उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

UP Weather Update: वेस्ट यूपी में बारिश की संभावना, जानें आज का मौसम

उत्तर प्रदेश में लोगों को अभी गर्मी से राहत नहीं मिली है. कल यानी 10 जुलाई के बाद मानसून के सक्रिय होने की उम्मीद है. हालांकि, आज पश्चिमी यूपी के कुछ जिलों में बारिश की संभावना है. आइए जानते हैं आज कैसा रहेगा मौसम का हाल.

By

Published : Jul 9, 2022, 9:05 AM IST

आज का मौसम
आज का मौसम

लखनऊ:उत्तर प्रदेश में लोगों को गर्मी से निजात नहीं मिल रही है. लोग बारिश का इंतजार कर रहे हैं. 10 जुलाई के बाद से बारिश होने की संभावना है. वेस्ट यूपी के लोगों को आज राहत मिल सकती है. पश्चिमा यूपी के कुछ जिलों में आज बारिश हो सकती है.

8 जुलाई को उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में न्यूनतम तापमान 30 डिग्री और अधिकतम तापमान 35 डिग्री रहा. वहीं, गाजियाबाद में न्यूनतम तापमान 32 डिग्री और अधिकतम तापमान 37 डिग्री रहा. प्रयागराज में न्यूनतम तापमान 33 डिग्री और अधिकतम तापमान 40 डिग्री रहा. कानपुर में न्यूनतम तापमान 32 डिग्री और अधिकतम तापमान 37 डिग्री रहा. वाराणसी का न्यूनतम तापमान 32 डिग्री और अधिकतम तापमान 38 डिग्री रहा.

जिलों का तापमान

आज (9 जुलाई) के मौसम की बात करें तो उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में न्यूनतम तापमान 31 डिग्री और अधिकतम तापमान 37 डिग्री रिकॉर्ड किया जा सकता है. वहीं, गाजियाबाद में आज न्यूनतम तापमान 28 डिग्री और अधिकतम तापमान 31 रहने की संभावना है. प्रयागराज में न्यूनतम तापमान 30 डिग्री और अधिकतम तापमान 38 डिग्री रहने की संभावना है. कानपुर में न्यूनतम तापमान 28 डिग्री और अधिकतम तापमान 36 डिग्री रहने की संभावना है. वाराणसी का न्यूनतम तापमान 29 डिग्री और अधिकतम तापमान 35 डिग्री रहने की संभावना है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details