उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

सीएम योगी ने आज दोपहर 12 बजे कैबिनेट की बैठक बुलाई है...जानिए देश प्रदेश की 10 बड़ी खबरें

सीएम योगी ने आज दोपहर 12 बजे कैबिनेट की बैठक बुलाई है...कोरोना का कहर कुछ कम हो ही रहा था कि सूबे में डेंगू-मलेरिया ने दस्तक दे दी है...यूपी की राजधानी लखनऊ में कुछ अज्ञात बदमाशों ने युवती पर चाकू से हमला कर दिया...जानिए देश प्रदेश की 10 बड़ी खबरें

By

Published : Sep 2, 2021, 10:00 AM IST

देश प्रदेश की 10 बड़ी खबरें
देश प्रदेश की 10 बड़ी खबरें

  • Yogi Cabinet Meeting: योगी कैबिनेट की बैठक आज, गन्ना मूल्य पर होगा फैसला

सीएम योगी ने आज दोपहर 12 बजे कैबिनेट की बैठक बुलाई है. सूत्रों के अनुसार बैठक में गन्ना मूल्य बढ़ाने सहित कुछ अन्य महत्वपूर्ण प्रस्तावों पर मंजूरी मिल सकती है. वहीं, विधानसभा चुनाव से पहले गन्ना किसानों की नाराजगी दूर करने को लेकर भी बीजेपी सरकार चितिंत है.

  • ड्यूटी से वापस लौट रही युवती के पेट में मारा चाकू

यूपी की राजधानी लखनऊ में कुछ अज्ञात बदमाशों ने युवती पर चाकू से हमला कर दिया. बदमाश युवती के पेट में चाकू मारकर फरार हो गए. युवती अपनी ड्यूटी खत्म कर वापस अपने घर जा रही थी.

  • कोरोना के 8 नए मरीज, डेंगू-मलेरिया का भी बढ़ा रिस्क

कोरोना का कहर कुछ कम हो ही रहा था कि सूबे में डेंगू-मलेरिया ने दस्तक दे दी है. लखनऊ समेत कई शहर बुखार से तप रहे हैं. वहीं, गुरुवार सुबह कोरोना के आठ नए मरीज सामने आए हैं.

  • गाय को राष्ट्रीय पशु घोषित करने के समर्थन में मौलाना सूफियान निजामी, कहा- जीभ के स्वाद के लिए जीवन छीनने का अधिकार नहीं

दारुल उलूम फरंगी महल के प्रवक्ता मौलाना सुफियान निजामी ने इलाहाबाद हाईकोर्ट के गाय को राष्ट्रीय पशु घोषित करने के सुझाव का स्वागत किया है. उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार को हिंदू भाइयों की आस्था का ख्याल रखते हुए इस पर चर्चा करनी चाहिए.

  • हाईकोर्ट की सख्ती के बाद स्मारक घोटाले की जांच की रफ्तार तेज

हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच के न्यायमूर्ति रमेश सिन्हा व न्यायमूर्ति सरोज यादव की खंडपीठ ने 1400 करोड़ रुपये के चर्चित स्मारक घोटाले में बसपा सरकार में कैबिनेट मंत्री रहे बाबू सिंह कुशवाहा के मामले में दर्ज एफआईआर को रद्द करने से इंकार करते हुए मामले की विवेचना चार सप्ताह में पूरा करने के आदेश दिए हैं.

  • इंसाफ के लिए CM योगी से मिलने पहुंची गैंगरेप पीड़िता

सूबे के मुखिया योगी आदित्यनाथ अपराध और अपराधी पर लगाम लगाने के लिए कोई कोर कसर नहीं छोड़ रहे हैं, बावजूद इसके लगातार क्राइम की खबरें सामने आ रही हैं. ताजा मामला लखनऊ के एक गैंगरेप का है जो तूल पकड़ता जा रहा है. पीड़िता बुधवार को सीएम आवास पहुंच कर न्याय की गुहार लगाई है.

  • दो एसपी समेत 5 इंस्पेक्टर का ट्रांसफर, एक लाइन हाजिर

यूपी की राजधानी लखनऊ में बुधवार को पुलिस कमिश्नर डीके ठाकुर ने दो एसपी समेत 5 इंस्पेक्टरों का ट्रांसफर किया गया. इसके साथ ही एक कोतवाल को लाइन हाजिर भी किया गया है.

  • UP WEATHER UPDATE: 7 सितंबर तक भारी बारिश की चेतावनी, इन जिलों में अलर्ट

यूपी के कई जिलों में लगातार बारिश होने से जनजीवन अस्त-व्यस्त है. मौसम विज्ञान विभाग ने यूपी में 7 सितंबर से बारिश जारी रहने की चेतावनी जारी की है. मानसूनी हवाओं व पहाड़ी क्षेत्रों में हुई बर्फबारी का असर उत्तर प्रदेश के मैदानी इलाकों में देखने को मिल रहा है.

  • Petrol Diesel Price Today: आज आपके शहर में सस्ता या महंगा हुआ पेट्रोल-डीजल, फटाफट चेक कर लीजिए दाम

यूपी में गुरुवार को पेट्रोल-डीजल (Petrol Diesel Price) के दाम जारी कर दिये गए हैं. जानिए... आज अपने शहर के पेट्रोल-डीजल के दाम...

  • जम्मू-कश्मीर: अलगाववादी नेता सैयद अली शाह गिलानी का निधन

पाकिस्तान समर्थक अलगाववादी नेता सैयद अली शाह गिलानी का लंबी बीमारी के बाद बुधवार को यहां निधन हो गया. वे 91 साल के थे

ABOUT THE AUTHOR

...view details