उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

यूपी टॉप 10ः अब तक की बड़ी खबरें

By

Published : May 20, 2020, 10:17 AM IST

कहां पहुंचा चक्रवाती तूफान, क्या है कोरोना अपडेट, इटावा में सड़क हादसा, कहां खुलेंगी नए नियमों के साथ दुकानें, क्यों मारी गई दो सगे भाइयों को गोली. पढ़ें प्रदेश की दस बड़ी खबरें.

up top ten news
यूपी टॉप 10

  • ताकतवर हो रहा चक्रवाती तूफान 'अम्फान', पारादीप में हवा की गति 102 किमी प्रति घंटा दर्ज

बंगाल तट की ओर बढ़ रहे चक्रवात अम्फान के मद्देनजर ओडिशा के 13 संवेदनशील जिलों से एक लाख से अधिक लोगों को निकाला गया.

  • एक जून से रोजाना चलेंगी बिना एसी वाली 200 ट्रेनें : रेल मंत्री

रेलवे मंत्री पीयूष गोयल ने मंगलवार को ऐलान किया कि रेलवे विभाग एक जून से 200 गैर वातानुकूलित विशेष रेलगाड़ियों का संचालन शुरू करने जा रहा है. उन्होंने बताया कि इन नान एसी ट्रेनों के लिए टिकट की बुकिंग जल्द शुरू होगी. यह घोषणा 15 जोड़ी स्पेशल एसी ट्रेनें चलाने के एक हफ्ते बाद की गई है.

  • यूपी में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा पहुंचा 4926, अब तक 123 की मौत

यूपी में कोरोना कहर लगातार जारी है. प्रदेश में पिछले 24 घंटे में 323 नए मामले सामने आए हैं. जिसके साथ ही प्रदेश में कोरोना वायरस से संक्रमित कुल मरीजों का आंकड़ा 4926 तक पहुंच गया है. जिनमें से 2918 लोग ठीक हो चुके हैं. प्रदेश में अब कोरोना के 1885 एक्टिव मरीज बचे हैं. जबकि 123 मरीजों की मौत हो गई है.

  • कांग्रेस का योगी सरकार को अल्टीमेटम, कहा- शाम 4 बजे तक यूपी बॉर्डर पर इंतजार करेंगी बसें

यूपी में बसों को लेकर कांग्रेस और भाजपा में घमासान जारी है. कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा के निजी सचिव संदीप सिंह ने 19 मई की देर रात एक और पत्र सरकार को लिखा. इस पत्र में निजी सचिव ने कहा कि सरकार के निर्देशों के अनुसार मंगलवार की सुबह से बसों के साथ उत्तर प्रदेश बॉर्डर पर खड़े हैं. बुधवार की शाम 4 बजे तक उनकी बसें उत्तर प्रदेश के बॉर्डर पर मौजूद रहेंगी.

  • इटावा सड़क हादसे में 6 किसानों की मौत

यूपी के इटावा जिले में गुरुवार को फ्रेंडस कॉलोनी के पास एक सड़क हादसा हो गया. इस हादसे में 6 किसानों की मौत हो गई. बताया जाता है कि आगरा की तरफ से बकेवर को जा रही डंपर ने पिकअप को टक्कर मार दी. हादसे की सूचना पर पहुंची पुलिस ने शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया, जबकि घायल किसान को सैफई में भर्ती कराया.

  • इटावा सड़क हादसा: सीएम योगी ने किया दो लाख के मुआवजे का ऐलान

यूपी के इटावा जिले में सड़क हादसे में 6 किसानों की मौत पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने शोक जताया है. मुख्यमंत्री ने मृतकों के आश्रितों को दो-दो लाख रुपये तथा गंभीर रूप से घायल व्यक्ति को 50-50 हजार रुपये की आर्थिक मदद प्रदान किए जाने के निर्देश दिए हैं.

  • मेरठ में क्रिकेट खेलने को लेकर विवाद, दो सगे भाइयों की गोली मारकर हत्या

उत्तर प्रदेश के मेरठ जिले में दो पक्षों में क्रिकेट खेलने को लेकर हुए विवाद में दो भाइयों की गोली लगने से मौत हो गई. रात में ही कई थानों की पुलिस फोर्स मौके पर पहुंच गई. पुलिस ने दोनों शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है.

  • वाराणसी: कल से नए नियम और शर्तों के साथ खुलेंगी दुकानें

उत्तर प्रदेश के वाराणसी में लॉकडाउन 4 में सरकार के निर्देश के बाद कुछ नियम और शर्तों के साथ गुरुवार से दुकानें खोली जाएंगी. जिलाधिकारी ने बताया कि ऑड-ईवन के अनुसार दुकानों को खोला जाएगा.

  • मथुरा में मिले 6 नए कोरोना पॉजिटिव, आंकड़ा पहुंचा 57

उत्तर प्रदेश के मथुरा जिले में मंगलवार देर रात आगरा लैब से आई 93 मरीजों की रिपोर्ट में 6 कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं, जबकि 87 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आई है. इसके बाद अब जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 57 हो चुकी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details