रामपुर, लखीमपुर, खीरी, सीतापुर, पीलीभीत, हरदोई, शाहजहांपुर, बरेली, संभल और इसके आसपास के इलाकों में गरज चमक के साथ बारिश होने की संभावना है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details