उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

6 राज्यों में 7 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव : राजनीतिक दलों के लिए बनी प्रतिष्ठा की लड़ाई...पढ़ें देश विदेश की टॉप टेन खबरें

By

Published : Nov 3, 2022, 7:03 AM IST

6 राज्यों में 7 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव : राजनीतिक दलों के लिए बनी प्रतिष्ठा की लड़ाई...सीएम योगी का निर्देश, शत्रु संपत्ति से अतिक्रमण हटाने को चलाएं अभियान...पढ़ें देश विदेश की टॉप टेन खबरें.

टॉप टेन खबरें
टॉप टेन खबरें

6 राज्यों में 7 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव : राजनीतिक दलों के लिए बनी प्रतिष्ठा की लड़ाई

छह राज्यों में सात विधानसभा सीटों पर आज उपचुनाव होना है. इन सीटों के परिणाम ज्यादातर राजनीतिक दलों के लिए प्रतीकात्मक महत्व रखते हैं. इसके बावजूद विभिन्न दलों ने इसे प्रतिष्ठा का विषय बना लिया है. जिन सीटों पर उपचुनाव होने हैं, वो इस तरह हैं - बिहार में मोकामा और गोपालगंज, हरियाणा में आदमपुर, तेलंगाना में मनुगोड़ा, उत्तर प्रदेश में गोला गोकर्णनाथ, ओडिशा में धामनगर और महाराष्ट्र में अंधेरी पूर्व.

सीएम योगी का निर्देश, शत्रु संपत्ति से अतिक्रमण हटाने को चलाएं अभियान

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath) ने गुरूवार को शत्रु संपत्तियों को लेकर एक महत्वपूर्ण बैठक की. शासन के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक करते हुए उन्होंने शत्रु संपत्ति से अतिक्रमण हटाए जाने को लेकर अभियान चलाए जाने के निर्देश दिए हैं. उन्होंने कहा है कि प्रदेश के विभिन्न जनपदों में स्थित शत्रु संपत्तियों की सुरक्षा सुनिश्चित की जानी आवश्यक है.

शाहजहांपुर की मस्जिद में घुसकर अज्ञात शख्स ने जलाया धर्म ग्रंथ, उपद्रव के बाद पुलिस ने किया लाठीचार्ज

शाहजहांपुर की मस्जिद में घुसकर अज्ञात शख्स ने जलाया धर्म ग्रंथ, उपद्रव के बाद पुलिस ने किया लाठीचार्ज

डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक बोले, कंस वध की परंपरा निभा रही भाजपा सरकार

डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक (Deputy CM Brajesh Pathak) ने कहा कि भगवान कृष्ण ने कंस का वध कर दुष्टों का नाश किया था. अब वही कंस वध की परंपरा भाजपा सरकार निभा रही है.

दुराचार पीड़िता के 20 सप्ताह के गर्भ को गिराने का आदेश, जानिए हाईकोर्ट ने क्या कहा

हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच (Lucknow Bench of High Court) ने बुधवार को एक दुराचार पीड़िता के 20 सप्ताह से अधिक के गर्भ को गिराने की अनुमति देते हुए, केजीएमयू के कुलपति को आदेश दिया है कि वह 24 घंटों के भीतर पीड़िता को भर्ती किया जाना सुनिश्चित करें.

गोला गोकर्णनाथ उपचुनाव, भाजपा सपा के बीच मुख्य मुकाबला, जनता करेगी भाग्य का फैसला

खीरी जिले की गोला गोकर्णनाथ सीट पर हो रहे उपचुनाव (By elections on Gola Gokarnath seat) के लिए गुरुवार को मतदान होगा. भारतीय जनता पार्टी और समाजवादी पार्टी के उम्मीदवारों के बीच सीधा मुकाबला होगा. सुबह 7:00 बजे से लेकर शाम 6 बजे तक मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे.

किसान नेता राकेश टिकैत बोले, देश को एक बड़े आंदोलन की जरूरत

भारतीय किसान यूनियन (Indian Farmer Union) द्वारा मुजफ्फरनगर में किसानों ने एक महापंचायत का आयोजन किया. इस पंचायत में मुख्य अतिथि भाकियू राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत (National spokesperson Rakesh Tikait) ने सरकार पर जमकर हमला बोला.

Rape In Muzaffarnagar: किराएदार पड़ोसी ने 3 साल की बच्ची के साथ किया दुष्कर्म

यूपी के मुज्जफरनगर में किराएदार पड़ोसी ने 3 साल की बच्ची से दुष्कर्म किया. पुलिस आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है.

भाई को डूबता देख तीन बहनों ने की बचाने की कोशिश, तीनों की मौत

कर्नाटक के विजयनगर जिले से एक ऐसी खबर आई है, जिसने पूरे गांव को सदमे में डाल दिया है. एक ही परिवार के चार बच्चों की मौत डूबने से हो गई. वे सभी भाई-बहन थे. भाई को डूबते देख तीनों बहनों ने उसे बचाने की कोशिश की. इसी प्रयास में तीनों बहनें डूब गईं.

प्रतापगढ़ में अपहरण व गैंगरेप के मामले में दो दोषियों को फांसी

प्रतापगढ़ मेंकोर्ट ने बलात्कार, अपहरण के दोषी दो अभियुक्तों को पॉक्सो अधिनियम समेत विभिन्न धाराओं में दोष साबित होने पर मृत्युदंड और 50 हजार रुपये जुर्माना की सजा सुनाई है. यह फैसला अपर सत्र न्यायाधीश पंकज कुमार श्रीवास्तव की कोर्ट ने सुनाया है. मामले की पैरवी विशेष लोक अभियोजक निर्भय सिंह ने की.

ABOUT THE AUTHOR

...view details